Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    महिला हो या पुरुष हमेशा इन बातों को छिपाकर रखें

    महिला हो या पुरुष कुछ बातों को आपको सभी से छिपाकर रखना चाहिए।
    author-profile
    Updated at - 2022-12-20,15:46 IST
    Next
    Article
     things women always hide from men

    कई बार हम अपनी पर्सनल बातों को सभी के साथ शेयर कर देते हैं। इसके कारण भी कई बार हमें परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो आपको अपनी इस आदत को छोड़ देना चाहिए। ऐसे में आज हमारे एक्सपर्ट आपके साथ कुछ शेयर करना चाहते हैं। चलिए जानते हैं इस विषय पर हमारे एक्सपर्ट ने क्या कहा है।

    Nmch के डॉक्टर योगेश जो कि साइकेट्रिस्ट है उन्होंने इस विषय पर हमसे बात कि है और बताया है कि आखिर क्यों महिला हो या पुरुष उन्हें कुछ बातों को कभी किसी और से शेयर नहीं करना चाहिए। चलिए जानते हैं हमारे एक्सपर्ट ने क्या कहा है।

    अपने झगड़े के बारे में ना बताएं

    Why Do People Hide Their Secrets

    अगर आपकी शादी हो गई है तो आपको कभी भी अपने झगड़े के बारे में किसी और से नही बताना चाहिए। कई बार छोटी बात भी काफी बड़ी हो जाती हैं। सामने वाला जरूरी नहीं कि आपका शुभचिंतक ही हो। कई बार हम अपनी बात दूसरों को बताते है और वह हमारा मजाक बनाता हैं। ऐसे में इन बातों को आपको किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। आपसी मामले को बातचीत करके ही खत्म करना होगा।

    इसे जरूर पढ़ें- इन इंटरेस्टिंग तरीकों से अपने पार्टनर को फील कराएं खास

    फाइनेंसियल प्रॉब्लम के बारे में ना बताएं

    कई बार हम मुसीबत की घड़ी से गुजरते हैं। हम परेशान होकर अपना दुख अपने परिवार या दोस्तों को बताते हैं। ऐसा करने से हमें कुछ भी फायदा नहीं होता है। वह परिवार या दोस्त हमारी मदद नहीं करते हैं। ऐसे में अपनी फाइनेंसियल प्रॉब्लम के बारे में हमें किसी और से नहीं बताना चाहिए। ऐसा करने से कोई हमारी मदद तो करता नहीं है बल्कि मजाक जरूर बनाते हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- 'हैप्पी कपल' बनना चाहते हैं तो ये पांच गलतियां कभी ना करें

    हेल्थ से जुड़ी समस्या

    अगर आपको कोई ऐसी बीमारी हो गई है जिसे हमारा सामाज एक्ससेप्ट नही करता हैं तो ऐसी बातों को कभी किसी दूसरे को ना बताएं। ऐसा करने पर वह आपकी बुराई बाकी लोगों को करेगें। वह कभी भी आपकी सहायता नहीं करेगें। अगर बात बुराई की करें तो ऐसे ही लोग आपकी बुराई करते हैं और आपको पता भी नहीं चलता हैं। आपको इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए।

    हमारे एक्सपर्ट डॉक्टर योगेश ने इस बातों को हमारे साथ शेयर किया है। आप भी अपनी बातों को किसी से बताने से पहले इन बातों को ध्यान में रखें। 

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं

     

    Image Credit: Freepik 

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।