Year 2020: साल 2020 में स्टनिंग दिखने के लिए सबसे ज्यादा पसंद किए गए ये मेकअप ट्रेंड्स

आइए जानें साल 2020 के कौन से मेकअप ट्रेंड्स थे जो लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किए और उन्हें फॉलो करके अपनी खूबसूरती को निखारा।   
makeup trend year main

साल 2020 पूरी तरह से कोरोना काल था, लोग घरों में बंद रहे और बाहर निकलने पर मास्क लगाना हमारी मजबूरी बन गया था। लेकिन फिर भी घर से बाहर निकलने पर मेकअप करना लड़कियों का न सिर्फ शौक बल्कि जरूरत भी होता है, इसलिए मास्क के साथ सबसे ज्यादा ट्रेंड में रहा आंखों का मेकअप। सबसे ज्यादा पसंद किये गए मेकअप ट्रेंड्स में से आई मेकअप टॉप पर रहा और लड़कियों ने इसे अपने स्टनिंग लुक के लिए फॉलो भी किया। आइए जानें साल 2020 के कौन से वो मेकअप ट्रेंड्स थे जो सबसे ज्यादा चलन में रहे और इन्हें आप भी किस तरह से फॉलो कर सकती हैं। 

  • मल्टी कलर्ड आई मेकअप ट्रेंड 
  • फ़्लटरी मस्कारा मेकअप ट्रेंड 
  • कलरफुल लोअर लाइन मेकअप ट्रेंड 
  • एनिमल प्रिंट आई शैडो ट्रेंड 
  • ग्लॉसी आई शैडो ट्रेंड 
  • ब्राइट मस्कारा मेकअप ट्रेंड 
  • निऑन मेकअप ट्रेंड 
  • पिंक लिप मेकअप ट्रेंड 
  • फ्लोटिंग आई लाइनर मेकअप ट्रेंड 
  • वॉटर कलर मेकअप ट्रेंड 
  • स्ट्रक्चर्ड ब्रो मेकअप ट्रेंड 
  • पेस्टल आई लाइनर मेकअप ट्रेंड 
  • Bedazzled आई मेकअप ट्रेंड 
  • Subtle Lip Stain मेकअप ट्रेंड 
  • मिसमैचड आई शैडो मेकअप ट्रेंड 
  • रेड स्मोकी आई मेकअप ट्रेंड 
  • पिंक ब्लश मेकअप ट्रेंड 

 

1मल्टी कलर्ड आई मेकअप ट्रेंड

multi coloured eye makeup

कई रंगों के साथ अपनी आँखों में प्रयोग करना मल्टी कलर्ड आई मेकअप होता है। इस मेकअप ट्रेंड में आंखों में कई तरह के विपरीत रंगों का प्रयोग करके आंखों की खूबसूरती बढ़ाई जाती है। आप भी इस 2020 मेकअप ट्रेंड को जरूर आज़माएं और थोड़ा आईशैडो प्राइमर पर लेयर करना न भूलें। यह सुनिश्चित करेगा कि आपके शेड सुचारू रूप से चलें और आपका लुक वास्तव में खूबसूरत बना रहे।

 

2फ़्लटरी मस्कारा मेकअप ट्रेंड

inside   fluttry muskara trend

इस लुक के लिए आप उस बमुश्किल काजल लुक के बारे में सब कुछ भूल जाइए जो पिछले कुछ सीजन से चल रहे थे और इस अतिरिक्त फ़्लटरी  2020 मेकअप ट्रेंड को चुनिए। इस तरह के मेकअप ट्रेंड में आपको आईशैडो पर स्वाइप करने के बारे में भी चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि काजल सभी काम करता है। इस मेकअप के खूबसूरत लुक के लिए अपने काजल को रूट से टिप तक धीरे-धीरे घुमाएं, अपने लैशेस को धीरे से बाहर निकालते हुए मस्कारा का इस्तेमाल करें ।

3कलरफुल लोअर लाइन मेकअप ट्रेंड

inside   colourful lower line makeup

अपनी ऊपर की आई लाइन को आप सभी हाई लाइट जरूर करती होंगी, लेकिन इस मेकअप ट्रेंड के हिसाब से आपको लोअर लाइन को कलरफुल बनाना  है। ये मेकअप ट्रेंड वास्तव में 2020 में बहुत चलन में था। इसमें आपको अपने निचले लैशेस को या तो उसी रंग का या फिर थोड़े लाइट कलर का शेड देना है जो आपके अपर लाइन आई मेकअप से मैच करे। 

