'गर फिरदौस बर रूए ज़मीं अस्त, हमी अस्तो हमी अस्तो हमी अस्त' यानी धरती पर स्वर्ग अगर कहीं है, तो वह यहीं है यहीं है यहीं है। कुछ ऐसा ही कैप्शन लिखा है टीवी एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट ने अपनी एक तस्वीर पर जो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। जेनिफर ने अपने इंस्टा अकाउंट पर और भी कई तस्वीरें शेयर की हैं, जिनसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जेनिफर अभी कश्मीर में फैमिली के साथ छुट्टियां बिता रही हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि जेनिफर कश्मीर में अपनी छुट्टियां कैसे मना रही हैं। 

Tv actress Jennifer winget enjoying vacation with family at snowy Kashmir see pictures

जेनिफर विंगेट की कश्मीर ट्रिप 

बॉलीवुड हो या फिर स्मॉल स्क्रीन, दोनों ही इंडस्ट्री के सेलिब्रिटीज इस वक्त न्यू ईयर मनाने के लिए कहीं न कहीं बाहर निकल चुके हैं। टीवी एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट भी इस वक्त अपने परिवार के साथ न्यू ईयर की छुट्टियां बिताने कश्मीर गईं हैं। जेनिफर ने अपनी कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर भी की हैं। इन तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि जेनिफर कश्मीर में जमी बर्फ और स्नोफॉल को काफी एंजॉय कर रही हैं। एक तस्वीर में वह बर्फ पर होने वाली राइड का मजा लेते नजर आ रही हैं।

Read more: जेनिफर विंगेट के वार्डरॉब में हैं इस तरह के फुटवियर

Tv actress Jennifer winget enjoying vacation with family at snowy Kashmir see pictures

इसके साथ ही दूसरी तस्वीर में वह स्नोफॉल के बीच गरम-गरम कॉफी मग पकड़े खड़ी हैं। जेनिफर को एक तस्वीर में स्वीमिंग करते हुए भी देखा जा सकता है। जो तस्वीरें जेनिफर विंगेट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की हैं वह वाकई में इतनी खूबसूरत हैं कि उन्हें देख कर किसी का भी मन कश्मीर जाने का हो सकता है। फिलहाल हम आपको बता दें कि जेनिफर अपनी फैमिली के साथ कश्मीर के हिमालयन रिजॉर्ट में रुकी हैं। यह रिजॉर्ट देश के सबसे खूबसूरत और लग्जीरियस होटल्स में से एक है। 

Read more: प्राग एक रोमांटिक शहर है, जेनिफर की Instagram feed देख आप भी यही कहेंगे

Tv actress Jennifer winget enjoying vacation with family at snowy Kashmir see pictures

कश्मीर में कहा घूमें 

कश्मीर के बारे में फिरदौस की ये पंक्तियां मशहूर हैं कि 'धरती में कहीं स्वर्ग है तो यहीं है'। अगर आप चाहती हैं कि दुनिया के इस स्वर्ग के सबसे खूबसूरत नजारों की सैर करें तो आपको यहां तसल्ली से घूमना चाहिए। कश्मीर में ऐसी कई तरह की एक्टिविटीज हैं, जिनसे आप यहां घूमने का पूरा आनंद उठा सकती हैं। आइए ऐसी ही कुछ मजेदार एक्टिविटीज के बारे में जानें। शिकारे में बैठकर दूर दिखते पर्वतों की खूबसूरती निहारिए। शहरों के शोर-शराबे से दूर शिकारे में ना किसी तरह का पॉल्यूशन है और ना ही गाड़ियों का शोर। सिर्फ नाव चलाते हुए चप्पुओं का मधुर स्वर का और नाव से आगे बढ़ते हुए झील के बर्फीले पानी को छूने का अहसास साथ होगा। शिकारे में घूमते हुए आपको ऐसा लगेगा कि आप किसी और ही दुनिया में आ गई हैं। सिर्फ शिकारे में ही नहीं, बल्कि हाउसबोट में रात गुजारने का अनुभव भी अपने आप में अनूठा है। डल झील के हाउसबोट में रात गुजारना कश्मीर में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एक्टिविटीज में से एक है।

Tv actress Jennifer winget enjoying vacation with family at snowy Kashmir see pictures

गोंडोला केबल कार में आप ही नहीं आपका पूरा परिवार खुशियों भरे पल बिता सकता है, फिर चाहें आपके बच्चे हों या फिर घर के बड़े-बुजुर्ग।यहां आने पर सैलानी बर्फ से ढंके पहाड़ों को ऊपर से देखने में काफी ज्यादा मजा लेते हैं। यह राइड तीन फेज में दी जाती है। फेज 1 : गुलमर्ग से कॉन्गडूरी, फेज 2 : कॉन्गडूरी से आपहरवट पीक, फेज 3 : कॉन्गडूरी से मैरी शोल्डर  लिडर नदी की उठती बड़ी-बड़ी लहरों पर राफ्टिंग करना कश्मीर की सबसे एडवेंचरस चीजों में से एक है। यहां लहरें मध्यम और छोटी होती है और यहां राफ्टिंग बहुत मुश्किल नहीं है।

अगर आप एडवेंचर स्पोर्ट्स की शौकीन हैं तो आप यहां ग्लाइडिंग का भी मजा ले सकती हैं। यहां की हर-भरी घाटियों में पैराग्लाइडिंग का मजा ही कुछ और है। पैराग्लाइडिंग के लिए आप सोनमर्ग, गुलमर्ग, भादेरवाह, सानसार, हरवन अच्छे विकल्प हैं। कश्मीर कुजीन का जो जायका है, उसकी कल्पना करते ही मसालों की भीनी-भीनी खुशबू आने लगती है। कश्मीरी कहवा (चाय) और लैंब मटन रोगन जोश शामिल हैं, लेकिन कश्मीरी कुजीन में और भी जायकेदार व्यंजन शामिल हैं। 

Read more: जेनिफर विंगेट को गंदा लगता है ये काम

अगर आप कश्मीर आ रही हैं तो जेनिफर विंगेट की तरफ आप भी यहां की खूबसूरती, एडवेंचर और कुजीन का भरपूर मजा ले सकती हैं।