आखिर बिग बॉस सीजन 14 की विनर रुबीना बन ही गईं। वैसे तो इस पूरे सीजन में रुबीना की जर्नी में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे गए। बिग बॉस 14 में रुबीना दिलैक को शुरुआत में कंटेस्टेंट पसंद नहीं कर रहे थे। ऐसा इसलिए क्योंकि रुबीना अपने हाजिर जवाब और बोल्ड अंदाज से हर किसी का मुंह बंद कर देती थीं। हालांकि फैंस ने शुरुआत से ही उन्हें न सिर्फ पसंद किया है बल्कि आखिर तक बने रहने के लिए भरपूर वोट भी दे रहे हैं। शुरुआत में जब रुबीना की एंट्री हुई थी तो तुफानी सीनियर्स ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। यही नहीं रुबीना बिग बॉस के कई टास्क पर सवाल भी खड़ा कर देती थीं। उनका बेबाक अंदाज देख हिना ने गौहर से कहा था कि इस सीजन रुबीना बनेगी बिग बॉस की विनर। घर के अंदर कभी संस्कारी बहू तो कभी लेडी बॉस के रूप में लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया है।

कहते हैं बिग बॉस के घर में अपनी एक जगह बनाना आसान है, कुछ ऐसा ही रुबीना दिलैक के साथ भी हुआ। दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाली रुबीना को बिग बॉस हाउस में रिश्ते बनाने में भी काफी परेशानी हुई। हालांकि समय के साथ उन्होंने खुद को निखारा और गेम को भी बेहतर किया। यही वजह कि बिग बॉस के इतिहास में वह पहली ऐसी कंटेस्टेंट हैं, जो न सिर्फ सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड कर रही हैं बल्कि 17 मिलियन से अधिक ट्विट के रिकॉर्ड बना चुकी हैं। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे बिग बॉस हाउस में उनकी जर्नी के बारे में।

 

रुबीना दिलैक को सीनियर्स ने किया रिजेक्ट

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by BB Queen Rubina (@bb_queen_rubina)

 

बिग बॉस 14 के शुरुआत में गौहर खान, सिद्धार्थ शुक्ला, और हिना खान की सीनियर्स के तौर पर एंट्री हुई थी। इन सीनियर्स को बिग बॉस द्वारा एक पॉवर मिली थी, जिसमें वह तय कर सकते थे कि कौन कंफर्म सदस्य है और कंफर्म नहीं है। रुबीना दिलैक को सीनियर्स ने रिजेक्ट कर दिया था, और अभिनव को घर के अंदर आने दिया। यही नहीं नॉट कंफर्म सदस्यों में आखिरी रुबीना भी थीं, जिन्हें बाद में घर के अंदर आने का मौका मिला। हालांकि नॉट कंफर्म में रुबीना के साथ निशांत मल्कानी,  सारा गुरपाल, और जान कुमार सानू भी शामिल थे, लेकिन सभी एक के बाद एक कंफर्म होते चले गए।

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

 

 

वहीं बाद में रुबीना को सीनियर्स ने टास्क दिया कि अगर वह घर के अंदर आना चाहती हैं तो उन्हें एक ही कपड़ा पूरे एक हफ्ते तक पहनना होगा। हालांकि रुबीना को यह सही नहीं लगा और रुबीना बाकी कंटेस्टेंट के साथ मिलकर सीनियर्स से बहस करने लगती हैं। यही नहीं घर के अंदर आने के बाद भी वह सीनियर्स से काफी बहसबाजी करती थीं, लेकिन उनके गेम को देखने के बाद घर वालों ने उन्हें घर में आने की इजाजत दे दी थी। कुछ इस तरह उनकी बीबी हाउस में एंट्री हुई।

