बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने फ़िल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से डेब्यू किया था, इसमें वह सपोर्टिंग रोल में नज़र आए थे। बतौर एक्टर उनकी पहली फ़िल्म थी ‘मैंने प्यार किया’, जिसमें वह भाग्यश्री के अपोज़िट नज़र आए थे। फ़िल्म बॉक्स-ऑफ़िस पर ना सिर्फ़ सुपरहिट साबित हुई थी, बल्कि इसके बाद सलमान खान के पास कई फ़िल्मों के ऑफ़र आए। सलमान ने अपने एक इंटरव्यू में इस फ़िल्म से जुड़े कई क़िस्से शेयर किए थे, जो बेहद दिलचस्प हैं। बतौर हीरो सलमान की यह पहली फ़िल्म थी, ऐसे में वह काफ़ी एक्साइटेड थे और जानना चाहते थे कि उन्होंने एक्टिंग कैसी की है। इसलिए उन्होंने इस फ़िल्म को दिखाने के लिए कई लोगों को इनवाइट किया था।

ज़ीनत अमान ने फ़िल्म देखने के बाद बताया बचकानी फ़िल्म

zeenat aman

सलमान खान उस वक़्त सी रॉक्स में वर्कआउट करते थे। उस जिम में उनके कई दोस्त वर्कआउट करते थे, ऐसे में उन्होंने अपने सभी दोस्तों को इनवाइट किया। वहां ज़ीनत अमान भी मौजूद थीं, उस वक़्त उन्होंने मज़हर खान से शादी की थी। सलमान उनके पास गए और कहा कि ज़ीनत जी आप भी फ़िल्म देखने आइएगा। वह फ़िल्म देखने आईं, फ़िल्म ख़त्म होने के बाद सलमान सभी के पास गए और प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की। जब वह ज़ीनत अमान के पास गए तो वह उन्हें देखते ही कहती हैं कि यह बचकानी फ़िल्म है लव स्टोरी नहीं। इस पर सलमान ने कहा आप ऐसा क्यों कह रही हो? जिस पर ज़ीनत अमान कहती हैं कि तुम अपनी आंख बंद करके आयोडैक्स एड़ी पर कैसे लगा सकते हो? यह सुनने के बाद सलमान उन्हें इसकी पूरी सच्चाई बताते हैं।

इसे भी पढ़ें: फिल्मों जैसा ही खूबसूरत है सुहाना खान का न्यूयॉर्क वाला अपार्टमेंट, देखें तस्वीरें

भाग्यश्री फ़िल्म में नहीं दिखाना चाहती थीं घुटना

bhagyshree

ज़ीनत अमान की बात सुनने के बाद सलमान बताते हैं कि दरअसल फ़िल्म के एक सीन में भाग्यश्री को घुटने पर चोट लगती है, लेकिन वह अपना घुटना पर्दे पर नहीं दिखाना चाहती थीं, इसलिए मुझे एड़ी पर आयोडैक्स लगाना पड़ा। जिसके बाद ज़ीनत अमान कहती हैं कि यह बेतुका है, मैं ऐसा समझ सकती हूं कि आप अपना मिड थाई नहीं दिखाना चाहती थीं, लेकिन थाई की जगह सीधे घुटनों पर आयोडैक्स लगाने का क्या मतलब है। इस पर सलमान कहते हैं तो अब क्या कर सकते हैं। सलमान इस दौरान बताते हैं कि अनजाने में भाग्यश्री ने इस फ़िल्म के शूट के दौरान हमारा काफ़ी काम बढ़ा दिया था।

इसे भी पढ़ें: सिलाई करते समय होती है परेशानी, अपनाएं ये टिप्स

Recommended Video

किसिंग सीन को लेकर हुआ था बवाल

kissing scene

सलमान खान को जब पता चला कि इस फ़िल्म में किसिंग सीन देना है तो वह निर्देशक सूरज बडजात्या के पास जाते हैं वह कहते हैं कि किस करने के लिए वह असहज हैं। इस पर सूरज बडजात्या कहते हैं कि मैं तुम्हें तो मना लूंगा लेकिन भाग्यश्री का क्या करूं वो तो सीधा मना कर रही है। सूरज ने सलमान से कहा कि यह राजश्री की फ़िल्म और एक लव स्टोरी है। इसमें सिर्फ़ एक किस है, कोई स्मूचिंग या स्विप-स्वैपिंह नहीं, सिर्फ़ एक छोटा सा किस। सूरज बडजात्या की यह बात सुनने के बाद वह राज़ी हो जाते हैं, लेकिन भाग्यश्री अपने परिवार के फ़ैसले पर खरी उतरीं कि वह किस सीन नहीं करेंगी। काफ़ी समझाने के बाद सूरज ने दोनों के साथ कीस सीन न करने का फ़ैसला लिया और बीच में ग्लास लेकर आए। इसके ज़रिए सलमान ने बिना होंठ से होंठ मिलाए भाग्यश्री के साथ किसिंग सीन को पूरा किया था।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।