फिल्म 'गीता गोविंदम' और 'डीयर कोमरेड' जैसी फिल्मों में अपनी अलग छाप छोड़ने वाली, साउथ इंडियन एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना को सोशल मीडिया पर लाखों लोग फॉलो करते हैं। न सिर्फ ब्यूटी बल्कि रश्मिका फिटनेस का भी पूरा ध्यान रखती हैं। इनकी फॉलोविंग का एक कारण यह भी है कि रश्मिका अधिकतर बिना मेकअप के काफी सुंदर नजर आती हैं। रश्मिका मंदाना एक हेल्दी डायट को फॉलो करती हैं और इसके साथ-साथ योग करना पसंद करती हैं। अगर आप भी बिना मेकअप के खूबसूरत दिखना चाहती हैं या लाइट मेकअप टिप्स अपनाना चाहती हैं, तो रश्मिका की यह आसान टिप्स अपना सकती हैं।

कॉन्टोरिंग (Contouring) से दिखें परफेक्ट

inside

रश्मिका मंदाना को आप अक्सर ही बिना मेकअप के देख सकते हैं, लेकिन लाइट मेकअप में भी वह खूबसूरत दिखाई देती हैं। जब भी रश्मिका किसी शो में जाती हैं, तो लाइट मेकअप ही कैरी करना पसंद करती हैं। फाउंडेशन और कंसीलर के बाद कॉन्टोरिंग करने से मेकअप में नयापन आता है। रशमिका भी इस ट्रिक को अपनाना बेहद पसंद करती हैं। लाइट आईशैडो के साथ अगर कॉन्टोरिंग की जाए, तो यह आपके लुक को परफेक्ट बनाने में खूब मदद करता है।

डार्क कलर से दिखें बोल्ड

 inside

रश्मिका डार्क मेकअप में बेहद कम नजर आती हैं, लेकिन व्हाइट की बात की जाए तो उसके साथ रेड कलर की ब्राइट लिपस्टिक बेहद अच्छी लगती है। रश्मिका ने इस फोटो में व्हाइट ड्रेस पहनी है, जिसमें आई मेकअप बिल्कुल लाइट है और लिपस्टिक पर फोकस किया गया है। रश्मिका ने इस फोटो के कैप्शन में लिखा है कि मैं कभी-भी रेड लिपस्टिक लगाकर बाहर नहीं गई हूं, लेकिन आज यह दिखने में काफी अच्छी लग रही है। अगली बार जब आप व्हाइट कलर पहनें, तो हैवी आई मेकअप की बजाए रेड लिपस्टिक लगाएं। यह आपको सुंदर दिखने के साथ-साथ बोल्ड लुक देगा।

मस्कारा और लाइट आईशैडो

 inside

हमेशा लाइनर की मोटे विंग लगाना एक बोरिंग काम हो सकता है, इसलिए आपको कोशिश करनी चाहिए कि मस्कारा पर फोकस कर सकें। रश्मिका को यह लुक अक्सर पसंद आता है, क्योंकि इसमें आई मेकअप लाइट है और मस्कारा हाइलाइट किया गया है। लाइट कलर की ड्रेस के साथ आप इस मेकअप लुक को जरूर अपना सकती हैं, क्योंकि सिंपल दिखने के साथ-साथ आप खूबसूरत भी लगेंगी। अगर आप अपनी आईब्रो को शेप देकर थोड़ा बोल्ड करेंगी, तो यह काफी सुंदर दिखेगा।

इसे जरूर पढ़ें: धनिया और नींबू के जूस से पाएं ग्लोइंग और गॉर्जियस स्किन

ब्रेकफास्ट में फ्रूट्स खाना है जरूरी

 inside

सभी एक्ट्रेस अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहती हैं और यह बात हम सभी जानते हैं कि वह फलों का सेवन करना पसंद करती हैं। रश्मिका मंदाना भी फलों का सलाद खाना पसंद करती हैं और हफ्ते में सिर्फ एक ही बार चीट मील लेती हैं। हेल्दी मील में रश्मिका पेनकेक खाना पसंद करती हैं, जबकि उन्हें चीट मील में चॉकलेट केक और आइस्क्रीम खाना बेहद पसंद है। अगर आप भी खुद को फिट रखना चाहती हैं, तो तला-भुना खाना बिल्कुल कम कर दें।

प्राकृतिक के साथ समय बिताना है पसंद

 inside

रश्मिका मंदाना एक नेचर लवर हैं, जिन्हें पेड़-पौधों और प्रकृति की सभी चीजें बेहद पसंद हैं। रश्मिका आए दिन अपने सोशल मीडिया पर पेड़-पौधे, नदी के किनारे और सूरज की किरणों के साथ फोटो शेयर करती हैं। उनका मानना है कि खुद को समय देने के लिए अकेले रहना जरूरी नहीं, बल्कि हमें प्रकृति से प्यार करना चाहिए। रश्मिका आए दिन अपने घर में पौधे लगाना काफी पसंद करती हैं और उनका मानना है कि ऐसे समय बिताने से मन खुश रहता है और त्वचा भी खूबसूरत दिखती है।

इसे जरूर पढ़ें: रात को ये 3 स्‍पेशल होममेड पैक्स लगाने से सुबह गुलाब से खिलने लगता है चेहरा

Recommended Video

सूरज कि किरणें देती हैं ग्लो

 inside

सुबह-सुबह उठकर अगर सूरज की किरणों का स्पर्श किया जाए, तो यह आपकी त्वचा संबंधी समस्याओं का निदान हो सकता है। अगर आपको लगता है कि सूरज की किरणों से त्वचा खराब होती है, तो यह गलत है। सुबह-सुबह की किरणें हमेशा शरीर और त्वचा के लिए लाभकारी साबित होती हैं। रश्मिका मंदाना भी सूरज की किरणों में बैठकर कुछ देर वक्त बिताना काफी पसंद करती हैं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: Instagram