बिग बॉस के टास्क पर उठाए सवाल

rubinav in bigg boss

रुबीना दिलैक ने घर में आने के बाद यह क्लीयर कर दिया था कि उन्होंने शो को नहीं देखा है। इसलिए उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है, हालांकि समय के साथ वह गेम को समझती चली गईं। रुबीना शुरुआत से ही शो में काफी आउटस्पोकन रही हैं, उन्हें जो भी गलत लगता था उस पर वो सवाल उठाती थीं, उनकी ये आदत बिग बॉस को भी पसंद नहीं आयी थी, जिसकी वजह से वह लगातार टारगेट भी होती रहीं। यही नहीं शो में 'दिमाग में कचरा' वाले टास्क में रुबीना ने विरोध जताते हुए गेम में हिस्सा लेने से मना कर दिया था, लेकिन शो के होस्ट की वजह से वह इस टास्क का हिस्सा बन पाईं।

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

 

 

यह गेम उनके लिए काफी मुश्किलों से भरा था, क्योंकि घर वालों ने उन्हें गलत साबित करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। यही नहीं शो के होस्ट सलमान खान भी उन्हें निशाने पर लेते नजर आए। रुबीना ने समय-समय पर शो के फॉर्मेट को लेकर भी सवाल उठाए, जिसकी वजह से शो में रहना उनके लिए काफी भारी भी पड़ रहा था। शो में उनकी बातें सुनने के बाद सलमान खान भी उनसे काफी नाराज नजर आए थे।

अभिनव के साथ मनमुटाव

rubinav

रुबीना दिलैक बिग बॉस हाउस में स्ट्रांग कंटेस्टेंट के रूप में नजर आईं, किसी भी कंटेस्टेंट के साथ लड़ाई पर वह रोती हुई नजर नहीं आईं। मगर जब बात अभिनव की आती वह न सिर्फ टूट जातीं बल्कि फूट-फूट कर रोने भी लगती थीं। घर के अंदर उनके और अभिनव के बीच कई बार ऐसे मनमुटाव देखे गए हैं, जिससे रुबीना को हर्ट हुआ था। टास्क के दौरान या फिर घर वालों के साथ हुए मामलों को लेकर अभिनव रुबीना को समझाते नजर आए थे, लेकिन रुबीना के इरिटेट होने पर वह भड़क भी जाते थे। 

अभिनव रुबीना से कहते हैं कि कुछ भी बोलने से पहले यह सोच लें उन्हें क्या बोलना चाहिए, जिसपर दोनों के बीच लड़ाई हो जाती है। रुबीना अभिनव के इस बर्ताव से काफी परेशान हुईं गार्डन एरिया में रोने लगीं। हालांकि दोनों अपने रिश्ते को इस घर में न सिर्फ संभाला है बल्कि यह भी जान चुके हैं कि दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं। हाल ही में अभिनव की वैलेंटाइन वीक पर बिग बॉस हाउस में एंट्री हुई थी, जहां उन्होंने रुबीना को दोबारा शादी के लिए प्रपोज किया है। 

सलमान खान के निशाने पर रहती थीं रुबीना

salman khan and rubina

'वीकेंड का वार' में बहुत कम ही ऐसा मौका होगा जब सलमान खान ने रुबीना को टारगेट न किया हो। हालांकि इसके पीछे रुबीना का गलत एटिट्यूड भी बताया जाता है। दरअसल रुबीना शुरुआत से ही बेबाक और बोल्ड नजर आईं हैं, ऐसे में वह गलत के खिलाफ हमेशा आवाज उठाती थीं, फिर चाहे वह सलमान खान ही क्यों न हो। दरअसल शो के शुरुआत में सलमान रुबीना को लेकर तंज कसते थे, जिसके बाद अभिनव को उन्होंने 'सामान' कह दिया था। इस बात को लेकर रुबीना काफी नाराज हुईं और कन्फेशन रूम में जाकर बिग बॉस से शिकायत भी लगाई।

इस मुद्दे को लेकर सलमान खान ने रुबीना को न सिर्फ फटकार लगाई बल्कि बताया कि यह सिर्फ एक मजाक था, क्योंकि अभिनव ज्यादा कुछ शो में नहीं कर रहे हैं। इसको लाइमलाइट लेने के लिए एक मुद्दा न बनाया जाए और कुछ ऐसा करने के बजाय अभिनव को भी फॉर्म में आने का मौका दें। इसके बाद से रुबीना अक्सर सलमान खान के टारगेट में रहती थीं। यही नहीं अभिनव और राखी सावंत के मामले में भी सलमान ने राखी का सपोर्ट किया था। जिसे लेकर लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल भी किया, सोशल मीडिया पर सेलेब्स के साथ दर्शकों ने भी इस मामले पर सलमान खान पर भेदभाव का आरोप लगाया था। 

