• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

स्किन टोन के हिसाब से ऐसे चुनें अपने लिए ब्राउन कलर की लिपस्टिक

ब्राउन कलर के लिपस्टिक शेड को चुनते समय अपनी स्किन टोन का ध्यान जरूर रखें।
author-profile
Published -28 Sep 2022, 13:47 ISTUpdated -28 Sep 2022, 14:18 IST
Next
Article
brown color lipstick shade

मेकअप करना तो सभी महिलाओं को पसंद होता है। इसके लिए वे कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदती हैं। वहीं कुछ महिलाओं को केवल लिपस्टिक लगाना ही पसंद होता है और वे सभी मेकअप प्रोडक्ट्स में सिर्फ तरह-तरह की लिपस्टिक खरीदना ही पसंद करती हैं। आजकल महिलाएं ब्राउन कलर को बेहद पसंद करती दिखाई दे रही हैं।

लेकिन वहीं कई महिलाएं ऐसी भी मौजूद हैं जो अपनी स्किन टोन के हिसाब से ब्राउन कलर लिपस्टिक को चुनने के लिए काफी कंफ्यूज दिखाई देती हैं। अगर आप भी उन्हीं महिलाओं में से एक हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें, जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह के ब्राउन कलर को अपनी स्किन टोन के हिसाब से चुन सकती हैं।

इंडियन फेयर स्किन टोन के लिए (Brown Color Lipstick For Fair Skin Tone)

Brown Color Lipstick For Fair Skin Tone

अगर आपका स्किन टोन फेयर है तो आप कुछ इस तरीके के चॉकलेट ब्राउन कलर को चुनें। ये कलर आपकी स्किन टोन को बेहद खूबसूरती के साथ कॉम्प्लीमेंट करेगा। ध्यान रहे कि आप इसके लिए मैट लिपस्टिक ही खरीदें। साथ ही लिप ग्लॉस को अवॉयड करें अन्यथा ये आपका मेकअप लुक खराब करने में किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ेगा। इस तरह के लिपस्टिक कलर के साथ आई मेकअप को न्यूड ही रखें। 

इसे भी पढ़ें : ऑम्ब्रे लिप्स देखने में लगते हैं बेहद गॉर्जियस, जानें इसे करने का तरीका

मीडियम स्किन टोन के लिए (Brown Color Lipstick For Medium Skin Tone)

Brown Color Lipstick For Medium Skin

इस तरह की स्किन टोन के लिए आप न्यूड ब्राउन कलर को चुन सकती हैं। साथ ही आप इस तरह के लिपस्टिक शेड के साथ लिप ग्लॉस का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। आप चाहे तो बेस मेकअप को ड्युई भी कर सकती हैं। इस तरीके के लिप कलर के साथ आप आई मेकअप को न्यूड ही रखें ताकि आपके लिप्स बेहद खूबसूरती के साथ हाइलाइट हो सकें। आप चाहे तो बोल्ड विंग आईलाइनर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं ताकि आपका मेकअप लुक बेहद खूबसूरती के साथ खिलकर दिखाई देने लगे।

इसे भी पढ़ें : फेस्टिव सीजन में साड़ी के साथ ट्राई करें ये लिपस्टिक शेड, दिखेंगी खूबसूरत

Recommended Video

डस्की स्किन टोन के लिए (Brown Color Lipstick For Dusky Skin Tone)

Brown Color Lipstick For Dusky Skin Tone

अगर आपका स्किन टोन डस्की है तो आप कुछ इस तरह के पिंकिश ब्राउन कलर को चुन सकती हैं। इस तरह का लिपस्टिक कलर आपकी स्किन टोन को बेहद खूबसूरती के साथ कॉम्प्लीमेंट करेगा। साथ ही इस तरह का कलर हर तरह की ऑउटफिट के साथ बेहद आसानी से मैच भी करेगा। ध्यान रहे कि आप इस शेड को चुनते समय इसमें मिलने वाले वार्म टोन के शेड को ही चुनें। इसमें मिलने वाले कूल टोन के शेड्स को अवॉयड करें। ऐसा इसलिए क्योंकि कई कूल टोन कलर्स डस्की स्किन पर सूट नहीं करते हैं।

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये ब्राउन कलर की लिपस्टिक शेड को स्किन टोन के हिसाब से इस्तेमाल करने की टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें। साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो कीजिए हरजिंदगी को।  

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।