फुकेत में खाने से लेकर रहने तक कई चीजें बहुत ज्यादा सस्ती हैं लेकिन क्या आप जानती हैं यहां आप कुछ चीजें बिल्कुल फ्री में घूम सकती हैं। इंडियन टूरिजम के लिहाज से थाइलैंड सबसे पॉपुलर देश में से एक है, जहां जाने का सपना हर कोई देखता है। थाईलैंड के फुकेट शहर में आप कम बजट के साथ शानदार होटल, खूबसूरत बीच, रोमांचक प्लेस और खूबसूरत द्वीपों का मजा ले सकती हैं। जब भी इंटरनेशनल ट्रिप की बात आती है तो थाईलैंड का नाम जरूर आता है। थाईलैंड अपने सुंदर स्थानों के लिए जाना जाता है। 

तो चलिए आपको बताते हैं कि आप फुकेत में किन चीजों को फ्री में कर सकती हैं। 

एंजॉय करें बंगला रोड का लाइफस्टाइल

phuket free  things to do

फुकेत के पटोंग बीच इलाके में स्थित बंगला रोड कई रेस्टोरेंट, बार, नाइटक्लब्स का घर है। अगर करने के लिए कुछ नहीं है तो बस फुकेत के शानदार नाइटलाइफ का मजा लेने के लिए रात में इस इलाके की सैर करने चले जाएं। इस रोड पर आप फुकेत का लाइफस्टाइल बिल्कुल फ्री में देख सकती हैं। यहां आपको टाइम बिताना काफी अच्छा लगेगा। 

Read more: परिणीति चोपड़ा की थाईलैंड ट्रिप की तस्वीरें देख एक बार आप भी घूमना चाहेंगी ये देश

इस रोड को घूमने के अलावा आप फुकेत शहर की प्राचीन-सभ्यता को भी देखने जा सकती हैं। यहां आप ऐतिहासिक स्थलों को देखें और अपने कैमरे में इन्हें कैद करना ना भूलें।

नेक्कर्ड हिल्स की करें सैर 

phuket free  things to do

आप फ्री में नेक्सर्ड हिल्स की सैर कर सकती हैं और साथ ही आपको बुद्ध की बहुत सुंदर और ऊंची प्रतिमा देखने को मिलेगी। फुकेत में नेक्कर्ड हिल्स के शिखर पर स्थित विशाल बुद्ध प्रतिमा तक पहुंचने के रास्ते को देखकर हैरान होने के लिए तैयार हो जाईए। 45 मीटर ऊंची, यह प्रतिमा थाईलैंड में बेहद ऊंची बुद्ध प्रतिमा है और फुकेत में घूमने वाली सबसे प्रमुख जगह में से एक है। इस पहाड़ की चोटी से अनेक शानदार नजारे देखे जा सकते हैं और वो भी फ्री में। 

प्रॉमथेप केप घूमने जरूर जाएं 

phuket free  things to do

अगर आप फ्री में खूबसूरत नजारे एक साथ देखना चाहती हैं तो प्रॉमथेप केप घूमने जरूर जाएं और वो भी फ्री में। ‘प्रॉमथेप केप’ फुकेत के सबसे मशहूर स्थानों में से एक है, अगर आप फोटोग्राफी की दिवानी है तो इस जगहें घूमने जरूर जाएं।

यह एक घूमने की बेहतरीन जगह है। यहां सूर्योदय या सूर्यास्त के समय जाने की कोशिश करें क्योंकि उस समय के दृश्य अद्भुत होते हैं और आप ये नजारें फ्री में देख सकती हैं। 

बीच पर करें फ्री में मस्ती

phuket free  things to do

फुकेत के बीच थाईलैंड के सबसे अच्छे बीच में से एक हैं। फुकेत की सबसे अच्छी चीजों में से एक है बीच हम्पिंग। आप अपना दिन कमाला, कलीम, कटा नोई और नाई हन जैसी शांत बीच पर आराम करते हुए बिता सकती हैं और वो भी फ्री में। 

अब आप जब भी थाईलैंड जाएं तो इन 4 चीजों का फ्री में लुफ्त उठाना ना भूलें। 

 
  • Kirti Jiturekha Chauhan
  • Her Zindagi Editorial