को- कंटेस्टेंट्स के साथ झगड़ा

rahul and rubi

बिग बॉस 14 में रुबीना दिलैक शुरुआत में हर किसी से बहस करती नजर आती थीं, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने गेम को समझा और उसे बेहतर बनाने की कोशिश की। यही नहीं कई कंटेस्टेंट का ऐसा आरोप भी था कि रुबीना अपनी बातों से उन्हें फंसाती है और उनमें काफी सुपीरियॉरिटी कॉम्प्लेक्स है। शो में कई कंटेस्टेंट से उनकी घमासान लड़ाई देखने को मिली थी, जिसके बाद एक कंटेंस्टेंट सीधा घर से बाहर भी चली गईं थी।

जैस्मिन और रुबीना की फाइट


 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

 


जैस्मिन और रुबीना शो के शुरुआत में बहुत अच्छे दोस्त थे, लेकिन उनकी दोस्ती पंचायत वाले टास्क के बाद बिगड़ती चली गई। हालांकि दोनों की लड़ाई की खास वजह सामने नहीं आ पाई, लेकिन जैस्मिन हर उस मौके की तलाश में रहती हैं जिसमें रुबीना को नीचा दिखा सकें। पंचायत टास्क में जैस्मिन रुबीना से कहती हैं कि अगर वह पर्सनल जाएंगी तो वह कई ऐसी बातें कह सकती हैं जो नेशनल टीवी पर कहना सही नहीं होगा। जैस्मिन का यह बर्ताव देख रुबीना काफी परेशान हुईं थीं।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 14: विलेन से लेकर हीरो बनने तक, कुछ ऐसा रहा बिग बॉस हाउस में राहुल वैद्य का सफर

इसके बाद से ही रुबीना और जैस्मिन की दोस्ती में दरार आ गई थी। यही नहीं जैस्मिन अली से कहती हैं कि रुबीना पर भरोसा न करें क्योंकि वह हमेशा सेफ गेम खेलती हैं और लोग उन्हें समझ नहीं पाते हैं। जैस्मिन यहीं नहीं रुकती हैं वह एक मौका ढूढ़ती थी, जहां रुबीना को टारगेट कर सकें।

राहुल वैद्य और रुबीना की फाइट


 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

 


राहुल वैद्य और रुबीना दिलैक की फाइट को दर्शकों ने भले ही टॉम एंड जैरी का नाम दिया हो, लेकिन कई दोनों की लड़ाई हद पार करती नजर आई थी। राहुल रुबीना से आगे जाने के लिए हर वक्त उन्हें टारगेट करते थे, जिसके बाद रुबीना भी उनपर निशाना साधती थीं। राहुल अभिनव को नल्ला और रुबीना को चुबीना, और नागिन जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते थे, जिसकी वजह से रुबीना राहुल को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं। दोनों की कई बार घमासान लड़ाई हुई है।

कविता कौशिक और रुबीना दिलैक


 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

 


कविता कौशिक की बिग बॉस 14 में बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई थी, लेकिन उनकी एग्जिट दर्शकों के लिए काफी शॉकिंग थी। जब वो बिग बॉस हाउस में एंटर हुईं तो पहले दिन से रुबीना और कविता की नहीं बन रही थी। यही नहीं कविता उनसे कहती हैं कि जब वह घर से बाहर आएंगी तो उन्हें उनके पति की सच्चाई बताएंगी। इसपर रुबीना भड़क जाती हैं और कहती हैं जो बताना हैं यहां बताओं। इस पर कविता उन्हें थप्पड़ मारने की धमकी देती हैं। इसके बाद रुबीना सामने आ जाती हैं और लड़ना शुरू कर देती हैं। कविता अपने गुस्से को कंट्रोल नहीं कर पातीं और वॉलेंटरी गेट से बाहर हो जाती हैं।

