कियारा आडवाणी की सुंदरता से आप सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं। नेचुरल ब्यूटी के साथ उनका मेकअप करने का ढंग उन्हें और बॉलीवुड एक्ट्रेस से अलग बनाता है। मोनोक्रोमैटिक मेकअप, ग्लॉसी मेकअप, ग्लिटर लिपस्टिक और बोल्ड रेड लिपस्टिक, अगर यह मेकअप का प्रचलित ट्रेंड रहा है तो कियारा ने भी इसे आजमाया है। यहां हम उनकी कुछ इंस्टाग्राम इमेजेज़ दिखा रहे हैं जिनसे आप भी अपने मेकअप के लिए इंस्पिरेशन ले सकती हैं। 

किचन की सामग्रियों का इस्तेमाल

natural beauty products 

कभी-कभी आपको फैंसी क्रीम और लोशन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होती है बल्कि किचन में उपलब्ध सामग्रियों से खूबसूरती बढ़ाई जा सकती है। कियारा महीने में एक बार किचन की सामग्री से बने घरेलू उत्पाद का इस्तेमाल करती हैं, जो उनकी खूबसूरती को निखारता है। टमाटर का पेस्ट चेहरे पर लगाना उनके चेहरे को ग्लोइंग बनाता है और अच्छी चमक देता है। 

बालों की देखभाल भी है जरूरी 

hair care tips

कियारा को अपने बालों को साधारण तरीके से रखना पसंद करती हैं, लेकिन वेवी, पोनीटेल और बन्स को बनाने के लिए अक्सर हॉट टूल्स का उपयोग करना पड़ता है। एक इंटरव्यू में कियारा ने कहा कि वह अपने बालों को अधिक बार तेल लगा सकती हैं, लेकिन उनके हेयर स्टाइलिस्ट उन्हें सलाह देते हैं कि जब आप अपने बालों को तेल लगाएं तो सुनिश्चित करें कि आप बीच और छोर पर बहुत ज्यादा तेल का उपयोग न करें। जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको तेल से छुटकारा पाने के लिए शैम्पू की दोगुनी मात्रा का उपयोग करना पड़ता है, जो आगे बालों को ड्राई बनाता है। 

इसे जरूर पढ़ें: Winter Hair Care: तेल लगाने से बाल हो जाएंगे लंबे और घने, मिलते हैं ऐसे ही 5 फायदे

वेवी हेयरस्टाइल है पसंद 

wavy hair

कियारा का पसंदीदा हेयरस्टाइल मेसी वेव है, इसलिए जब भी वो शूटिंग पर होती हैं या किसी पार्टी में हिस्सा लेती हैं ऐसा ही हेयर स्टाइल पसंद करती हैं। ऐसे हेयर स्टाइल के लिए सिर के पीछे के बालों को क्षैतिज रूप से विभाजित करें और ऐसा खूबसूरत वेवी हेयरस्टाइल पाएं। इसके लिए अपने पसंदीदा विभाजन में अपने बालों को विभाजित करें जैसे साइड या सेंटर पार्टिंग जो आपको पसंद हो। 

इसे जरूर पढ़ें:अपने लुक में करना चाहती हैं चेंज तो कियारा के इन हेयरस्टाइल्स को करें ट्राई

बोल्ड ग्लिटर लिप के साथ प्रयोग करें

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani)

कुछ भी नहीं एक चमक की तरह सौंदर्य पंच पैक और यदि आप वास्तव में सामान्य से कुछ अलग की कोशिश करना चाहती हैं, तो कियारा से इंस्पिरेशन ले सकती हैं । ये आमतौर पर न्यूड लिपस्टिक पसंद करती हैं लेकिन किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ग्लिटरी लिप्स उनकी पसंद होते हैं। ऐसे लुक के लिए आप भी अपने मेकअप के बाकी हिस्सों को सरल दिखने दें ताकि होंठ अलग से चमकते हुए दिखें। 

मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल

matt lipstick 

यदि आप ऐसी होंठ चाहती हैं जिसमें लिपस्टिक काफी लंबे समय तक के लिए टिकी रहे, तो मैट लिपस्टिक आपके लिए आइडियल चॉइस है। कियारा (कियारा आडवाणी की खूबसूरत तस्वीरें ) अक्सर होंठों की खूबसूरती के लिए मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं, जो उनकी खूबसूरती में चार चाँद लगाती है। 

ग्लॉसी आई मेकअप 

glossy makeup

वैसे आमतौर पर मैट मेकअपख़ास होता है , लेकिन यदि आप थोड़ा अलग दिखना चाहती हैं, तो कियारा की तरह ग्लॉसी मेकअप भी आपकी खूबसूरती को निखारेगा। चमकदार पलकें आपकी आंखों पर उज्ज्वल ध्यान देने में मदद कर सकती हैं। कियारा आडवाणी के लुक के लिए, आई ग्लॉस पर थपकी दें- या लिप ग्लॉस अगर आपके पास एक भी नहीं है - और इसे सेट होने दें। आप इसे सब पर लागू कर सकती हैं, या इसे क्रीज के नीचे ढक्कन के केंद्र पर टैप कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इस ग्रीन पैंट सूट में दिखा कियारा का एकदम अलग अंदाज

Recommended Video


रेड लिपस्टिक लुक 

red lipstick

भले ही मैट लिपस्टिक देखने में खूबसूरत क्यों न हो लेकिन रेड लिपस्टिक की बात ही अलग है। बोल्ड लुक के लिए कियारा की तरह आप भी रेड लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं और एक अलग लुक पा सकती हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram