बॉलीवुड की सुपरस्‍टार रह चुकीं श्रीदेवी भले ही वर्तमान समय में हमारे बीच में नहीं है मगर, उनकी कमी को बॉलीवुड में हमेशा ही महसूस किया जाता रहा है। बीते वर्ष श्रीदेवी की अचानक दुबई के एक होटल में कार्डिएक अटैक आने से डेथ हो गई थी। श्रीदेवी के इस तरह अचानक सभी को अलविदा कह देने से सभी को सदमा लगा था। जितना दुख श्रीदेवी के परिवार वालों को था उतना ही दुख श्रीदेवी के फैंस को भी था। अचानक अपने फेवरेट एक्‍ट्रेस को खो देने के बाद उनके मन में हमेशा से यह मलाल था कि फिल्‍मों के अलावा श्रीदेवी को अब शायद वह कभी नहीं देख पाएंगे। मगर, श्रीदेवी के फैंस की यह मुराद सिंगापुर कें मैडम तुसाद म्‍यूजियम ने पूरी कर दी है। श्रीदेवी का वैक्‍स स्‍टेचू यहां पर 4 सितंबर को हमेशा के लिए उनके फैंस के लिए ओपन कर दिया जाएगा। इस स्‍टैचू की कुछ झलक श्रीदेवी के हसबैंड बोनी कपूर ने शेयर की हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: श्रीदेवी के इंडिपेंडेट और स्ट्रॉन्ग वुमन के कैरेक्टर ने बदली महिला किरदारों की परिभाषा

sridevi bollywood actress wax statue

बोनी कपूर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर श्रीदेवी के वैक्‍स स्‍टैचू की कुछ तस्‍वीरें शेयर की हैं। यह उनकी आंखों, नाखूनें, सिर पर पहने ताज और होंठों की हैं। इस झलक को देख कर लगता है कि श्रीदेवी के वैक्‍स स्‍टैचू को उनकी फिल्‍म ‘मिस्‍टर इंडिया’ के सॉन्‍ग ‘हवा-हवाई’ वाला लुक दिया गया है। श्रीदेवी ने इस फिल्‍म में बेहद डेयरिंग रोल प्‍ले किया था। साथ ही इस फिल्‍म कें सभी गाने हिट थे। वहीं फिल्‍म में उनके साथ उनके देवर अनिल कपूर थे।

इसे जरूर पढ़ें: बोनी कपूर ने शेयर किया वो मैसेज जो खोल देगा श्रीदेवी की आखिरी रात से जुड़ा राज

bollywood actress wax statue Singapore

अनिल कपूर के साथ श्रीदेवी ने बहुत सारी फिल्‍में की हैं और वह सारी फिल्‍में हिट थीं। उन्‍हीं में से एक थी ‘मिस्‍टर इंडिया’। मिस्‍टर इंडिया 1987 में रिलीज हुई थी इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस में तहलका मचा दिया था। इस फिल्‍म में श्रीदेवी ने पत्रकार सीमा को रोल निभाया था। यह पत्रकार बेहद गुस्‍सैल और ग्‍लैमरस थी। जाने के बाद भी दिलों पर हमेशा राज करती रहेंगी श्रीदेवी

Madame Tussauds Singapore sridevi wax statue

फिल्‍म में में हवा-हवाई सॉन्‍ग में श्रीदेवी ने परियों जैसा रूप धारण कर रखा था। आज भी श्रीदेवी का यह किरदार लोगों को खूब याद है। श्रीदेवी के इसी स्‍वरूप को वैक्‍स स्‍टैचू में ढाला गया है। श्रीदेवी से मिलना है तो जरूर घूमें ये देश

sridevi wax statue Madame Tussauds Singapore

श्रीदेवी के वैक्‍स स्‍टैचू को 20 लोगों के एक्‍सपर्ट टीम ने बनाया है। श्रीदेवी की फैमिली से बातचीत के बाद और उनके श्रीदेवी के विषय में सारी जानकारी जुटाने के बाद ही एक्‍सपर्ट टीम ने श्रीदेवी का वैक्‍स स्‍टैचू बनाया।

एक्‍सपर्ट्स ने श्रीदेवी के एक्‍सप्रेशन, मेकअप और कपड़ों को रीक्रिएट किया है। इस वैक्‍स स्‍टैचू को 4 सितंबर को इनॉगरेट करने के लिए खुद उनके पति बोनी कपूर और दोनों बेटियां वहां मौजूद रहेंगी।