 

4एनिमल प्रिंट आई शैडो ट्रेंड

animal print eye shadow

आप भले ही एनिमल प्रिंट के पक्ष में न हों लेकिन ये खूबसूरत मेकअप ट्रेंड 2020 के मेकअप ट्रेंड के शीर्ष पर था। ये मेकअप आपकी क्रिएटिविटी के साथ कूल लुक को दिखाता है। इस मेकअप में थोड़ा समय जरूर लगता है क्योंकि से किसी ख़ास एनिमल के प्रिंट को फॉलो करते हुए किया जाता है। लेकिन यकीन मानिये ये आई मेकअप लोगों को आपकी ओर आकर्षित करने के लिए काफी है। 

5ग्लॉसी आई शैडो ट्रेंड

inside   glossy eye shadow

ग्लॉसी आई मेकअप किसी भी पार्टी में आपको स्टनिंग लुक देने के लिए काफी है। इस मेकअप में ग्लॉसी आईशैडो और लाइनर का इस्तेमाल किया जाता है। यह मेकअप ट्रेंड 2020 यानि कि कोरोना काल में बहुत पसंद किया गया और लड़कियों ने इसे फॉलो लिया क्योंकि इस आई मेकअप में ज्यादा समय नहीं लगता है और ये किसी भी ऑउटफिट के साथ अच्छा लगता है। इस मेकअप को करने के लिए अपनी लैश लाइन के ठीक ऊपर आई ग्लॉस के कुछ डॉट्स जोड़ें, फिर अपनी उंगली का उपयोग करके इसे अपने क्रीज की ओर मिलाएं।

 

6ब्राइट मस्कारा मेकअप ट्रेंड

bright maskara

जब आपका चेहरा मास्क से ढका हुआ है ऐसे में ब्लैक मस्कारा को थोड़ा ब्रेक दें और 2020 के इस मेकअप ट्रेंड को फॉलो करें। इस तरह के आई मेकअप में कलरफुल जैसे ब्राइट कलर के मस्कारा का आंखों में इस्तेमाल किया जाता है। अपने काजल का रंग थोड़ा अलग जैसे नीला, हरा या गुलाबी चुनें और आंखों की खूबसूरती को बढ़ाएं। 

7निऑन मेकअप ट्रेंड

inside  neon makeup trend

साल 2020 में सब कुछ थोड़ा अलग ही था तो मेकअप भी जरा हट के ही होना चाहिए। इसीलिए इस साल निऑन मेकअप ज्यादा फॉलो किया गया। इसके लिए पूरे मेकअप को निऑन लुक देने की बजाय अपनी आंखों में निऑन मेकअप अप्लाई करें और खूबसूरती में नया ट्रेंड जोड़ें। 

 

8पिंक लिप मेकअप ट्रेंड

inside  pink lip makeup

कोरोना काल में बोल्ड लिपस्टिक कलर की जगह पिंक लिप्स मेकअप ट्रेंड सबसे ज्यादा चलन में था। आप भी इस मेकअप ट्रेंड को फॉलो कर सकती हैं और पिंक लिपस्टिक के किसी भी शेड से होंठों की खूबसूरती कायम रख सकती हैं। लेकिन एक अच्छे मेकअप ट्रेंड में ग्लॉसी लिपस्टिक की बजाय मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर होगा। 

9फ्लोटिंग आई लाइनर मेकअप ट्रेंड

floating eye liner

जरूरी नहीं है कि आपका आई लाइनर आपकी लैश लाइन से चिपका रहे। साल 2020 फ्लोटिंग लाइनर मेकअप ट्रेंड से भरा हुआ था। इस तरह के आई मेकअप में आई लाइनर लैश लाइन और अपर आई लाइन से थोड़ा ऊपर लगाया जाता है। यकीन मानिये ये मेकअप ट्रेंड आपको कूल लुक देने के लिए काफी है। 

10वॉटर कलर मेकअप ट्रेंड

inside  water colour makeup

साल 2020 का वॉटर कलर आई मेकअप थोड़ा यूनीक लेकिन स्टाइलिश था। ये मेकअप सबसे आसान आई मेकअप में से एक है इसलिए यकीनन ये आपको भी जरूर फॉलो करना चाहिए। इस मेकअप ट्रेंड में एक ही कलर का या फिर अलग रंगों का इस्तेमाल किया जा सकता है।  

