• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

इन अलग-अलग तरीकों से बनाएं ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल और पाएं डिफरेंट लुक

अगर आप ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल को हर दिन एक नए अंदाज में बनाना चाहती हैं, तो इस लेख को पढ़कर आइडियाज ले सकती हैं।
Published -25 Apr 2022, 14:08 ISTUpdated -25 Apr 2022, 16:52 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -25 Apr 2022, 14:08 ISTUpdated -25 Apr 2022, 16:52 IST
Next
Article
ways to make braided bun hairstyle

जब गर्मियों में बालों को स्टाइल करने की बात होती है, तो आमतौर पर महिलाएं या तो ब्रेड बनाना पसंद करती हैं या फिर वह बालों के बांधने के लिए बन बनाती हैं। हालांकि, यह दोनों ही हेयरस्टाइल देखने में बेहद ही सिंपल लगते हैं और इसलिए कभी-कभी आपका लुक बोरिंग भी हो जाता है। ऐसे में अगर आप हर दिन एक न्यू लुक चाहती हैं तो ब्रेड और बन को एक साथ अपने हेयरस्टाइल का हिस्सा बनाकर थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हों।

जी हां, ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे कई अलग-अलग तरीकों से बनाया जा सकता है। इस तरह, आप दिन एक न्यू हेयरस्टाइल के साथ एक न्यू लुक कैरी कर सकती हैं। हालांकि, अगर आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल को किस तरह बनाएं, तो चलिए आज इस लेख में हम आपको डिफरेंट ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल आइडियाज दे रहे हैं, जो आपको भी बेहद पसंद आएंगे-

बनाएं डच ब्रेड बन हेयरस्टाइल

different ways to make braided bun hairstyle inside

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो आपको बेहद ही एलीगेंट लुक देगा। खासतौर से, अगर आप एथनिक वियर कैरी कर रही हैं, तो उसके साथ अपने लुक को खास बनाने के लिए इस हेयरस्टाइल को अवश्य बना सकती हैं। इसके लिए, आप पहले बालों की साइड पार्टिंग करें। इसके बाद, आप एक साइड से बाल लेकर फ्रंट से ही डच ब्रेड बनाती जाएं। अब आप पीछे अपनी ब्रेड ले जाकर बचे हुए बालों से भी ब्रेड बना लें और अंत में इसे रबर की मदद से सिक्योर कर लें। अब आप इस ब्रेड को ट्विस्ट करते हुए बन बनाएं और पिन की मदद से इसे फिक्स करें। बस आपका डच ब्रेड बन हेयरस्टाइल बनकर तैयार है। इस ब्रेड बन में आपके बालों फ्रंट से एक साइड से बाल स्लीक लुक देते हैं, तो दूसरी साइड पर ब्रेड देखने में बेहद ही आकर्षक लगती है।

इसे भी पढ़ें: अगर बहुत ज्यादा हो रहा है हेयर फॉल तो न करें ये 5 चीज़ें

बनाएं लो ब्रेड बन हेयरस्टाइल

different ways to make braided bun hairstyle inside

यह एक सिंपल ब्रेड बन हेयरस्टाइल है, जो कोई भी महिला बेहद आसानी से बना सकती है। अगर आप एक बिगनर हैं, तो आपको सबसे पहले यह ब्रेड बन हेयरस्टाइल ट्राई करना चाहिए। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और फिर मिडिल पार्टिंग करें। अब आप सारे बालों को पीछे ले जाकर सिंपल थ्री स्ट्रैंड ब्रेड बनाएं और अंत में रबर लगाएं। अब आप इसे ब्रेड को घुमाते हुए बन बनाएं और अंत में, पिन की मदद से इसे सिक्योर करें। बस आपका ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल रेडी है। (घर पर बनाएं नेचुरल रेड हेयर हाइलाइट कलर)

Recommended Video

बनाएं फ्रंट ब्रेड बन हेयरस्टाइल

different ways to make braided bun hairstyle inside

अगर आप ऑफिस में भी ब्रेड बन हेयरस्टाइल बनाना चाहती हैं, तो इस हेयरस्टाइल से आइडिया ले सकती हैं। इसके लिए आप पहले बालों की पार्टिंग करें और फिर फ्रंट हेयर से ब्रेड बनाती हुए पीछे ले जाएं। अब आप पीछे से सारे बालों में रबर लगाकर पहले पोनीटेल बनाएं। इसके बाद आप इन बालों को ट्विस्ट करते हुए बन बनाएं। आप इसे जूड़ा पिन की मदद से सिक्योर करें। यह हेयरस्टाइल देखने में काफी अच्छा लगता है। हालांकि, अगर आप बन नहीं बनाना चाहती हैं, तो ऐसे में आप फ्रंट से ब्रेड बनाकर और पीछे रबर लगाकर सिर्फ पोनीटेल भी की जा सकती है।

इसे भी पढ़ें: घर पर ही करें पार्लर जैसा Banana Hair Spa, बाल हो जाएंगे स्मूथ और सिल्की

बनाएं मिल्कमेड ब्रेड बन हेयरस्टाइल

different ways to make braided bun hairstyle inside

यह हेयरस्टाइल आपको बेहद ही सॉफ्ट और फेमिनिन लुक देता है। इसलिए, अगर आप किसी खास अवसर पर या फिर डेट पर जा रही हैं, तो इस हेयरस्टाइल को बनाना एक अच्छा आइडिया हो सकता है। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और मिडिल पार्टिंग करें। अब आप हेड से थोड़े बाल लेकर उससे ब्रेड बनाएं। आप दोनों साइड से ऐसा करें। इसके बाद आप पीछे के बालों से भी ब्रेड बनाएं। आप इस ब्रेड में फ्रंट ब्रेड को भी शामिल कर लें। अब आप इससे बन बनाएं। हालांकि, इस बार बालों को राउंड घुमाने के स्थान पर थोड़ा उपर ले जाकर एक लॉन्ग बन बनाएं। आपका हेयरस्टाइल रेडी है। आप चाहें तो इस हेयरस्टाइल में फ्लोरल एक्सेसरीज को भी शामिल कर सकती हैं।

तो अब आप ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल किस तरह बनाना पसंद करेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instgram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।