यह तो हम सभी जानती हैं कि किसी भी महिला के लुक में उसके आउटफिट के साथ-साथ हेयरस्टाइल का भी उतना ही अहम् रोल होता है। शायद यही कारण है कि लड़कियां अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करते समय कई डिफरेंट हेयरस्टाइल भी ट्राई करती हैं। लेकिन हर हेयरस्टाइल हर लड़की पर अच्छा लगे, यह जरूरी नहीं है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि हर लड़की का फेस शेप अलग होता है और इसलिए उनके फेस की अपनी खासियत और वीक प्वांइट्स होते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने फेस शेप को ध्यान में रखते हुए किसी भी हेयरस्टाइल को चुनें, ताकि आपके चेहरे की खूबियां निखरकर आए और खामियां छिप जाएं। अब सवाल यह उठता है कि किस फेस शेप पर कौन सा हेयरस्टाइल अच्छा लगेगा। अगर आपको इस सवाल का जवाब नहीं पता है तो चलिए आज हम आपको इसकी पूरी जानकारी दे रहे हैं। इस लेख को पढ़ने के बाद आप भी समझ जाएंगी कि आपके चेहरे पर कौन सा हेयरस्टाइल अच्छा लगेगा-

राउंड फेस

alia bhatt hair style inside

अगर आपका फेस राउं है तो आपको ऐसे हेयरस्टाइल को चुनने से बचना चाहिए, जिसमें आप बालों को पीछे पुल करें या फिर स्वेप्ट लुक दें, क्योंकि इससे आपके चेहरे के शेप पर सारा ध्यान जाता है। बेहतर होगा कि आप हेयरस्टाइल बनाते समय लूज वेव्स, साइड या स्ट्रेट बैंग्स लुक को चुनें। यह आपके चेहरे की राउंडनेस को कम करने में मदद करेगा।

इसे जरूर पढ़ें:अगर बाल हैं पतले तो आप इन हेयरस्टाइल्स को कर सकती हैं ट्राई

ओवल फेस शेप

sonam hair style inside

अगर आपका फेस शेप ओवल है तो आप यकीनन बेहद लकी हैं, क्योंकि आप किसी भी हेयरस्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। हालांकि हेयरस्टाइल बनाते समय आपको एक बात का ध्यान देने की जरूरत है। आप कभी भी ऐसा हेयरस्टाइल ना चुनें, जो आपके बालों की हाइट को बढ़ाए और जिससे आपका चेहरा लंबा लगे। उदाहरण के तौर पर आप फ्रंट से हाई पफ बनाने की जगह हेयर की मिडिल पार्टिंग करें या फिर आप साइड फ्रिंज या साइड बन बना सकती हैं।

Recommended Video

हार्ट फेस शेप

priyanka chopra hairstyle inside

अगर आपका फेस शेप हार्ट है तो इसका अर्थ है कि आपके फेस का अपर हिस्सा चौड़ा है, जबकि निचला हिस्सा संकीर्ण है। ऐसे फेस शेप में चिन काफी शार्प नजर आती है और इसलिए इसे बैलेंस करने के लिए आप हाई पोनीटेल या फिर हाई बन या फिर टॉप नॉट हेयरस्टाइल बना सकती हैं। इसके अलावा लेयर्ड हेयर स्टाइल भी ऐसे फेस शेप पर काफी अच्छा है।

इसे जरूर पढ़ें:सीखें 3 क्विक पार्टी हेयरस्‍टाइल

डायमंड फेस शेप

malaika arora hair style inside

अगर आपका फेस शेप डायमंड है तो आपके फोरहेड और जॉलाइन की चौड़ाई एक जैसी होती है। जिसके कारण चीकबोन्स चौड़ी दिखती हैं और आपकी चिन संकरी नजर आती है। यह चेहरे का आकार स्वाभाविक रूप से काफी संतुलित है, इसलिए आपको किसी भी चीज़ का ध्यान हटाने की जरूरत नहीं होती। डायमंड फेस शेप के लिए बेस्ट हेयरस्टाइल लंबे, साइड-स्वेप्ट बैंग्स और टेक्सचर्ड बॉब हैं जो चीकबोन्स को हाइलाइट करेंगे। इसके अलावा आप शॉर्ट-टू-शोल्डर लेंथ कर्ल या वेव्स हेयरस्टाइल लुक भी चुन सकती है। यह हेयरस्टाइल डायमंड फेस शेप पर काफी अच्छा लगता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।