• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 29 Jan 2022, 09:32 IST

इन साइड पार्टिंग हेयरस्टाइल्स से पाएं स्टनिंग लुक्स

अगर आप अपने लुक में एक चेंज करना चाहती हैं तो ऐसे में आप इन साइड पार्टिंग हेयरस्टाइल्स को बनाकर एक ब्यूटीफुल लुक पा सकती हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 29 Jan 2022, 09:32 IST
Next
Article
side hairstlyes

जब बात स्टाइलिंग की होती है तो सिर्फ आउटफिट पर ही ध्यान देना पर्याप्त नहीं होता है। बल्कि जरूरी है कि आप अपनी हेयरस्टाइलिंग पर भी उतना ही फोकस करें। हेयरस्टाइलिंग करते समय सबसे पहला स्टेप होता है बालों की पार्टिंग का। अमूमन महिलाएं अधिकतर सेंटर पार्टिंग करना पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप एक डिफरेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप सेंटर पार्टिंग की जगह साइड पार्टिंग करें। यह साइड पार्टिंग आपके लुक को खास बनाएगी।

ऐसे कई हेयरस्टाइल्स हैं, जिन्हें साइड पार्टिंग करके आसानी से बनाया जा सकता है। आप कुछ बेहद सिंपल हेयरस्टाइल्स को भी साइड पार्टिंग हेयर में बना सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही साइड पार्टिंग हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपके लुक को पूरी तरह से बदलने में मदद करेंगे-

साइड पार्टिंग पफ पोनीटेल लुक

hairstyles ideas in hindi

अगर आप हेयरस्टाइल के जरिए एक रेट्रो लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में साइड पार्टिंग पफ पोनीटेल हेयरस्टाइल बना सकती हैं। पहले के समय में किसी भी हेयरस्टाइल में पफ लुक को जरूर एड किया जाता था तो आप भी अपने पोनीटेल को पफ लुक में बनाएं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप पहले कॉम्बिंग करके साइड पार्टिंग करें।  अब आप पीछे के बालों में बैक कॉम्बिंग करके पफ क्रिएट करें। अब आप सभी बालों को एक साथ लेकर पोनीटेल बनाएं। आप चाहें तो बालों में वॉल्यूम एड करने के लिए पोनीटेल हेयर लेंथ को भी कर्ल कर सकती हैं।

साइड पार्टिंग ब्रेड लुक

side hairstyles look

अगर आप एक बेहद ही सिंपल हेयरस्टाइल को चिक लुक में बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप साइड पार्टिंग ब्रेड बना सकती हैं। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करके साइड पार्टिंग करें। आप चाहें तो हेयर्स में एक वेट लुक भी क्रिएट कर सकती हैं। इसके बाद रबर लगाकर बालों से पोनीटेल बनाएं। अब हेयर लेंथ(जल्द बढ़ाएं बाल) में सिंपल थ्री स्ट्रैंड या फिर फिशटेल ब्रेड बनाएं। अंत में, एक बार फिर रबर की मदद से हेयरस्टाइल को फिक्स करें। बस आपका हेयरस्टाइल रेडी है।

इसे जरूर पढ़ें-बालों की मजबूती के लिए शहनाज हुसैन के ये टिप्‍स अपनाएं

साइड पार्टिंग लो बन लुक

best side hairstyles look

अगर आप एथनिक वियर खासतौर से साड़ी या सूट पहन रही हैंऔर खुद को एक ट्रेडिशनल तरीके से स्टाइल करना चाहती हैं तो इसके लिए आप साइड पार्टिंग लो बन बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करके साइड पार्टिंग करें। अब आप सारे बालों को पीछे ले जाकर सिंपल लो बन बनाएं। अपने हेयरस्टाइल के लुक को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए आप इसमें गजरा आदि भी पिनअप कर सकती हैं।

Recommended Video

साइड पार्टिंग ओपन हेयर लुक

hair styles

अगर आप ओपन हेयर लुक पसंद करती हैं तो ऐसे में आप साइड पार्टिंग ओपन हेयर लुक कैरी करें। इसे आप कई तरह से क्रिएट कर सकती हैं। मसलन, बालों को कॉम्ब करके साइड पार्टिंग करें। इसके बाद, आप चाहें तो कर्लर की मदद से बालों को कर्ल करें या फिर हेयर स्ट्रेटनर की मदद से बालों को स्लीक या फिर वेव्स लुक दें। दोनों में ही, आपका लुक काफी अच्छा लगेगा।

इसे जरूर पढ़ें-बालों को स्ट्रेट करने में मदद करेंगे ये हेयर ऑयल्स

साइड पार्टिंग स्लीक साइड पोनीटेल लुक

side hairstyles tips

यह एक बेहद सिंपल हेयरस्टाइल है, लेकिन हर महिला पर काफी अच्छा लगता है। इसके लिए आप बालों को कॉम्ब करके पहले साइड पार्टिंग करें। इसके बाद, आप बालों को एक साइड ले जाएं और रबर लगाकर साइड पोनीटेलबनाएं। अगर आप अपने हेयर को और भी अधिक स्लीक लुक देना चाहती हैं तो पोनीटेल बनाने से पहले हेयर स्ट्रेटनर की मदद से बालों को स्ट्रेट करें। इससे आपके बाल एकदम सीधे व स्टाइलिश नजर आएंगे।

तो अब आप किस हेयरस्टाइल को अपने बालों में बनाना चाहेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।