जहां बात लिपस्टिक की आती है वहां पर किसी एक शेड से मन नहीं भरता। कम से कम मेरा तो यही मानना है कि कोई एक लिपस्टिक शेड आपके लिए परफेक्ट नहीं हो सकता। अलग-अलग शेड्स ट्राई करना बहुत जरूरी है। जब से मैंने शुगर क्रेयॉन ट्राई किए हैं तब से ही इसके अलग-अलग शेड्स को ट्राई कर रही हूं और इसका रिव्यू कर रही हूं। इस लिपस्टिक के एक नए शेड Baby Houseman का रिव्यू आज कर रही हूं। ये शेड डीप पिंक शेड है और अगर आप ऐसा कुछ ढूंढ रही हैं जो कुछ अलग हो और किसी भी वक्त इस्तेमाल किया जा सके तो ये शेड परफेक्ट है। इसे लेकर मेरा एक्सपीरियंस कैसा रहा और क्या इसे मैं किसी और को खरीदने की सलाह दूंगी उसे जानने से पहले ये जान लें कि इस शेड और लिप क्रेयॉन को लेकर कंपनी क्या दावा करती है।  

दावे (claims)-    

  • फुल कवरेज
  • हाई पिग्मेंटेशन 
  • होठों को सॉफ्ट रखती है
  • प्योर मैट टेक्सचर देती है
  • ये रंग होठों पर सेट हो जाता है
  • स्किन के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है 

baby houseman lipstick review

इसे जरूर पढ़ें- HZ Tried & Tested: Plum Grape Seed Sea Buckthorn Night Cream का रिव्यू और कीमत 

कीमत (Price)-    

2.8 ग्राम के प्रोडक्ट की कीमत 799 रुपए है। पर इस खास डील के चलते आपको ये प्रोडक्ट 720 रुपए में मिल सकता है।  

पैकेजिंग (Packaging)-   

ये कार्डबोर्ड के बॉक्स में आता है और इसके साथ फ्री शार्पनर भी आता है। इसका फायदा ये है कि इसमें बहुत झंझट भरी ज्यादा पैकिंग नहीं है। बॉक्स का शेप रेक्टैंगल है और इसमें वैसे ही ग्राफिक्स डिजाइन हैं जैसे शुगर के बाकी कॉस्मेटिक्स में आते हैं। क्रेयॉन का शेप सिलेंड्रिकल है और इसे प्योर ब्लैक रंग में डिजाइन किया गया है बस SUGAR ब्रांड और डिटेल्स व्हाइट रंग से लिखी हैं और नीचे टिप पर शेड दिया गया है। जैसा क्रेयॉन का शेड है वैसा ही ये होठों पर भी लगता है। ये होठों के लिए परफेक्ट शेड है।

Sugar Cosmetics review and price  

टेक्सचर (texture)-  

ये थोड़ा वैक्सी क्रेयॉन है और इसका टेक्सचर भी ऐसा ही है। एक या दो स्ट्रोक काफी हैं आपके होठों को पूरा रंग देने के लिए। ये काफी ज्यादा पिगमेंटेड है। इसे लेकर आपको जरा सी भी तकलीफ नहीं होगी। इस्तेमाल करना काफी आसान है। होठों को सॉफ्ट रखती है।  

sugar baby houseman swatches

फायदे (Pros)-    

  • बहुत पिगमेंटेड है
  • लगाने में काफी आसान है
  • लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक है
  • सूखने पर परफेक्ट मैट शेड देती है
  • होठों को सॉफ्ट रखती है ज्यादा ड्राई नहीं करती
  • वैक्स आधारित फॉर्मुला है 


इसे जरूर पढ़ें- Hair Care Mistakes: बालों को धोते समय ना करें ये 5 गलतियां 

नुकसान (Cons)-   

  • मार्केट में उपलब्ध कई क्रेयॉन्स के मुकाबले कीमत थोड़ी ज्यादा है
  • अगर ठीक से शार्प नहीं किया तो पतले होठों पर प्रोडक्ट थोड़ा फैला हुआ दिखेगा।  

मेरा एक्सपीरियंस (My Experience)-   

मेरा एक्सपीरियंस शुगर की इस सीरीज को लेकर बहुत अच्छा है। मैंने पहले भी शुगर Matte As hell Crayon के दूसरे शेड का रिव्यू किया है इसमें एक परफेक्ट रेड शेड है। इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 

इसकी खासियत यही है कि ये काफी देर तक टिकती है। मैं इसे पूरे 8 घंटे लगा सकती हूं। अगर खास तौर पर इस शेड की बात करूं तो ये शेड मुझे बहुत पसंद आया। ये किसी भी पिंक शेड से अलग है जो मेरे पास है। इसे डेट नाइट पर भी लगाया जा सकता है और साथ ही साथ ऑफिस में भी लगाकर जा सकते हैं। हां, कई लोगों के लिए ये लिपस्टिक शेड उनके कंफर्ट जोन से थोड़ा बाहर हो सकता है क्योंकि ये थोड़ा अलग है। पर फिर भी मेरे लिए ये परफेक्ट है। 

समस्या ये होती है कि अगर किसी के थोड़े पतले होठ हैं तो उसे इस प्रोडक्ट को पूरी तरह से शार्प रखना पड़ेगा नहीं तो परफेक्ट लिप लाइन नहीं बनेगी। हां, लिप लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा कुछ खास समस्या नहीं है। हां, मार्केट में मौजूद कई क्रेयॉन्स की तुलना में ये थोड़ी महंगी हो सकती है। पर जिस तरह से ये लॉन्ग लास्टिंग है और जिस तरह से एक-दो स्ट्रोक में ही काम हो जाता है उससे ये तय है कि ये प्रोडक्ट काफी दिन तक चलेगा। मैं इसे काफी समय से इस्तेमाल कर रही हूं और इसमें से होठों को काला करने की या होठों के ड्राई होने की कोई समस्या नहीं आई है। इस लाइन में 18 शेड्स हैं। आप इन्हें ट्राई कर सकती हैं। मैं आगे भी इस लाइन के अन्य शेड्स का रिव्यू करती रहूंगी। 

रेटिंग (Rating)-

4.5/5