• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial

इन ब्यूटी टूल्स से बढ़ जाएगी आपकी चेहरे की खूबसूरती, हर कोई करेगा तारीफ

अगर आप ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू नुस्खे आजमा कर थक गई हैं तो अब आपको अपने स्किन केयर रूटीन में ब्यूटी टूल्स को शामिल करना चाहिए।
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial
Published -01 Apr 2022, 17:26 ISTUpdated -01 Apr 2022, 18:19 IST
Next
Article
skin care tools for flawless skin

चेहरे की देखभाल करने के लिए केवल ब्यूटी प्रोडक्ट्स ही नहीं आपको ब्यूटी टूल्स का भी इस्तेमाल करना चाहिए। ब्यूटी टूल्स के इस्तेमाल से स्किन सॉफ्ट और हेल्दी रहती है। क्या आप जानती हैं कि बाजार में चेहरे के लिए अलग-अलग तरह के ब्यूटी टूल्स मौजूद हैं? इन ब्यूटी टूल्स के इस्तेमाल से आपके चेहरे को कई तरह के फायदे मिलेंगे। क्या आप ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं? तो इसके लिए आपको अपने स्किन केयर रूटीन में इन ब्यूटी टूल्स को शामिल करना चाहिए। चलिए जानते हैं ग्लोइंग स्किन के लिए बेस्ट ब्यूटी टूल्स।

 

 

लाइम्स सक्शन हेड स्किन क्लीनर

head skin cleaner

सक्शन हेड क्लीनर ब्लैकहैड और एक्ने एक्सट्रैक्टर है। यह चेहरे की इफेक्टिव रूप से सफाई करता है और आपके चेहरे पर मौजूद ब्लैकहैड को दूर करेगा। अगर आप कम मेहनत में रेडिएंस स्किन पाना चाहती हैं तो आपके लिए यह हेड स्किन क्लीनर ब्यूटी प्रोडक्ट एकदम बेस्ट ऑप्शन है। आप इस सक्शन हेड स्किन क्लीनर को ऑनलाइन खरीद सकती हैं या फिर कॉस्मेटिक की दुकान में भी आपको यह मिल जाएगा। ऑनलाइन हेड स्किन क्लीनर की कीमत करीब 800 रूपये है। अगर आप कुछ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो आपको इस ब्यूटी टूल जरूर इस्तेमाल करना चाहिए।

फोरियो फेशियल क्लींजिंग ब्रश

cleansing brush

मार्केट में आपको कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट मिल जाएंगे जिनको खरीदने के बाद आपको पार्लर जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। स्किन को चमकदार बनाने के लिए आप फेशियल  क्लींजिंग ब्रश का उपयोग करना चाहिए। इस ब्यूटी प्रोडक्ट की खासियत यह है कि आप इस ब्रश का इस्तेमाल किसी भी स्किन टाइप पर कर सकती हैं। क्योंकि इस ब्रश को खासतौर पर सिलिकॉन से बनाया गया है। फेशियल क्लींजिंग ब्रश यूएसबी रिचार्जेबल होता है। सबसे पहले ब्रश को गीला कर लें और इसे अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में घुमाएं। आखिर में अपने चेहरे को धो लें। आप पाएंगी कि इस ब्यूटी टूल का इस्तेमाल करने से आपका चेहरा चमक उठा है।  

जूरेनी आइस रोलर

ice roller

जिस तरह से चेहरे पर बर्फ का इस्तेमाल करने से कई फायदे मिलते हैं उसी प्रकार आप आइस रोलर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आइस रोलर में कूल ब्लेड्स होते हैं। जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर मौजूद सूजन और झुर्रियों कम होने लगेगी। है न बड़े कमाल की चीज। आपको इस आइस रोलर को अपने स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बना सकती हैं और घर पर बैठे-बैठे ही कोल्ड मसाज थेरेपी का आनंद उठा सकती हैं। आइस रोलर आपके चेहरे के पोर्स को श्रिंक करता है, जिससे आपके स्किन स्मूद और क्लीयर होने लगती है। अगर आप अपनी त्वचा को कॉन्टूर करना चाहिए तो आइस रोलर ब्यूटी टूल बेस्ट ऑप्शन है। (त्वचा की देखभाल करने का तरीका)

इसे भी पढ़ें: इन ब्यूटी टूल्स का करें इस्तेमाल, स्किन को मिलेगा अतिरिक्त लाभ

वैंडीले फ्लॉलेस क्लींजर और मसाजर

facial cleanser

सोचिए अगर आपको एक ही चीज में दो के फायदे मिलें? यानी की आप इस मसाजर का इस्तेमाल केवल मसाज करने के लिए नहीं बल्कि मेकअप रिमूव करने के लिए भी यूज कर सकती हैं। इस मसाजर के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर मौजूद गंदगी और डेड स्किन हट  जाएगी। जिससे आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी। बाजार में मसाजर की कीमत करीब 800 रूपये है। 

 इसे भी पढ़ें: उम्र है 30 के पार, तो ये 10 ब्यूटी प्रोडक्ट्स जरूर रखें अपने पास

टी शेप ब्रास हेड ट्रीटमेंट बार 

beauty tool

 

आप इस ब्यूटी टूल का इस्तेमाल अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए कर सकती हैं। इस टी शेप ब्रास हेड ट्रीटमेंट से आपके चेहरे की मांसपेशियों को आराम मिलेगा। इसलिए आपको इस ब्यूटी टूल को अपनी डेली स्किन केयर रूटीन शामिल करना चाहिए। (होमेड फेशियल पील ऑफ बनाने का तरीका जानें)

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Freepik.Com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।