जिस मेकअप प्रॉडक्ट को आप अक्सर इस्तेमाल करती हों, अगर वह टूट जाए तो यकीनन काफी दुख होता है। लिपस्टिक और कॉम्पैक्ट पाउडर जैसे मेकअप प्रॉडक्ट काफी नाजुक होते हैं और अगर इनका सही तरह से ख्याल ना रखा जाए तो यह काफी जल्दी टूट जाते हैं। अब दुविधा यह होती है कि टूटे हुए प्रॉडक्ट को अप्लाई करने से मेकअप में वह फिनिश लुक नहीं आती। वहीं दूसरी ओर, अच्छे व ब्रांडेड मेकअप प्रॉडक्ट काफी महंगे होते हैं और इसलिए इन्हें बार-बार खरीद पाना भी संभव नहीं हो पाता। ऐसे में आपको समझ नहीं आता कि आप क्या करें।

अगर आपने भी कभी ऐसी स्थिति का सामना किया है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आपको शायद पता ना हो, लेकिन अगर आप चाहें तो अपने टूटे हुए मेकअप प्रॉडक्ट को भी बेहद आसानी से कुछ ट्रिक्स की मदद से जोड़ सकती हैं। इसके बाद आपको मेकअप के टूटने के कारण परेशान नहीं होना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं इन ट्रिक्स के बारे में-

इसे भी पढ़ें: Best Lipstick: ये 5 रेड लिपस्टिक शेड करेंगे सभी को सूट, स्किन लगेगी ज्यादा ग्लोइंग

वोदका का सहारा

ways to fix your broken makeup inside

टूटे हुए पाउडर मेकअप प्रॉडक्ट को ठीक करने के लिए वोदका का सहारा लेना अच्छा आईडिया है। इसके इस्तेमाल के लिए आप टूटे हुए कॉम्पैक्ट पाउडर में कुछ बूंदे अल्कोहल की डालें और कुछ सेकंड के लिए रूकें। आप देखेंगी कि वोडका सभी कॉम्पैक्ट को एक साथ लाता है। अब आप अपनी उंगलियों का उपयोग करते हुए कॉम्पैक्ट पाउडर दबाएं और सभी टूटे हुए टुकड़ों को करीब लाएं। कुछ सेकंड इंतजार करने के बाद आप कॉम्पैक्ट पाउडर पर कुछ और वोडका डालें और लगभग 15 मिनट तक पूरी तरह से सूखने का इंतजार करें। अब टिशू पेपर की मदद से कॉम्पैक्ट फर्म बनाएं। बस आप एक टिशू पेपर का टुकड़ा लेकर मोड़ें और टिशू को कॉम्पैक्ट पाउडर पर रखें। अब इसे पूरी तरह से फर्म बनाने के लिए दबाएं। आपका टूटा हुआ कॉम्पैक्ट पाउडर एक बार फिर से इस्तेमाल के लिए तैयार है।

Recommended Video

सूखा मस्कारा

fix your broken makeup inside

अगर आप अपनी लैशेज को खूबसूरत बनाने के लिए मस्कारा लगाना चाहती हों, लेकिन अगर वह सूख गया है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। मस्कारा को फिर से हाइड्रेट करने के लिए आप आई ड्रॉप की मदद ले सकती हैं। इसके लिए आप मस्कारा बॉटल को ओपन करके उसमें चार-पांच बूंदे आई ड्रॉप की डालें। अब इसमें लिड लगाकर बंद करें और अच्छी तरह शेक करें। कुछ देर बाद आपका मस्कारा फिर से इस्तेमाल के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ें: जब आप मेकअप अप्लाई करना छोड़ देती हैं तो क्या होता है? जानिए


सूखी आईशैडो

जब आईशैडो सूख जाती है तब वह क्रैक्ड नजर आती है। ऐसे में इसे स्मूद बनाने और फिर से लाइफ वापिस लौटाने के लिए आप पैकिंग टेप की मदद ले सकती हैं। आई शैडो पर टेप का एक टुकड़ा रखें, इसे थोड़ा दबाएं और फिर इसे बाहर निकालें। ऐसा करने के बाद आईशैडो फिर से स्मूद हो जाएगी और आप इसका इस्तेमाल आसानी से कर पाएंगी। वहीं आईशैडो क्रीम के ड्राई होने पर आप ऑलिव ऑयल की मदद से उसे फिर से हाईड्रेट कर सकती हैं। बस आप आईशैडो क्रीम में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल डालें और उंगलियों की मदद से मिक्स करें। आपकी आईशैडो क्रीम फिर से हाईड्रेट हो गई है। घर पर इस तरह से बनायें आईलाइनर, मस्कारा और आईशैडो