यह तो हम सभी जानते हैं कि आपके लुक में हेयरस्टाइल का एक अहम् रांल होता है। आपने भले ही कितने महंगे व डिजाइनर कपड़े पहने हों, लेकिन अगर आपने अपने बालों को सही तरह से नहीं संवारा तो आपको कभी भी एक परफेक्ट लुक नहीं मिलता। अमूमन लड़कियां अपने बालों को संवारने के लिए काफी कठिन हेयरस्टाइल ट्राई करती हैं। लेकिन एक सिंपल ट्विस्ट भी आपके लुक को काफी अच्छा बना सकता है। अगर आप जल्दी में हैं और अपने बालों को एक डिफरेंट लुक देना चाहती हैं तो साइड ट्विस्ट हेयरस्टाइलिंग करना एक अच्छा आईडिया है। साइड ट्विस्ट सिर्फ कुछ सेकंड में ही बन जाता है। यह एक क्विक हेयरस्टाइल होने के साथ-साथ काफी ब्यूटीफुल भी लगता है।

इतना ही नहीं, आप इसकी मदद से अन्य कई हेयरस्टाइल बना सकती हैं। साइड ट्विस्ट हेयरस्टाइल की खासियत यह है कि यह छोटी बच्ची से लेकर किसी भी उम्र की महिला पर अच्छा लगता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको साइड ट्विस्ट हेयरस्टाइल को डिफरेंट-डिफरेंट तरीके से कैरी करने के तरीके के बारे में बता रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें- कहीं आप भी तो नहीं बनाती ऐसी हेयरस्टाइल्स, ये 4 कॉमन गलतियां पहुंचाती हैं बालों को नुकसान

सिंपल साइड ट्विस्ट

यह एक बेहद ही क्विक हेयरस्टाइल है और इंडियन से लेकर वेस्टर्न वियर पर अच्छा लगता है। इतना ही नहीं, चाहे आपके बाल छोटे हो या लंबे, आप इस हेयरस्टाइल को बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं। इसके लिए आप पहले बालों को अच्छी तरह कॉम्ब कर लें। इसके बाद आप बालों की सेंटर पार्टिंग करें। अब आप दोनों तरफ से फ्रंट से थोड़े बाल लेकर उसे ट्विस्ट करती जाएं और पीछे ले जाकर बॉबी पिन की मदद से ट्विस्टिंग को सिक्योर करें। बस आपका हेयरस्टाइल रेडी है।

alia bhatt side style

थ्री ट्विस्ट लुक

अगर आप किसी पार्टी के लिए रेडी हो रही हैं तो आप इस तरह से बालों की ट्विस्टिंग कर सकती हैं। इसके लिए पहले आप बालों को कॉम्ब करें। इसके बाद आप साइड पार्टिंग करें और फिर जिस साइड आपने बाल कम रखे हैं, उधर की तरफ से बालों को तीन बराबर सेक्शन में बांटे। अब आप एक-एक सेक्शन की ट्विस्टिंग करते हुए पीछे ले जाएं। आखिरी में पिन की मदद से ट्विस्टिंग को सिक्योर करें।

parineeti side style

इसे जरूर पढ़ें- इन 2 हेयरस्‍टाइल से त्‍योहारों पर दिखें सबसे अलग

Recommended Video

साइड ट्विस्ट विद ब्रेड लुक

अगर आप अपने बालों को ओपन लुक नहीं देना चाहतीं या फिर समर्स में ओपन हेयर के साथ आपको परेशानी होती है तो आप साइड ट्विस्टिंग करते हुए ब्रेक लुक क्रिएट कर सकती हैं। इससे ना सिर्फ बालों को मैनेज करना आसान हो जाता है, बल्कि साइड ट्विस्टिंग से आपकी सिंपल ब्रेडिंग को भी एक स्टाइलिश लुक मिलता है।

nargis side style

इस लुक को क्रिएट करने के लिए पहले आप बालों को कॉम्ब करें और फिर बालों की साइड पार्टिंग करें। अब आप फ्रंट से दोनों साइड थोड़े बाल लेते हुए ट्विस्टिंग करें और पीछे ले जाकर पिनअप करें। इसके बाद आप बाकी बचे बालों की ब्रेडिंग करें। आप ब्रेडिंग में सिंपल ब्रेडिंग से लेकर फिशटेल स्टाइल आदि बना सकती हैं।



अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

All photo credit: Pinnimg/ freepik