'सबसे पहले उम्र का पता आंखों से चलने लगता है।' ऐसा मैंने कहीं पढ़ा था। यकीनन अगर हमारी आंखों के नीचे काले घेरे हैं और हमारे चेहरे के रिंकल्स सबसे पहले आंखों के नीचे ही उभर कर आते हैं। ऐसे में ये जानना जरूरी होता है कि क्या किया जाए कि बढ़ती उम्र के इस लक्षण को कम कर दिया जाए। जहां खाने-पीने और सही नींद लेने से बहुत असर पड़ता है वहीं, इसके लिए सबसे बेहतर होती हैं अंडर आई क्रीम। ये क्रीम आंखों के नीचे की स्किन को रिपेयर करती हैं। पर आखिर खरीदी कौन सी जाए?  

तो चलिए हम बताते हैं कि आंखों के डार्क सर्कल और झुर्रियां कम करने के लिए कौन सी क्रीम बेस्ट होगी? 

1. mCaffeine Naked & Raw Coffee Under Eye Cream  

ये क्रीम न सिर्फ हाइड्रेटिंग है बल्कि ये सन डैमेज से भी बचाती है। स्किन को मॉइश्चराइज करती है और साथ ही साथ ये जरूरी एंटीऑक्सिडेंट्स भी देती है स्किन में। आप इसे रात में सोने से पहले भी लगा सकती हैं और साथ ही साथ सुबह घर से बाहर निकलते समय भी लगा सकती हैं। इस क्रीम का फायदा बहुत होगा। आपको कोई दिक्कत नहीं होगी और साथ ही साथ ये काफी दिन चल सकती है।  

mcaffine under eye cream

ये क्रीम एक खास डील के तहत 545 रुपए में यहां क्लिक कर खरीदी जा सकती है।   

इसे जरूर पढ़ें- Fashion Trend: बॉलीवुड Divas के इन 5 यूनीक स्टाइल लंहगों से लें इंस्पिरेशन 

2. Mamaearth Bye Bye Dark Circles 

अगर आपको खास तौर पर ऐसी क्रीम चाहिए जो डार्क सर्कल पर असर करती हो और बहुत ज्यादा महंगी न हो तो आप ये क्रीम ले सकती हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि ये ऑर्गेनिक प्रोडक्ट है। आपके लिए ये सुविधाजनक रहेगा अगर आपको कोई बहुत कैमिकल वाली क्रीम नहीं खरीदनी है तो। ये स्किन लाइट करने में भी काम करती है। ये सभी तरह की स्किन टोन पर असर डालती है।  

mama earth under eye gel

इस क्रीम के दो अलग-अलग साइज आते हैं। 20Ml का ट्यूब और 50ML का पंप। 50ML साइज की क्रीम आप यहां क्लिक कर खरीद सकती हैं।  

3. Biotique Bio Seaweed Revitalizing Anti Fatigue Eye Gel 

ये क्रीम नहीं बल्कि अंडर आई जेल है। सीवीड के फायदे तो आपको पता ही होंगे। इस क्रीम की खासियत ये है कि ये बहुत सस्ती है और अगर आप कम कीमत में कोई अच्छा प्रोडक्ट ढूंढ रही हैं तो ये अच्छा है।  

biotique under eye gel

इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

4. Khadi Mauri Herbals Under Eye Gel 

खादी के कई प्रोडक्ट्स अच्छे हैं और ये प्रोडक्ट्स हमें काफी फायदा दे सकते हैं। खादी का ये प्रोडक्ट अच्छी खुशबू के साथ आता है और इसमें एंटी एजिंग फॉर्मूला है। ये झुर्रियों पर ज्यादा असर करता है। ये डार्क सर्कल्स से ज्याजा झुर्रियों के लिए ही है।  

khadi natural under eye cream

109 रुपए की कीमत में इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

5. StBotanica Moroccan Argan Oil Anti Wrinkle Rejuvenating Under Eye Cream 

ये अंडर आई क्रीम ऑर्गेनिक मोरक्कन आर्गन ऑयल से भरपूर है और ये आंखों के नीचे की लाइन्स को कम करने में बहुत फायदेमंद है। वैसे भी मोरक्कन ऑयल को बेस्ट ट्रीटमेंट माना जाता है एंटी एजिंग की बात करें तो। ऐसे में आपके लिए ये प्रोडक्ट बिलकुल सेफ है।  

st botanica morrocon oil gel

इस प्रोडक्ट को सस्ते दाम में खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।   

इसे जरूर पढ़ें- पीरियड्स में महिलाओं को मिलती है ये सुपरपावर, हर बार होते हैं शरीर में ऐसे बदलाव 

6. StBotanica NUTRITIVO Pomegranate Radiant Glow Under Eye Cream 

अगर आपकी समस्या रिंकल्स से ज्यादा डार्क सर्कल हैं तो आप अनार के फायदों से भरपूर ये क्रीम ले सकते हैं। इस अंडर आई क्रीम की खासियत ये है कि ये रिंकल्स तो कम करती है, लेकिन डार्क सर्कल को बिलकुल खत्म कर देती है। बस दिक्कत ये है कि ये भी काफी महंगी है। 

st botanica under eye gel for dark circles

इस प्रोडक्ट के 30ml पैक को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

Recommended Video

7. L'Oreal Paris Revitalift Laser X3 Transforming Eye Cream

लॉरियल की एंटी एजिंग प्रोडक्ट रेंज काफी अच्छी है और अगर आप चाहती हैं कि आप ऐसा कुछ इस्तेमाल करें जो पहले ही यूज से असर दिखाना शुरू कर दे तो आप इसे खरीद सकती हैं। ये न सिर्फ आंखों की रंगत सुधारती है बल्कि ये क्रीम इंस्टेंट असर भी दिखाती है। ये ऑयली स्किन से लेकर ड्राई स्किन तक सभी के लिए अच्छी है।  

loreal paris under eye cream

इस प्रोडक्ट को 1295 रुपए में खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

8. Neutrogena Rapid Wrinkle Repair Eye Cream 

ये फुल डे क्रीम है। आप आराम से इसे लगाकर दिन भर के लिए फुर्सत हो सकती हैं और खास बात ये है कि न्यूट्रोजिना के प्रोडक्ट्स के साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते हैं। 

ये फाइन लाइन्स के लिए सबसे अच्छी क्रीम है जिसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं। हां, इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।