11स्ट्रक्चर्ड ब्रो मेकअप ट्रेंड

inside   structured brow makeup

सालों से चले आ रहे पुराने आइब्रो ट्रेंड को भूल जाइए और जब आपके पास मेकअप करने के बहुत सीमित ऑप्शन हैं ऐसे में स्ट्रक्चर्ड ब्रो मेकअप ट्रेंड को जरूर फॉलो करें क्योंकि एक अच्छे आई ब्रो जेल का आई ब्रो में इस्तेमाल करके इन्हें करीने से संवारना आपको स्टनिंग लुक देने के लिए काफी होगा। ये मेकअप ट्रेंड 2020 का सबसे ज्यादा पसंद और फॉलो किया गया ट्रेंड रहा। 

12पेस्टल आई लाइनर मेकअप ट्रेंड

inside   pastel eye liner

साल 2020 का पसंदीदा मेकअप ट्रेंड रहा पेस्टल आई लाइनर ट्रेंड। आई लाइनर का यह हल्का रंग आपके लुक को स्टाइलिश लुक देने के लिए काफी है । इस आई मेकअप के लिए आप किसी भी हल्के कलर के पेस्टल आई लाइनर से आंखों  खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। 

 

13Bedazzled आई मेकअप ट्रेंड

inside    Bedazzled Eye Makeup

साल 2020 ने जब जीवन में कई परिवर्तन किए, तो भला मेकअप ट्रेंड कैसे पीछे रह सकता था। इस साल एक अनोखा आई मेकअप सामने आया जिसे Bedazzled आई मेकअप कहा जाता है। इस तरह के आई मेकअप ट्रेंड में आंखों पर सोने या चांदी के छोटे से स्टड से मेकअप किया जाता है। अपनी आंखों के कोनों को भी इस मेकअप से सजाएं।   

 

14Subtle Lip Stain मेकअप ट्रेंड

subtle lip makeup

जरूरी नहीं है कि आपकी लिपस्टिक का कलर हमेशा बोल्ड ही हो। एक सिंपल लिप कलर भी आपको स्टाइलिश लुक देने के लिए काफी है। कुछ ऐसा ही मेकअप 2020 के ट्रेंड में रहा जिसे Subtle Lip Stain मेकअप ट्रेंड कहा जाता है। इस ट्रेंड में लिपस्टिक होंठों पर स्टेन की तरह से लगायी जाती है जो होंठों को आकर्षक लुक देने के लिए काफी होती है। 

15मिसमैचड आई शैडो मेकअप ट्रेंड

mismatched eye shadow makeup

यदि आप अपने मेकअप को थोड़ा अलग बना रही हैं तो साल 2020 का ये मेकअप ट्रेंड आपके लिए बेहतर है। हमेशा सिर्फ एक आईशैडो के रंग से आंखों को सजाने की बजाय क्यों न कुछ अलग ट्राई करें। जी हां इस तरह के आई मेकअप ट्रेंड में दोनों आंखों में एक अलग शेड होगा। आप इस आई मेकअप ट्रेंड से थोड़ा बोल्ड हो सकती हैं और अपने दो रंगों के आउटफिट्स के साथ इस मिसमैच आई शैडो मेकअप को मैच कर सकती हैं। इसके लिए दो विपरीत रंगों का आई शैडो अप्लाई करें।  

16रेड स्मोकी आई मेकअप ट्रेंड

red smokie eye

यदि आप आंखों को संवारने के लिए हमेशा से एक ही रंग ब्लैक का इस्तेमाल करती आई हैं, तो अब इसे स्विच करने का सही समय है। किसी ब्लैक, ब्लू या फिर ग्रीन आई मेकअप ट्रेंड को फॉलो करने की बजाय रेड स्मोकी आई मेकअप ट्रेंड को फॉलो करें। यकीनन ये इस साल 2020 के सबसे पॉपुलर मेकअप ट्रेंड्स में से एक था। 

 

17पिंक ब्लश मेकअप ट्रेंड

pink blush makeup

साल 2020 का सबसे ज्यादा पसंदीदा ट्रेंड था पिंक ब्लश मेकअप ट्रेंड। अपने पीच कलर के ब्लश को थोड़े समय के लिए भूल जाएं और पिंक यानी गुलाबी ब्लश को अपने मेकअप ट्रेंड का हिस्सा बनाएं। इस पिंक ब्लश से अपनी खूबसूरती को उभारने की कोशिश करें और इस ट्रेंड को फॉलो करें।