महज 21 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स और मिस डीवा का खिताब जीतने वाली उर्वशी रौतेला के लाखों फैंस हैं। मॉडल, बॉलीवुड एक्ट्रेस और डांसर होने के अलावा, उर्वशी ब्यूटी क्वीन भी हैं। उर्वशी रौतेला खुद को फिट रखने के लिए रोज वर्कआउट और योग करती हैं। इतना ही नहीं, मिल्क बाथ से लेकर नाइट सीरम लगाने तक उर्वशी सभी रुटीन समय पर फॉलो करती हैं। अगर आप भी खुद को फिट और सुंदर बनाए रखना चाहती हैं, तो उर्वशी के ब्यूटी सीक्रेट्स अपना सकती हैं।

कॉन्टोरिंग करना है पसंद

 new urvashi rautela inside

मेकअप ब्यूटी पर एक अलग-सा निखार लाता है और उर्वशी भी खास मौकों पर मेकअप करना पसंद करती हैं। देर तक टिकने वाले मेकअप के लिए बेस सबसे जरूरी होता है और इसके साथ चेहरे पर चमक लाने के लिए, उर्वशी कॉन्टोरिंग करती हैं। उर्वशी चीकबोन्स को हाइलाइट करने के लिए कॉन्टोरिंग करती हैं और हमेशा लाइट कलर की आईशैडो व लिपस्टिक चुनती हैं। अगर आप भी किसी खास मौके जैसे- शादी, त्योहार या पार्टी के लिए तैयार होती हैं, तो इस बार कॉन्टोरिंग करना बिल्कुल न भूलें।

मस्कारा और बोल्ड आईब्रो

 urvashi rautela inside

उर्वशी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ हमेशा मस्कारा लगाती हैं, जिससे उनकी आंखें बेहद खूबसूरत दिखती हैं। बोल्ड आईलाइनर और काजल के साथ मस्कारा लगाना सभी को पसंद होता है, लेकिन ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ बोल्ड आईब्रो भी जरूरी है। इस फोटो में उर्वशी ने आईब्रो पेंसिल से बोल्ड आईब्रो लुक कैरी किया है, जिसके साथ न्यूड कलर की लिपस्टिक परफेक्ट दिख रही है। न सिर्फ डार्क कलर की ड्रेस के साथ बल्कि, न्यूड लिपस्टिक ब्राइट ड्रेस के साथ भी खूब जंचती है।

इसे जरूर पढ़ें: ब्रेकफास्ट मे छुपा है हेट स्टोरी 4 की एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला की खूबसूरती का राज़

मिल्क बाथ लेती हैं उर्वशी

 urvashi rautela inside

अपनी ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं उर्वशी का सीक्रेट क्या है? वह मिल्क बाथ लेना बेहद पसंद करती हैं, उर्वशी का मानना है कि नेचुलर तरीका ब्यूटी प्रोडक्ट से बेहतर है। मिल्क बाथ के लिए उर्वशी दूध में गुलाब की पत्तियां मिलाकर स्नान करती हैं। इसके अलावा, दूध त्वचा को गहराई से मॉइश्चराइज करता है और इससे शरीर की गंदगी जल्द ही बाहर निकल जाती है। 

खुद को समय देना है जरूरी

 urvashi rautela inside

उर्वशी का मानना है कि हम सभी को कुछ देर खुद को समय देना चाहिए और कोई न कोई एक्टिविटी करनी चाहिए। उर्वशी इस फोटो में पौधा लगाती हुई नजर आ रही हैं, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है 'एक कदम हरियाली की ओर'। नेचर के साथ समय बिताना उर्वशी को बेहद पसंद है और वह अपने गार्डन में कुछ समय जरूर बिताती हैं। उर्वशी कई बार सुबह सूरज की किरणों के सामने बैठना भी पसंद करती हैं। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए सबसे जरूरी है कि आप खुश रहें, इसलिए कुछ समय खुद के साथ जरूर बिताएं।

इसे जरूर पढ़ें: फिट रहने के लिए जिम नहीं बहुत कुछ करती हैं उर्वशी, ये है उनकी फिटनेस का राज

Recommended Video

हेल्दी डाइट और एक्सरसाइज

 urvashi rautela inside

उर्वशी हमेशा फल और हरी सब्जियों का सेवन करती हैं, जो उनके चेहरे पर निखार लाते हैं। हफ्ते में सिर्फ एक दिन उर्वशी चीट मील लेती हैं, जिसमें चॉक्लेट केक जैसी कई चीजें शामिल हैं। लेकिन उर्वशी की खास बात यह है कि चीट मील के अगले दिन वह हमेशा इंटेंस वर्कआउट करती हैं। इसके अलावा, रोज सुबह उठकर उर्वशी योग और एक्सरसाइज जरूर करती हैं। इससे उनकी स्किन पर ग्लो रहता है और वह हमेशा फिट रहती हैं। 

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram