Phi Phi Islands थाईलैंड के सबसे मशहूर आईलैंड में से एक है। यहां आपको एंटरटेनमेंट के साथ-साथ चारों तरफ बस खूबसूरत नजारे ही नजर आएंगे। Phi Phi Islands के बारे में बहुत कुछ सुना, पढ़ा और लिखा था लेकिन इसे देखने के बाद ऐसा लगा जैसे मानों आज तक जो भी सुना और पढ़ा वो बहुत कम था। यहां टाइम कैसे बित रहा था पता ही नहीं चल रहा था। एक ही जगह पर एंटरटेनमेंट, खूबसूरत नजारे और शांति सभी कुछ था। 

दरअसल Phi Phi छह आईलैंड्स का एक समूह है। यहां दो मुख्य आईलैंड हैं Phi Phi Don और Phi Phi Leh. Phi Phi Don बहुत बड़ा है और ये अपनी तरफ हजारों टूरिस्ट्स को आकर्षित करता है। Phi Phi Leh भी कम खूबसूरत नहीं है। Phi Phi Islands को देखने से पहले मैं निखिल को यही बोल रही थी कि ये आइलैंड भी बाकि आइलैंड्स की तरह होगा, जहां दूर-दूर तक समुद्र नजर आएगा और लोग इस नजारे को बैठकर निहार रहे होंगे। लेकिन यकीन कीजिए यहां समुद्र की लहरों को घंटों बैठकर निहारने का भी अपना ही एक अलग मजा है। अगर आप थाईलैंड घूमने का प्लान बना रही हैं तो Phi Phi Islands जरूर जाएं और यहां ये 5 चीजें करना ना भूलें। इन 5 चीजों की वजह से मुझे और मेरे लाइफ पार्टनर को Phi Phi Islands का ट्रिप हमेशा याद रहेगा। 

5 चीजें Phi Phi Islands ट्रिप को बनाएंगी यादगार 

Phi Phi Islands में स्नॉर्कलिंग जरूर करें। जब क्रूज़ कैप्टन आपको समुद्र के बीचो-बीच ले जाकर स्नॉर्कलिंग करने के कहे तो उसे मना ना करें क्योंकि इस आइलैंड में स्नॉर्कलिंग करने का अपना एक अलग मजा है। अचानक से जब आपका क्रूज़ कैप्टन आपको बिना किसी ट्रेनिंग के स्नॉर्कलिंग करने के लिए बोलता है तो वो हमें किसी पागल से कम नहीं लगता है लेकिन स्नॉर्कलिंग करने के 5 मिनट बाद ही लगने लगता है कि अगर हम इसे ट्राई नहीं करते तो शायद बहुत कुछ मिस कर जाते। 

इस आइलैंड में मोटर बोट पर बैठना ना भूलें और हां इस तरीके से बैठे की समुद्र की लहरे आपके फैस को छूकर जाए। 

इस आइलैंड में जमकर पार्टी होती है। कई टूरिस्ट्स पार्टी का हिस्सा बनना नहीं चाहते हैं और खुद को अलग रखते हैं लेकिन अलग-अलग देशों के लोगों के साथ एक जगह पर पार्टी करने में बहुत मजा आता है। उनमें से कुछ लोग आपकी सोशल मीडिया फ्रेंड लिस्ट में भी शामिल हो जाते हैं। 

Read more: जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल जाएं तो ये जगहें घूमें, यहां शॉपिंग करें और ये जरूर खाएं

phi phi islands thailand

इस आइलैंड पर घंटों बैठे रहने से एक अलग सा सुकून मिलता है। अगर आप अपने लिए कुछ टाइम निकालना चाहती हैं तो आपको कुछ देर ही सही आराम से बैठकर समुद्र की लहरों और खूबसूरत नजारों को निहारना चाहिए। साथ ही आप नारियल पानी का भी मजा ले सकती हैं। 

Read more: जानिए दिव्यांका को थाईलैंड में क्या मिला बेस्ट बर्थडे गिफ्ट

phi phi islands thailand

इस आइलैंड पर पहुंचने के बाद आप यहां का लोकल फूड जरूर टेस्ट करें।

phi phi islands thailand

Phi Phi Islands पर बिताया गया टाइम आपकी खूबसूरत यादों के बॉक्स में शामिल हो जाएगा।