• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Hina Khan Skin Care Tips: हिना खान की ग्लोइंग त्वचा का राज है ये होममेड फेस पैक और फेस स्क्रब

टीवी ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका की भूमिका निभा चुकीं हिना खान की बेदाग और ग्लोइंग त्वचा का राज जानना चाहती हैं तो एक बार जरूर पढ़ें यह आर्टिकल।
author-profile
Published -07 May 2019, 14:58 ISTUpdated -23 May 2020, 17:23 IST
Next
Article
Hina khan Glowing Skin Homemade Face Scrub

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका का आइकॉनिक रोल निभा चुकीं हिना खान बेहद ग्लैमरस हैं। मगर, उनका यह ग्लैमरस अवतर केवल टीवी पर नहीं बल्कि ऑफ स्क्रीन भी नजर आता है। बिग बॉस 11 में जब से हिना खान को देखा गया है तब से वह दिन पर दिन ग्लैमरस नजर आने लगी हैं। उनकी एक्टिंग के साथ-साथ अब उनके लुक्स की भी लोग तारीफ करने लगे हैं।

मगर हिना खान ने अपने लुक्स को मैंटेन रखने के लिए काफी महनत की है। हिना खान ने सबसे ज्यादा अपनी स्किन पर वर्क किया है। एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू देने के दौरान उन्होंने अपना स्किन केयर रुटीन शेयर किया।

इसे जरूर पढ़ें: सांवली त्वचा से गोरी त्वचा पाना है तो लें ‘कोमोलिका’ हिना खान से टिप्स

Hina Khan Glowing Skin Homemade Face Pack

मेकअप पसंद नहीं है 

हिना खान को विदआउट मेकअप रहना ही पसंद है। वह जब शूटिंग में नहीं होती हैं तो वह मेकअप का इस्तेमाल नहीं करती हैं। इतना ही नहीं हिना खान अपने चेहरे पर किसी भी तरह की क्रीम या कॉस्मैटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती हैं। हिना को जब चेहरा साफ करना होता है तो वह रोज वॉटर का इस्तेमाल करती हैं। वहीं अपना मेकअप उतारने के लिए वह नारियल के तेल का इस्तेमाल करती हैं। हिना खान के ये 5 आई मेकअप लुक्स इस वेडिंग सीजन आप भी जरूर करें ट्राय

Recommended Video

नारियल का तेल हिना के चेहरे को मॉइश्चराइज करता है और रोज वॉटर से उनका चेहरा हाइड्रेटेड रहता है। अगर कभी उनहें क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करना ही होता है तो वह लैक्टो कैलेमाइन का इस्तेमाल करती हैं। यह उन्हें एक्सट्रा नरिशमेंट मिलता है। अगर आप अच्‍छे ब्रांड की लैक्टो कैलेमाइन क्रीम खरीदना चाहती हैं तो यहां से आप 60 एमएल का 499 रुपए का लैक्टो कैलेमाइन क्रीम का पैक मात्र 105 रुपए में खरीद सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की कोमोलिका हिना खान से जानें लिपस्टिक के कौन से शेड्स है ट्रेंडिंग

Glowing Skin Homemade Face Pack

होममेड फेस पैक 

बाजार में बहुत सारे फेस पैक्स आते हैं। मगर, हिना खान को ज्यादा कॉस्मैटिक्स यूज करना पसंद नहीं है। वह घरेलू नुस्खों पर ज्यादा बिलीव करती हैं। वह बताती हैं, ‘होम रेमेडीज पर मुझे ज्यादा भरोसा है। इसलिए मैं हर दिन ताजे टमाटरों का फेस पैक चेहरे पर लगाती हूं। इसे स्किन टैनिंग (स्किन टैनिंग से बचने के लिए यहांं से 275 रुपए की सन स्‍क्रीन 220 रुपए में यहां से खरीद सकती हैं। ) के साथ ही स्किन ग्लोइंग हो जाती है। वहीं चेहरे को सॉफ्ट रखने के लिए मैं चेहरे पर घर की निकली मलाई लगाती हूं। जब मुझे लगता है कि चेहरे की त्वचा अब एक्सफोलिएट करना है तो मैं संतरे के छिलकों को सुखा कर उनका पाउडर बना कर फिर दूध में मिला कर चेहरे को स्क्रब करती हूं।’ हिना के इन घरेलू फेस पैक और फेस स्क्रब की वजह से ही उनके चेहरे पर नैचुरल ग्लो रहता है। वैसे स्क्रबिंग के लिए वह स्ट्रॉबेरी को मैश्ड करके उसमें हनी और दही मिला कर भी चेहरे को स्क्रब करती हैं। इससे उनकी त्वचा जवां-जवां लगती है। 

चेहरे की मसाज 

हिना हर हफ्ते चेहरे की मसाज जरूरी करती हैं। इससे चेहरे की तव्चा का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा हो जाता है। हिना खान चेहरे की मसाज करने के लिए किसी नामी ब्रांड के मॉइश्चराइज कर इस्तेमाल नहीं करती बल्कि वह नारियल के तेल से चेहरे की मसाज करती हैं।

नारियल के तेल में जो तत्व होते हैं वह त्वचा को संक्रमण से बचाते हैं और हमेशा हाइड्रेटेड रखते हैं। तो आपको भी हिना खान जैसी ग्लोइंग त्वचा चाहिए तो आपको उनकी तरह अपना स्किन केयर रूटीन अपनाना चाहिए। 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।