सर्दियों के मौसम से धीरे-धीरे गर्मी की तरफ करवटें लेने वाला सीजन होता है बसंत या स्प्रिंग सीज़न और इस मौसम की सबसे ख़ास बात होती है मेकअप लुक। अन्य दिनों से अधिक लंबा और गर्म तापमान होने पर, नए नए मेकअप ट्रेंड सर्दियों से वसंत तक आने वाली अच्छी चीजों में से एक हैं। हालांकि आपको अपने मेकअप रूटीन को फिर से बनाने के लिए वास्तव में मौसम में बदलाव की आवश्यकता नहीं है और यह निश्चित रूप से किसी भी कारण से आपके लिए अच्छा होता है।

यदि आप 2020 के मेकअप ट्रेंड से थोड़ा ऊब चुके हैं तो ऑरिक ब्यूटी के मेकअप एक्सपर्ट आपको बता रहे हैं कि किस तरह से आप बसंत के सीज़न में परफेक्ट मेकअप लुक पा सकती हैं। 

डेवी या डॉल्फिन स्किन 

dolphin skin

डेवी या डॉल्फ़िन स्किन नवीनतम हाइलाइटर तकनीक है जो 2021 में चलन में है। यह एक नया सौंदर्य शब्द है जिसका उपयोग एक ओस, ताज़ा-ताज़ा पानी के लुक का वर्णन करने के लिए किया जाता है। बस यह तकनीक डॉल्फिन की नम, चिकनी और चिंतनशील त्वचा की तरह होती है। प्रसिद्ध मेकअप कलाकारों का सुझाव है कि आयाम बनाने के लिए एक दूसरे के ऊपर अपने सभी हाइड्रेटिंग और इल्लुमिनेटिंग उत्पादों को अप्लाई करना एक बेहतर विकल्प है। यह वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है यदि आप ओस, चमकदार, प्रतीत होती कोमल और चमकती त्वचा की तलाश में हैं। पौष्टिक सामग्री के साथ एक रंग किया हुआ मॉइस्चराइज़र (त्वचा के लिए कौन सा मॉश्‍चराइजर है सही) आपकी हाइलाइट के लिए एक मोटा और हाइड्रेटेड आधार बनाने में मदद करता है। एक हल्का हाइलाइटर आपको  प्राकृतिक, चमकदार चमक देने के लिए बहुत प्रभावी है।

Recommended Video

वाइब्रेंट मस्कारा 

vibrant maskara

यह आपके सामान्य काले काजल को एक विराम देने और आपकी पलकों पर रंगीन रंग के साथ खेलने का समय है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तरह-तरह के रंग-बिरंगे आईलाइनर निश्चित रूप से आपकी नज़र में आएंगे। स्प्रिंग सीज़न के लिए काजल के अप्रत्याशित और जीवंत रंगों के लिए यह केवल प्राकृतिक रूप है। इसके लिए आपको अपनी पलकों और आँखों पर मस्कारा के कुछ कोट लगाने की जरूरत है। आप अपनी पसंद के किसी भी रंगीन काजल का चुनाव कर सकती हैं। कुछ शेड्स ऐसे होते हैं, जो दूसरों की तुलना में विशिष्ट आंखों के रंगों के अनुरूप होते हैं। उन्ही शेड्स का चुनाव आँखों को खूबसूरत बनाएगा। 

इसे जरूर पढ़ें:Year 2020: साल 2020 में स्टनिंग दिखने के लिए सबसे ज्यादा पसंद किए गए ये मेकअप ट्रेंड्स

बेरी स्टेन लिप्स 

stain lip colour

फेस मास्क के साथ आदर्श लुक के लिए बीता हुआ साल उन लोगों के लिए ज्यादा बेहतर नहीं था जो बोल्ड लिपस्टिक इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं। लिपस्टिक आपके मेकअप रूटीन का एक प्रमुख हिस्सा है, यह आपके लुक को बना या बिगाड़ सकती है। तो बस अपने सामान्य क्रीमी मैट रेड लिपस्टिक कलर को एक स्टेन के साथ स्विच करें। इसके आपके मास्क पर स्थानांतरित होने की संभावना कम होती है। बाजार में कई प्रकार के लिप्स स्टेन उपलब्ध हैं जिनमें हाइड्रेटिंग तत्व होते हैं। ये लिप स्टेन 12 घंटे तक होंठों को आकर्षक रंग प्रदान करते हैं। 

90 के दशक का आईलाइनर

s eye liner

कभी-कभी उदासीन सौंदर्य रुझानों में झुकाव आराम की भावना के साथ आपके मेकअप दिनचर्या में सुखद बदलाव ला सकता है। अगली बार जब आप एक आई लाइनर का चयन करने के बारे में सोच रही हों तब एक 90 के दशक की तरह टाइट लाइन की तरह लाइनर अप्लाई करें। आंखों पर फोकस बनाए रखने के लिए इस मेकअप लुक को ग्लॉसी लिप्स से खत्म करें। एक ऐसा आईलाइनर चुनें जिसमें सुपर-फाइन टिप हो, यह आपको परफेक्ट लाइनर लुक देता है। 90 के आईलाइनर स्टाइल के लिए वाटरप्रूफ लाइनर का इस्तेमाल करें। आप एक नरिशिंग लिप ऑयल का चुनाव कर सकती हैं विकल्प चुन सकती हैं जो विंटेज लुक को पूरा करने के लिए आपके होठों के रंग को निखारे।

इसे जरूर पढ़ें:Expert Tips: जानें क्या है Dual Toned Eye Makeup, कैसे बढ़ाएं इससे आंखों की खूबसूरती

मेसी हेयर बन

messy hair bun 

आजकल वर्क फ्रॉम होम कल्चर में मेसी बन सबसे ज्यादा चलन में हैं। इस हेयर स्टाइल के लिए अपने बालों को उल्टा कर लें और अपने सिर के केंद्र में एक गाँठ बाँध लें। ये मेसी बन आपके स्प्रिंग मेकअप लुक को परफेक्ट बनाएगा। 

इन सभी मेकअप टिप्स को फॉलो करके आप भी बसंत के सीज़न का परफेक्ट मेकअप लुक पा सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik