संजय दत्त की दो बेटियां हैं त्रिशाला और इकरा। संजू बाबा अपनी दोनों बेटियों से इतना प्यार करते हैं कि शादी के बाद वो उनकी बिदाई के नाम से ही घबरा जाते हैं। दिल्ली में फिल्म भूमि के प्रमोशन पर संजय दत्त अपनी फिल्मी बेटी अदिति राव हैदरी के साथ आए थे। Exclusive बातचीत में उन्होंने अपनी बेटी की शादी के बारे में हमसे खास बात की।

बेटी की शादी करने का सपना तो हर पिता का होता है लेकिन जब बात शादी के बाद बेटी की बिदाई की आती है तो हर पिता की टेंशन थोड़ी बढ़ जाती है। घबराहट होने लगती है इस बात की कि ससुराल में मेरी बेटी के साथ सब कितना प्यार से रहेंगें।संजय दत्त ने हमें कुछ ऐसे ही इमोशनल सवालों के जवाब दिए-

संजय दत्त की बेटी की शादी

सवाल- अगर कोई लड़का आपके सामने आपकी बेटी से पूछे कि will you marry me ? तो आपका पहला रिएक्शन क्या होगा?

रिएक्शन तो छोड़िये सवाल सुनते ही संजय दत्त ने चेतावनी दे डाली...

जवाब- मेरे सामने? मेरी बेटी से? पहले ये तो सोच लीजिए कि मेरे सामने कैसे बोलेगा। है किसी की इतनी हिम्मत?

बात तो सही है बॉलीवुड के बल्लू बलराम के सामने कोई इतनी बड़ी गुस्ताखी कर भी कैसे सकता है? लेकिन संजय दत्त शायद समाज की इस बात को भी मानने के लिए तैयार नहीं थे कि बेटियां पराया धन होती हैं उन्हे शादी के बाद ससुराल जाना होता है। इससे जुड़ा हमारा अगला सवाल था

संजय दत्त की बेटी का ससुराल

सवाल- आपकी बेटी जब शादी के बाद ससुराल जाएगी तो आप कहीं परेशान तो नहीं हो जाएंगें? 
जवाब- बेटी की शादी करुंगा तो ससुराल नहीं भेजूंगा बल्कि घर जमाई लेकर आऊंगा। 

संजय दत्त की बेटी की शादी का कार्ड

सवाल- पापा संजय और बाबा अरुण को बेटी की शादी का कार्ड पसंद करना हो तो कैसे करेंगें?

जवाब- अरुण बाबा (फिल्म भूमि में उनका नाम) अपनी बेटी के लिए 1000 रुपये का कार्ड पसंद करना चाहता था लेकिन वो afford नहीं कर सकता था इसलिए 100 रुपये का कार्ड बनवाया। लेकिन संजय दत्त अपनी रियल बेटी की शादी का कार्ड कैसा बनवाना चाहते हैं ये उन्होने साफ-साफ बता दिया। संजू ने कहा वो ना तो 1000 रुपये जितना महंगा और ना ही 100 रुपये जितना सस्ता कार्ड बनवाएंगें वो बीच का 500 रुपये तक का कार्ड ही पसंद करेंगें।

भई पापा संजय दत्त ने अपनी बेटी की शादी के बारे में बात करना शुरू कर दिया है। फिल्म भूमि से पापा के दमदार किरदार से कमबैक करने के बाद अब बाबा अपनी बेटी ये लिए भी योग्य वर तलाश करेंगें। लड़का घर जमाई होगा ये बात उन्होंने साफ-साफ शब्दों में सबको बता दी है। तो जो भी लड़का खुद को बाबा की बेटी के लिए सुयोग्य वर समझे और घर जमाई बनना चाहे वो बाबा के सामने उनकी बेटी से पूछ सकता है Will You Marry Me? 

Read more: संजय दत्त के हाथों का स्वाद चखा है?