प्रेग्नेंसी के दौरान आप इस बात का ध्यान रखती हैं कि आप क्या खा रही हैं, क्या वह हेल्दी है और उससे आपके होने वाले बेबी को कोई प्रॉब्लम तो नहीं होगी? और जब बेबी आपकी गोद में आ जाता है... यह सारे सवाल तब भी आपके साथ होते हैं। आफ्टर प्रेग्नेंसी औरतों को कई और मुश्किलों का सामना भी करना पड़ता है। बढ़ते वज़न के अलावा, बॉडी में और भी कई बदलाव आते हैं लेकिन, हर एक महिला बड़ी ही समझदारी से इसका सामना करती हैं। ऐसी ही एक परेशानी इन दिनों शाहिद कपूर की पत्नी मीरा कपूर को भी हो रही है।

बता दें कि मीरा इन दिनों आफ्टर प्रेग्नेंसी होने वाले हेयरफॉल से जूझ रही है। लेकिन, इसे ठीक करने के लिए वो बिलकुल नेचुरल तरीकों का इस्तेमाल कर रही हैं। मीरा ने बताया कि अपनी पहली प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने ऐसा कुछ भी फील नहीं किया था मगर, इस बार उन्हें अपना और ज्यादा ध्यान रखना पड़ रहा है। मीरा ने बातचीत के दौरान यह भी कहा कि कैसे मिशा अपने भाई ज़ैन का ध्यान रखती हैं।

mira rajput kapoor hair care tips

ऑइल का मिक्सर

मीरा ने कहा कि इस प्रेग्नेंसी के बाद मुझे बहुत हेयरफॉल हो रहे हैं और मुझे लोगों ने कई ट्रीटमेंट्स लेने की सलाह दी मगर, मैं जहां तक हो सके, वहां तक नेचुरल चीज़ों पर ही विश्वास करती हूं। तो, इसके लिए मैंने कुछ ख़ास ऑइल्स का मिक्सर बनाया है जिसमें कोकोनट, लेवेंडर, आर्गन और Almond ऑइल है। मैं हर दूसरे दिन इस ऑइल को हल्का सा गरम करके मसाज करती हूं। स्क्लैप से लेकर हेयर-एंड तक अच्छी तरह ऑइल लगाती हूं और फिर हेयरवॉश करती हूं। अगर कहीं बाहर नहीं जा रही तो हेयरवॉश नहीं करती, ऑइल को अपना मैजिक करने का पूरा टाइम देती हूं। इसके अलावा मैं अपने खाने पर भी पूरा ध्यान दे रही हूं। मैं बीट रूट्स, टमाटर और दही ज्यादा खा रही हूं, जिससे मेरे बालों को वॉल्यूम और हेल्थ दोनों मिले।

ये जरूर पढ़ें: मीरा राजपूत नहीं, भाई के रोने पर यह गाना गाकर चुप कराती है मीशा

mira rajput kapoor hair care tips

ज़ैन का पूरा ध्यान रखती हैं मीशा 

मीरा ने बताया कि हम मीशा को बहुत पहले से ही समझा रहे थे कि उनके साथ अब एक और बेबी होगा जिसका ध्यान उन्हें भी रखना है। हमने उससे बेबीज़ के बारे में बात भी की थी, हम उसे Topsy and Tim और New Baby जैसी कहानियां सुनाते थे, जिसमें सिब्लिंग्स हैं। जब ज़ैन घर आए तो हमने मिशा को कहा कि यह उनका बेबी भी है और उनको भी इसका ध्यान रखना है। हम मीशा को कभी मेरे लिए एक ग्लास पानी लाने के लिए कहते हैं। कभी बेबी का बेड ठीक करने के लिए कहते हैं और ये सब कुछ वो बड़े ही मन से करती है।

Loading...
Loading...