अगर कोई आपसे पूछे कि एक सफल रिश्ते के लिए सबसे अधिक किस चीज की आवश्यकता होती है तो यकीनन आप कहेंगी compatibility । क्योंकि जब दो लोग एक ही तरह से जीवन को देखते व उसके बारे में सोचते हैं तो उनके लिए साथ चलना काफी आसान हो जाता है। यह सच है कि compatibility रिश्ते को बेहतर बनाती है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि दो अलग-अलग स्वभाव के लोग साथ रहते हैं तो उनके बीच का प्रेम सभी दूरियों व differences को खत्म करते हैं। रिश्ते में अगर प्रेम हो तो उम्र का फासला या सोच का अंतर कोई मायने नहीं रखता, क्योंकि इस तरह दो अलग-अलग स्वभाव के लोग प्रेम की डोर से बंधे होते हैं और उनके बीच का यही प्रेम उनके रिश्ते को खूबसूरत व अटूट बनाता है। आपको दुनिया में ऐसे कई कपल्स मिल जाएंगे, जो या तो स्वभाव से एक-दूसरे के बिल्कुल विपरीत हैं या फिर उनके बीच उम्र का काफी अधिक फासला है, लेकिन फिर भी वह एक हैप्पी रिलेशन में हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड कपल्स के बारे में बता रहे हैं, जो एक-दूसरे से अलग होते हुए भी एक-दूसरे को पूरा करते हैं और बॉलीवुड में इन्हें परफेक्ट कपल के रूप में देखा जाता है-

इसे भी पढ़ें: अर्चना पूरन सिंह ने बताया क्‍यों मिली शो में सिद्धू की जगह, सुनील ग्रोवर पर बोले कपिल और कीकू शारदा

निक-प्रियंका

cleb relationship  tips inside

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है निक जोनस और प्रियंका चोपड़ा का। जब पिछले इस कपल ने अपनी सगाई की अनाउंसमेंट की तो इस कपल ने काफी सुर्खियां बटोरीं। दरअसल, निक और प्रियंका न सिर्फ दो अलग देश व कल्चर से आते हैं, बल्कि इन दोनों के बीच उम्र का भी एक लंबा फासला है। प्रियंका उम्र में निक से लगभग दस साल बड़ी हैं। इस बात को लेकर कुछ लोगों ने इन्हें ट्रोल करने की भी कोशिश की थी। पिछले साल दिसंबर में निक और प्रियंका शादी के बंधन में बंध गए। आज न सिर्फ इनका रिश्ता पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हैं, बल्कि लोग भी इन्हें एक परफेक्ट कपल के रूप में देखते हैं। निक और प्रियंका के बीच उम्र का अंतर खासा मायने नहीं रखता। निक के एक करीबी व्यक्ति ने एक अंतरराष्ट्रीय पत्रिका को बताया था कि उम्र का अंतर उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

cleb relationship  tips inside

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह दोनों ही स्वभाव से एकदम विपरीत हैं। जहां रणवीर सिंह हमेशा मौज-मस्ती के मूड में रहते हैं और उनकी एनर्जी भी लाजवाब है, वहीं दीपिका अपेक्षाकृत काफी शांत हैं और वह कुछ भी बेहद सोच-समझकर करती हैं। स्वभाव से विपरीत होने के बावजूद भी यह कपल लोगों के लिए रिलेशनशिप गोल्स सेट करता है। इन्हें जब भी मौका मिलता है, यह एक-दूसरे के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित करते हैं। दोनों ने पिछले साल विवाह करके अपने नए जीवन की शुरूआत की। फिल्मफेयर में एक इंटरव्यू के दौरान इस कपल से कहा गया था कि वह दोनों बेहद अलग स्वभाव के हैं तो पादुकोण ने हंसते हुए कहा था कि बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि जब रणवीर मेरे साथ होते हैं, तो वह बेहद रिलैक्स मोड में होते हैं। वहीं रणवीर सिंह का कहना था कि यदि आप उसके दोस्त, उसके साथी या उसके जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आपको उसके साथ बेहद ऑथेंटिक तरीके से जुड़ना होगा।

इसे भी पढ़ें: मैरिड लाइफ को उम्र भर रोमांटिक कैसे बनाएं, जानें

काजोल और अजय देवगन

cleb relationship  tips inside

काजोल और अजय देवगन के स्वभाव का आपस में दूर-दूर तक कोई मेल नहीं है। जहां अजय बेहद कम बोलते हैं और शांत रहना पसंद करते है, वहीं काजल हंसमुख स्वभाव की हैं और उन्हें बातें करना, मस्ती करना पसंद है। वैसे उनका प्यार भी पहली नजर का प्यार नहीं था। शुरूआत में उनकी सोच एक-दूसरे को लेकर काफी अलग थी। लेकिन धीरे-धीरे काम के दौरान जब वे दोनों एक-दूसरे से बात करने लगे तो उनमें दोस्ती हुई और बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई। बाद में 1999 में यह कपल विवाह के बंधन में बंध गएं। शादी के बीस साल बाद भी यह एक हैप्पी कपल अजय और काजोल पति-पत्नी से पहले एक-दूसरे के दोस्त हैं, जो हर कदम पर एक-दूसरे को सपोर्ट करते हैं।