• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

बालों को स्ट्रेट लुक देने के लिए आप ट्राई कर सकती हैं इन हेयर प्रोडक्ट्स को

आइए इस लेख में बालों को स्ट्रेट लुक देने के लिए कुछ बेहतरीन प्रोडक्ट्स के बारे में जानते हैं।
author-profile
Next
Article
know best hair straightening products in market

आप चाहें कितना भी मेकअप कर लें, लेकिन अगर आपका हेयरस्टाइल उतना बेहतरीन नहीं है तो आपका पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। फैशन के इस दौर में किसी महिला को घुंघराले बाल पसंद होते हैं, किसी महिला को सिल्की तो किसी अन्य महिला को स्ट्रेट हेयर स्टाइल पसंद होता है। इसके लिए अक्सर महिलाएं खुद से या फिर किसी ब्यूटी पार्लर जाकर हेयर स्ट्रेटनिंग करवाती हैं।

आजकल बालों को स्ट्रेट लुक देने के लिए एक नहीं बल्कि हजारों प्रोडक्ट्स आसानी से मिल जाते हैं। लेकिन, इन हजारों प्रोडक्ट्स में से कौन सा सही है और कौन सा गलत है ये तय कर पाना बेहद ही मुश्किल भरा काम होता है। क्योंकि, कई बार गलत प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बाल भी ख़राब हो सकते हैं। ऐसे में इस लेख में हम आपको बालों को स्ट्रेट करने वाले कुछ बेहतरीन प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप भी इस्तेमाल कर सकती हैं, तो आइए जानते हैं।

हेयर स्ट्रेटनिंग के लिए क्रीम

best hair straightening products in market inside

घुंघराले और टेढ़े-मेढ़े बालों को स्ट्रेट करने के लिए आजकल बाज़ार में एक नहीं बल्कि कई प्रकार की क्रीम उपलब्ध हैं। अगर क्रीम सही नहीं हो तो आप कितना भी कोशिश कर लें बाल कभी भी सीधा नहीं होंगे। कई बार गलत क्रीम लगाने की वजह से बाल भी ख़राब हो जाते हैं। ऐसे में आप किसी केमिकल युक्त क्रीम का चुनाव ना करके नेचुरल हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम का चुनाव कर सकती हैं। (आयुर्वेदिक और सल्फेट फ्री शैम्पू) स्ट्रीक्स प्रो हेयर स्ट्रेटनर क्रीम, लॉरियल एक्स-टेनसो स्ट्रेटनिंग क्रीम और लॉरियल का हॉट एंड स्लीक क्रीम का आप चुनाव कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या सच में दो मुंहे बालों की समस्‍या को बढ़ा सकती हैं ये चीजें, जानें

सही हेयर स्ट्रेटनर का करें चुनाव 

best hair straightening products in market inside

अगर आप स्ट्रेटनर की मदद से बालों को बेहतरीन लुक देना चाहती हैं, तो यह ज़रूरी है कि आप सही हेयर स्ट्रेटनर का चुनाव करें। ऐसे में आप कोशिश करें कि आपका हेयर स्ट्रेटनर ऐसा हो जिसका उपयोग करने में आपको अधिक परेशानी ना हो। वैसे आजकल सस्ते और बेहतरीन हेयर स्ट्रेटनर आसानी से मार्केट में मिल जाते हैं। हालांकि, आप किसी ब्रांडेड कंपनी का ही हेयर स्ट्रेटनर खरीदे। क्योंकि, ये जल्दी ख़राब भी नहीं होते हैं और हेयर स्टाइल को परफेक्ट लुक भी देते हैं। फिलिप्स या हैवेल्स जैसी कंपनी के हेयर स्ट्रेटनर का चुनाव आप कर सकती हैं।

ऑयल और सीरम   

best hair straightening products in market

ड्राई और डैमेज बालों के लिए, फ्रिजी बालों के लिए और कर्ली आदि बालों के लिए बाज़ार में एक नहीं बल्कि कई ऑयल और सीरम मौजूद हैं। ऐसे में आप उन्हीं हेयर स्ट्रेटनिंग प्रोडक्ट्स का चुनाव करें जो बाल स्ट्रेट करने से पहले और बाद में बालों का ख्याल रख सके। सीरम के लिए आप नेचुरल एलोवेरा हेयर सीरम, लॉरियल पेरिस स्मूथ इंटेंस सीरम, लिवॉन सीरम पैराशूट, एडवांस कोकोनट हेयर सीरम और लॉरियल ऑयल सीरम आदि को आप शामिल कर सकती हैं। (बालों को स्ट्रेट करने के हेयर ऑयल्स)

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: मोनिया फ्री हेयर कलर का इस्तेमाल करने से मिलेंगे यह जबरदस्त लाभ

ब्रश कैसे होना चाहिए?

best hair straightening products in market inside

हेयर स्ट्रेटनिंग के दौरान ब्रश का भी इस्तेमाल कई महिलाएं करती हैं। ऐसे में आप स्मूथ स्ट्रेटनर ब्रश का चुनाव कर सकती हैं। स्मूथ स्ट्रेटनर ब्रश में आप हैवेल्स कम्पनी का ब्रश देख सकती हैं। ये लगभग तीन हज़ार के आसपास आसानी से मिल जाते हैं। इसके अलावा आप फिलिप्स हेयर स्ट्रेटनिंग ब्रश को भी शामिल कर सकती हैं। ये ब्रश थर्मो प्रोटेक्ट तकनीक के साथ मिलता है जो ओवरहीटिंग को रोकने के लिए ब्रश के टेम्परेचर को बनाए रखती हैं। इन दोनों ब्रश के अलावा आप nykaa कंपनी के ब्रश को भी शामिल कर सकती हैं।

इन बातों का भी रखें ध्यान 

best hair straightening products in market tips insidE

  • किसी भी क्रीम, सीरम या ऑयल को खरीदने से पहले उसका एक्सपायरी डेट ज़रूर चेक लें।
  • इसके अलावा क्रीम, सीरम या ऑयल में किन इंग्रीडिएंट का उपयोग किया है उसे भी चेक ज़रूर करें।
  • हेयर स्ट्रेटनर या हेयर ब्रश खरीदने से पहले उसके रेटिंग्स के बारे में ज़रूर मालूम करें।
  • ऑयल, सीरम, ब्रश, क्रीम आदि चीजें ब्रांडेड कम्पनी का ही लेनी की कोशिश करें।   

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।