पोनीटेल एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे बेहद ही सिंपल माना जाता है और इसलिए लड़कियां इसे केजुअल स्टाइलिंग में कैरी करना पसंद करती हैं। लेकिन वास्तव में पोनीटेल हेयरस्टाइल इतना भी सिंपल नहीं है। अगर आप चाहें तो पोनीटेल हेयरस्टाइल को कई तरीकों से कैरी कर सकती हैं। मसलन, पोनीटेल हेयरस्टाइल में पफ लुक ऐसा ही स्टाइल है, जो आपको एक स्टाइलिश और डिफरेंट लुक देता है। इस हेयरस्टाइल को कई बड़ी-बड़ी बॉलीवुड अदाकाराएं भी कैरी करना पसंद करती हैं। खासतौर से, दीपिका पादुकोण जैसी टॉप एक्ट्रेस तो पफ पोनीटेल हेयरस्टाइल में कई बार नजर आ चुकी हैं। वैसे पफ पोनीटेल हेयरस्टाइल को भी आप कई तरीके से बना सकती हैं। जरूरी नहीं है कि आप पफ लुक को फ्रंट में ही कैरी करें। आप इसे बैक पर भी बना सकती हैं। इसके अलावा आप अगर आप चाहें तो बालों की सेंटर पार्टिंग करने के बाद भी पफ पोनीटेल लुक कैरी कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको पफ पोनीटेल हेयरस्टाइल बनाने के तीन अलग-अलग तरीके बता रहे हैं-

पहला तरीका

 deepika fashion inside

यह तरीका आसान है और आप इसे किसी पार्टी के लिए भी बना सकती हैं। इसमें आप पफ लुक को लो पोनीटेल स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। इसके लिए आप फ्रंट एरिया से कुछ बालों को ऐसे ही छोड़ दें और अपने हेड से थोड़े बाल लेकर बैक कॉम्बिंग करें। इससे आपके बालों को हेड से पफ लुक मिलेगा। इसके बाद आप सारे बालों को एक साथ लें और लो पोनीटेल बनाएं।

इसे जरूर पढ़ें: इस वेडिंग सीजन अगर आप भी हैं दुल्हन की बहन तो ट्राई करें ये ड्रेसेस

दूसरा तरीका

 deepika style inside

अगर आप बालों की पार्टिंग करके हेयरस्टाइल बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप इस तरह से पफ विद पोनीटेल स्टाइल बनाएं। इसके लिए आप फ्रंट से थोड़े बाल ऐसे ही छोड़ दें। इन बालों की आप सेंटर पार्टिंग करें। अब आप हेड से बाल लेकर बैक कॉम्बिंग करते हुए पफ लुक दें। इसके बाद आप फ्रंट के हेयर के साथ बाकी बचे बालों को पीछे ले जाएं और पोनीटेल बनाएं। इस लुक में आप लो पोनीटेल से लेकर नार्मल पोनीटेल बना सकती हैं। इस तरह के पोनीटेल स्टाइल को आप आउटिंग से लेकर ऑफिस में भी आसानी से कैरी कर सकती हैं। यह आपको एक एलीगेंट और गार्जियस लुक देता है।

इसे जरूर पढ़ें: Latest lehenga Designs: दोस्‍त की शादी में लहंगा पहनना चाहती हैं तो देखें 10 लेटेस्‍ट डिजाइन

तीसरा तरीका

 deepika hairstyle inside

इन दिनों हेयरस्टाइल में मैसी लुक को काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी पफ पोनीटेल हेयरस्टाइल को एक मैसी लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप इस तरह से पफ लुक क्रिएट करें। इसके लिए आप पहले फ्रंट से हेयर लेकर बैक कॉम्बिंग करते हुए पफ बनाएं। आप अपनी पसंद के अनुसार पफ की हाइट तय कर सकती हैं। इसके बाद आप पफ हेयर और बाकी बचे हुए बालों को एक साथ लेकर हाई पोनीटेल बना सकती हैं। इसके बाद आप पोनीटेल के कुछ-कुछ बालों को मैसी लुक दें।

Recommended Video

चौथा तरीका

 deepika beauty inside

इस तरीके से पफ पोनीटेल बनाते समय बालों को फ्रंट पफ लुक ही दिया जाता है, लेकिन इसमें पोनीटेल को मैसी नहीं बल्कि स्लीक लुक में कैरी किया जाता है। जिसके कारण यह आपको बेहद गार्जियस लुक देता है। इसके लिए आप पहले फ्रंट हेयर से पफ बनाएं। इसके बाद पफ हेयर और बाकी बचे हेयर से पोनीटेल बनाएं। इसके बाद आप एक टेल कॉम्ब में हेयरस्प्रे करके उससे बेहद हल्के हाथों से बालों पर इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपके हेयरस्टाइल को एक स्लीक लुक मिलेगा। ध्यान रखें कि इसमें आपके बाल बिल्कुल भी इधर-उधर ना निकलें। इसके बाद आप पोनीटेल को ऐसे ही छोड़ सकती हैं। इसके अलावा अगर आप चाहें तो बालों की लेंथ को लाइट कर्ल्स भी किया जा सकता है। इससे आपके बालों को अतिरिक्त वॉल्यूम मिलता है।

अगर आपको भी यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram