शाहरुख खान और गौरी खान जिन दिनों अपनी टीनेज बच्चों सुहाना खान और आर्यन खान के साथ हैप्पी मैरिटल लाइफ जी रहे थे, तभी उनकी लाइफ में आ गए अबराम खान। अबराम का आना शाहरुख की जिंदगी में खास मायने रखता है, क्योंकि अबराम ने शाहरुख खान और गौरी खान की जिंदगी में आए अकेलेपन को मिटा दिया था। दरअसल अबराम के आने से पहले सुहाना और आर्यन बड़े हो गए थे और अपनी-अपनी लाइफ में मसरूफ हो गए थे। कभी पापा के साथ दिनभर मौजमस्ती और शरारतें करने वाले बच्चे उनसे अपनी पढ़ाई के लिए दूर हो गए थे। साथ ही दोस्तों और सोशल लाइफ में भी उनके लिए अब अपने पापा के साथ पहले की तरह वक्त नहीं मिलता था। इस दौरान पापा शाहरुख खान ने अपने बच्चों को इतना मिस किया कि उन्हें फिर से बच्चे की चाह होने लगी और इसी दौरान शाहरुख खान और गौरी खान ने मिलकर सरोगेसी के जरिए अबराम का स्वागत किया। अबराम के साथ शाहरुख खान और गौरी एक बार फिर से बचपन की मासूमियत और अल्हड़पने को जी रहे हैं, जिसे वे लंबे समय से मिस कर रहे थे। जाहिर है अबराम के साथ शाहरुख की खुशियां वापस लौट आई हैं। दिलचस्प बात ये है कि घर के सबसे छोटे सदस्य अबराम के साथ शाहरुख और गौरी के साथ सुहाना और आर्यन भी खूब मस्ती करते हैं। परिवारों में इस तरह के उदाहरण कम ही मिलते हैं, जहां तीसरे बच्चे की प्लानिंग इस तरह से की जाए, लेकिन अबराम खान के साथ शाहरुख खान पूरी तरह से कंप्लीट फील करते हैं। आज शाहरुख खान और गौरी खान अपने लाडले अबराम खान का बर्थडे धूमधाम से सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर आइए देखते हैं अबराम की 10 प्यारी सी तस्वीरें, जिनमें वह अपना चाइल्डहुड एंजॉय करते नजर आ रहे हैं।  

 
 
 
View this post on Instagram

‘You never really understand your personality, unless you have a Mini Me who acts the same way’

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) onApr 27, 2019 at 1:07am PDT

अपने लाडले अबराम के बर्थडे पर शाहरुख खान ने ये इंस्टाग्राम पोस्ट डाली, जिसमें उन्होंने बेटे के लिए ये प्यारा सा मैसेज लिखा है। शाहरुख खान ने लिखा है, 

'तुम अपनी पर्सनेलिटी कभी नहीं समझ पाओगे, जब तक कि तुम मेरे जैसे ना हो जाओ, जो बिल्कुल इसी तरह एक्ट करता है।'

shahrukh khan with abram khan inside

इस तस्वीर में शाहरुख खान अपने बेटे के साथ मैचिंग की वाइल्ड ड्रेस में मस्ती करते नजर आ रहे हैं। बेटे के साथ शाहरुख खान पूरी तरह से रिलैक्स नजर आते हैं और काम का सारा स्ट्रेस भूल जाते हैं। 

shahrukh khan aaryan khan abram khan inside  

इस तस्वीर में खान फैमिली के मेल मैंबर्स नजर आ रहे हैं। नन्हे अबराम खान अपने पापा की गोद में बैठकर ब्लू फ्रेम वाले शेड्स फ्लॉन्ट करते नजर आ रहे हैं। पापा शाहरुख खान, बेटे आर्यन खान और अबराम खान तीनों ब्लैक शेड्स में काफी कूल नजर आ रहे हैं।  

 
इस तस्वीर में अबराम खान अपने पापा के साथ क्रिकेट स्टेडियम में बैठे नजर आ रहे हैं। आईपीएल मैचों में खासतौर पर शाहरुख खान अपने बेटे अबराम को साथ लेकर जाते हैं और उनके साथ अपनी टीम के खिलाड़ियों की बेस्ट परफॉर्मेंस का मजा लेते हैं।  

suhana khan with brother abram khan

सुहाना खान और अबराम खान के बीच में भले ही उम्र का फासला हो, लेकिन अबराम अपनी बड़ी बहन सुहाना खान के साथ अक्सर शरारतें करते नजर आते हैं। सुहाना अपने लाडले भाई को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड के 8 सुपरक्यूट भाई-बहन, जिन्हें देखकर आप भी कहेंगे 'भई Wah'!

abram khan kissing papa shahrukh khan

इस तस्वीर में पापा शाहरुख खान अबराम के साथ पूरी तरह से इमोशनल अंदाज में नजर आ रहे हैं। अबराम पापा को माथे पर किस कर रहे हैं और पापा शाहरुख खुद को ब्लेस्ड फील कर रहे हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: शाहरुख खान को सालों तक गौरी ने सेल्फी पोस्ट करने की आखिर क्यों नहीं दी इजाजत?

 
 
 
View this post on Instagram

Merry Christmas ❤

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) onDec 22, 2018 at 10:54pm PST

 
 
 
View this post on Instagram

@iamsrk @gaurikhan awwee mA Lil Champion 😍😘❤✋ #cute #cutie #babyboy #champion #lilchamp

A post shared by AbRam Khan (@iamabramkhan) onMar 24, 2018 at 1:58am PDT

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) onJul 8, 2018 at 8:54am PDT

suhana khan in bikini with abram khan

फैमिली के साथ हॉलीडे में एंजॉय करने के मामले में अबराम खान सबसे आगे रहते हैं। इस तस्वीर में अबराम अपनी बड़ी बहन सुहाना के साथ फ्रांस में हॉलीडे का मजा लेते नजर आ रहे हैं। सुहाना के दोस्तों ने अबराम को गोद में ले रखा है, जिसमें वह हैप्पी नजर आ रहे हैं।

खान फैमिली के सबसे छोटे मेंबर अबराम खान आज के दिन 6 साल के हो गए हैं। मिनी शाहरुख खान कहलाने वाले अबराम खान सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान की तरह बहुत मीडिया फ्रेंडली तो नहीं हैं, लेकिन अपने परिवार के साथ वह मस्ती करने में पीछे नहीं रहते। चाहें बात बर्थडे पार्टीज की हो या फिर हॉलीडे या किसी और जगह पर आउटिंग की, अबराम खान अपने पापा की तरह हर चीज का भरपूर मजा लेते हुए नजर आते हैं। आज उनके बर्थडे के मौके पर HerZindagi की तरफ से शाहरुख खान और उनके परिवार को बहुत-बहुत बधाई। हमारी यही दुआ है कि अबराम इसी तरह अपनी लाइफ को एंजॉय करें और अपने पापा-मम्मी और बड़े भाई-बहन को ढेर सारी खुशियां दें।