सोनाली फोगाट और रुबीना दिलैक


 

बिग बॉस 14 में वाइल्ड कार्ड एंट्री करने वाले कंटेस्टेंट में एक सोनाली फोगाट और रुबीना दिलैक की लड़ाई भी काफी सुर्खियों में रही थी। दरअसल सोनाली खाना डस्टबीन में फेंक देती हैं, घर वाले इस बात से नाराज उनपर सवाल करने लगते हैं। देखते ही देखते रुबीना और सोनाली फोगाट में लड़ाई शुरू हो जाती है। लड़ाई के दौरान सोनाली रुबीना को न सिर्फ गाली देती हैं बल्कि कहती हैं कि मेरे आदमी तुझे बाहर देख लेंगे। हालांकि घर से बाहर आने के बाद सोनाली फोगाट ने कहा कि रुबीना उनसे जलती थीं क्योंकि वह पावरफुल हैं और एक पॉलिटिशियन हैं। उन्होंने रुबीना को एरोगेंट बताया था और कहा कि घर में वह किसी को बोलने नहीं देती हैं।

निक्की तंबोली और रुबीना का रिश्ता

nikki rubina

रुबीना दिलैक के घर में ज्यादातर कंटेस्टेंट के साथ झगड़े हुए हैं, लेकिन कुछ के साथ उनका रिश्ता भी अच्छा रहा। बिग बॉस हाउस में वह अली गोनी को अपना भाई बताती हैं, जिसकी वजह से दोनों की एक खास बॉन्डिंग बन पाई थी। जैस्मिन के जाने के बाद रुबीना अली का खास ख्याल रखती नजर आईं थीं, जिसकी वजह से उनकी बॉन्डिंग बन पाई। लाइव फीड में अली रुबीना को लेकर कहते हैं कि वह मेरी बहन है। हालांकि जैस्मिन के कहने पर अली रुबीना पर भरोसा नहीं करते थे। यही नहीं अली गोनी को कई बार देखा गया है जब रुबीना की बुराई घर के अंदर बाकी कंटेस्टेंट से करते नजर आए थे।

वहीं शो के शुरुआत में निक्की तंबोली और रुबीना की खास दोस्ती देखने को नहीं मिली थी। लेकिन शो में दोबारा एंट्री करने के बाद वह रुबीना की खास दोस्त बन गई हैं। यही नहीं निक्की की मां को दोनों की बॉन्डिंग बहुत पसंद आई थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि निक्की जब शो से बाहर हुईं तब उसे रियलाइज हुआ कि वह रुबीना को अपना दोस्त क्यों नहीं बना पाईं। वहीं रुबीना उन्हें अपनी छोटी बहन बताती हैं। यही नहीं टिकट टू फिनाले टास्क को जीतने के बाद रुबीना निक्की को फिनाले में पहुंचाती हैं।

रुबीना ने खोले अपने डार्क सीक्रेट्स

rubi in bigg boss

डिवोर्स को लेकर किया खुलासा

बिग बॉस हाउस में रुबीना दिलैक ने अपने डार्क सीक्रेट्स भी खोले हैं। दरअसल एक टास्क के दौरान बिग बॉस ने घर वालों को इम्यूनिटी पाने के लिए अपनी लाइफ से जुड़ा ऐसा सच बताने के लिए कहा था, जिसके बारे में लोगों को नहीं पता। इस टास्क के दौरान रुबीना ने बताया कि वो और अभिनव ने एक दूसरे को नवंबर तक का समय दिया था, इसके बाद वह एक दूसरे से अलग होने वाले थे। ऐसा बोलते वक्त रुबीना फूट-फूट कर रोने लगती हैं। रुबीना ने बताया कि इस शो में साथ आने की सिर्फ एक ही वजह थी कि वह दोनों अपने रिश्ते को एक मौका देना चाहते थे। उनके इस सीक्रेट को जानने के बाद न सिर्फ दर्शक बल्कि कंटेस्टेंट भी काफी हैरान हुए थे।

