अगर, टीवी इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेसेस के नाम लिए जाएं तो जेनिफर विंगेट का नाम उस लिस्ट में टॉप 10 में लिया जाएगा। 34 वर्ष की यह एक्ट्रेस 14 वर्ष की उम्र से ही टीवी इंडस्ट्री में सक्रीय है। अगर, आपने रियालिटी शो ‘जरा नच के दिखा’ देखा होगा तो आपको जेनिफर उसमें कंटेस्टेंट के तौर पर याद आ जाएंगी। वहीं फेमस टीवी सीरियल ‘दिल मिल गए’ में भी उनके रोल को अब तक याद किया जाता है। फिलहाल टीवी सीरियल ‘बेहद’ में भी उन्हें काफी पसंद किया गया। जेनिफर उम्र के इस पड़ाव में भी वैसी ही लगती हैं जैसी वह हमेशा से लगती आई हैं। बल्कि यूं कह लीजिए कि उनकी खूबसूरती में दिन पर दिन निखार आता जा रहा है और वह पहले से यंग और ग्लोइंग नजर आने लगी हैं। एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू के दौरान जेनिफर पहले ही अपने स्किन केयर रूटीन को रिवील कर चुकी हैं। तो अगर, जेनिफर आपकी फेवरेट एक्ट्रेस हैं, और आप उनकी ग्लोइंग और यूथफुल स्किन का राज जानना चाहती हैं, तो उनके स्किन केयर रूटीन के बारे में जरूर जानें। 

इसे जरूर पढ़ें:बॉब कट हेयर स्‍टाइल में नजर आईं जेनिफर विंगेट, बोल्‍ड लुक में कराया फोटोशूट

Jennifer Winget Glowing Skin

मेडिटेशन 

जेनिफर रोज सुबह उठने के बाद 15 के लिए मेडिटेशन करती हैं। इतना ही नहीं जेनिफर रात में सोने से पहले भी 15 मेडिटेशन करती हैं। यह उनके स्ट्रेस को रिलीज करता है और उन्हें अंदर से खुश रखता है। जेनिफर का मानना है कि अगर आप खुश रहेंगी तो आपके चेहरे पर ग्लो जरूर नजर आएगा। इसलिए हर परिस्थिति में खुश रहें और खुद को स्ट्रेस फ्री रखें।

पानी पीएं 

अगर शरीर हाइड्रेटेड रहेगा तो त्वचा पर ग्लो अपने आप नजर आएगा। खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए बेस्ट है कि आप दिन भर में 3-4 लीटर पानी पी जाएं। इसके अलावा आपको सुबह के वक्त सो कर उठते ही 2-3 ग्लास पानी जरूर पीना चाहिए। आप दिन भर कितना बिजी हों मगर, हर आधे घंटे में एक ग्लास पानी जरूर पीएं। अपने साथ पानी की एक छोटी बॉटल रखें और धीरे-धीरे सिप करते हुए पानी पीती रहें। यह आपकी बॉडी को डीटॉक्स करता है। 

 इसे जरूर पढ़ें:कश्‍मीर की वादियों में फैमिली के साथ छुट्टियां बिता रही हैं जेनिफर विंगेट

Jennifer Winget Beauty routine

सही ब्यूटी प्रोडक्ट्स चुनें 

कोशिश तो यह करनी चाहिए कि त्वचा पर ज्यादा से ज्यादा नैचुरल चीजों का ही इस्तेमाल किया जाए। फिर भी अगर आपको ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना ही है तो आपको स्किन स्पेशलिस्ट की सलाह से और आपनी स्किन टोन और स्किन टाइप को जानकर ही किसी ब्यूटी प्रोडक्ट को यूज करना चाहिए। जब भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदें उनके इंग्रीडियंट्स पर जरूर गौर करें, जो आपकी त्वचा को सूट करे वही प्रोडक्ट खरीदें और इस्तेमाल करें। 

फलों और हरी सब्जियों का सेवन 

त्वचा को एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबैक्टीरियल और फ्री रेडिकल्स से मुक्त कराने वाले फूड की जरूरत होती हैं। अगर आप जंक फूड ज्यादा खाती हैं तो भूल जाएं कि आपकी त्वचा कभी युथफुल और ग्लोइंग नजर आ सकती है। बेस्ट है कि आपको सीजनल फ्रूट्स और सब्जियों का सेवन करना चाहिए। ऐसा करने से आपके शरीर में जरूरी तत्व पहुंचेंगे, जो आपकी बॉडी को डीटॉक्स भी करेंगे और आपकी त्वचा को भी लाभ पहुंचाएंगे।