इसे भी पढ़ें: बिग बॉस 14 का ये 4 'ट्विस्ट एंड टर्न', जब एंटरटेनमेंट के लिए शो ने लोगों को किया हैरान 

ब्रेकअप की वजह

हाल ही में वीकेंड के वार में जब रुबीना की बहन ज्योतिक ने घर में एंट्री की तो सलमान ने उनसे सवाल किया कि क्या रुबीना ऐसी ही हैं या फिर शो में आने के बाद बदल गई हैं। जिसपर रुबीना ने बताया कि 8 साल पहले भी वह ऐसी ही थीं। उन्हें गुस्सा बहुत आता था, सुसाइड करने का ख्याल आता था। उन्होंने बताया कि माता-पिता के साथ रिलेशन अच्छे नहीं थे और रिलेशनशिप टूटने की भी एक वजह यही है।

राहुल से फासले हुए कम

 

शो के शुरुआत में एक दूसरे के कट्टर दुश्मन नजर आने वाले रुबीना दिलैक और राहुल वैद्य अपने बीच के फासले कम कर चुके हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि खुद राहुल वैद्य ने बताया था। दरअसल फिनाले में पहुंचने के बाद आरजे ने राहुल को गाना गाने के लिए कहा तो उन्होंने न सिर्फ सिगिंग की बल्कि रुबीना के साथ डांस भी किया। रुबीना और राहुल का यह अंदाज लोगों को काफी पसंद आया था। राहुल ने कहा था कि शो से बाहर निकलने के बाद किसी के लिए मन में किसी के प्रति नफरत की भावना लेकर नहीं जाएंगे क्योंकि यह व्यक्ति को कमजोर बनाता है। वहीं बिग बॉस में अब तक एक दूसरे से लड़ने वाले कंटेस्टेंट का ये रूप दर्शकों को काफी पसंद आया है।

रुबीना को इन सेलेब्स का साथ

rubina age

रुबीना दिलैक को दर्शक ही नहीं बल्कि सेलेब्स भी काफी पसंद कर रहे हैं। इस लिस्ट में बिपाशा बसु समेत कई टीवी सेलेब्स शामिल हैं। वहीं बिग बॉस के कई एक्स कंटेस्टेंट सारा गुरपाल, सृष्टि रोड़े, विशाल सिंह, रश्मि देसाई, प्रिया मलिक आदि शामिल हैं, जो उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं। 

बिपाशा बसु ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए रुबीना को सपोर्ट किया था। उन्होंने लिखा इस स्ट्रांग वुमेन को बिग बॉस 14 की ट्रॉफी मिलनी चाहिए। यह डिजर्व करती हैं।

वहीं बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट प्रिया मलिक ने भी रुबीना को सपोर्ट कर रही है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि यह हो सकता है कि उनकी जर्नी परफेक्ट न रही हो लेकिन रियल है। इससे बेहतर क्या हो सकता है कि एक रियल पर्सन रियलिटी शो जीते। मैं उन्हें पर्सनली नहीं जानती लेकिन काफी एडमायर करती हूं।

राहुल महाजन ट्वीटर पर लगातार रुबीना के पक्ष में ट्वीट करते नजर आते हैं। बिग बॉस में चैलेंजर्स के रूप में नजर आने वाले राहुल हर दिन रुबीना को विनर बनाने के लिए ट्वीट करते हैं।

बिग बॉस 14 में कम वोट मिलने की वजह से जान कुमार सानू घर से बेघर हो गए थे,  लेकिन बाद में वह निक्की तंबोली के सपोर्टर बनकर आए थे। जान भी लगातार रुबीना को सपोर्ट कर रहे हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि घर से बाहर आने के बाद वह बीच में शो नहीं देख पाए थे, लेकिन कुछ एपिसोड देखे हैं जिसके बाद वह चाहते हैं कि रुबीना ही जीतें। हालांकि पहले वह चाहते थे कि एजाज शो को जीत जाएँ लेकिन अब वह नहीं है तो रुबीना ही शो जीतें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें और बिग बॉस 14 से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।