बिग बॉस 14 के रनर अप राहुल वैद्य बनकर सामने आए हैं। शो में आखिर तक उनके और रुबीना के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। बिग बॉस 14 में स्ट्रांग कंटेस्टेंट्स राहुल वैद्य का घर के अंदर कई रूप दर्शकों को देखने को मिले, लेकिन वक्त आने पर उन्होंने न सिर्फ समझदारी का परिचय दिया बल्कि लोगों का दिल भी जीता। हालांकि शो के शुरुआत में उन्हें वीक कंटेस्टेंट के रूप में देखा जा रहा था, इसके साथ ही, आए दिन उनके झगड़े बाकी कंटेस्टेंट से होते रहते थे। यही वजह था कि उनका कनेक्शन लोगों के साथ नहीं बन पा रहा था। शो में उनकी छवि शुरुआत में विलेन की तरह दिखाई दे रही थी, लेकिन धीरे उन्होंने अपनी काबिलियत दिखाई और दर्शकों को एंटरटेन करते रहें। बिग बॉस 14 की रेस में रुबीना दिलैक के बाद राहुल वैद्य नजर आ रहे हैं।

शो में एक वक्त ऐसा भी रहा जब राहुल खुद शो छोड़कर बाहर चले गए थे, जिसका पछतावा उन्हें आज भी है। वहीं शो में दोबारा एंट्री होने पर घर वालों ने उनका शानदार वेलकम किया था। शो में दोबारा एंट्री होने के बाद राहुल अपनी फॉर्म में नजर आए और आते ही रुबीना पर निशाना साधते दिखाई दिए। आइए इस आर्टिकल में बात करेंगे बिग बॉस 14 के अंदर कैसी रही राहुल वैद्य की जर्नी।

बिग बॉस हाउस में राहुल वैद्य का कनेक्शन

pavitra punia and nikki tamboli

बिग बॉस हाउस के शुरुआती दिनों में राहुल वैद्य को कंटेस्टेंट के साथ कनेक्शन बनाने में काफी परेशानी हुई थी। पवित्रा पुनिया और निक्की तंबोली के साथ उनकी अच्छी दोस्ती थी, लेकिन धीरे-धीरे उनमें अनबन शुरू हो गई। दरअसल शो के शुरुआत में राहुल बताते हैं कि अभिनव पवित्रा का क्रश हैं, जिसपर वह भड़क जाती हैं। इस बात को लेकर पवित्रा और राहुल के बीच काफी गहमागहमी हो गई थी। वहीं शुरुआत में निक्की तंबोली और राहुल वैद्य की भी दोस्ती काफी अच्छी थी, लेकिन जान कुमार सानू की वजह से दोनों के बीच अक्सर लड़ाई देखने को मिलती रहती।

यही नहीं मास्क वाले टास्क के दौरान निक्की तंबोली ने मास्क को पैंट में छुपा लिया था। टास्क में निक्की की इस हरकत को देखने के बाद राहुल न सिर्फ हर्ट हुए बल्कि इमोशनल भी नजर आए। इसके अलावा भी दोनों के बीच शो में अक्सर नोंक-झोंक देखने को मिलती रहती थी। समय के साथ निक्की पर से राहुल वैद्य का भरोसा टूटता चला गया।

एजाज खान और जान कुमार सानू से लड़ाई

eiaj khan and jaan kumar sanu

शो के शुरुआत से ही राहुल वैद्य और जान कुमार सानू के बीच अनबन देखने को मिली है, इसकी एक वजह निक्की तंबोली भी थीं। हालांकि जान ने कई बार निक्की को समझाने की कोशिश की वह एक जगह वह अपनी दोस्ती निभाएं। शो में जान ने खुलकर यह स्वीकर किया था कि निक्की उनके लिए दोस्त से ज्यादा हैं, ऐसे में उनका राहुल वैद्य से ज्यादा बात करना पसंद नहीं। इसकी वजह से राहुल और जान के बीच अक्सर लड़ाई देखने को मिलती थी। वहीं राहुल ने जान कुमार सानू पर नेपोटिज्म का भी आरोप लगाया है, हालांकि इस पर सलमान खान की तगड़ी डांट पड़ी थी।

वहीं शो में एजाज खान के साथ भी उनकी तगड़ी लड़ाई हुई थी। दरअसल शो में राहुल वैद्य की दोबारा एंट्री होने के बाद एजाज खान के साथ उनकी जबरदस्त लड़ाई देखने को मिली थी। दोनों के बीच फाइट इतनी बढ़ गई कि दोनों तू-तड़ाकें पर उतर आए। राहुल एजाज से कहते हैं कि ''गैर हाजिरी में तेरी मर्दानगी बहुत कूट-कूट कर बाहर आ रही थी, देखा मैंने। औरतों पर मर्दानगी निकाल रहा था न तू, मर्दानगी ना मर्दों पर निकाल।''

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 14: रुबीना दिलैक की ये 4 बातें जो उन्हें बनाती हैं बिग बॉस की विनर

रुबीना दिलैक और राहुल वैद्य की फाइट

rahul vaidya and rubina dilaik

बिग बॉस 14 में आखिर तक रुबीना दिलैक और राहुल वैद्य के बीच लड़ाई देखने को मिली है। दोनों की लड़ाई देखने के बाद फैंस ने उन्हें टॉम एंड जेरी का नाम दे दिया है, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब दोनों एक दूसरे को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे। दोनों की लड़ाई की वजह रुबीना के पति अभिनव शुक्ला भी थे, जो शो में कंटेस्टेंट के रूप में नजर आ रहे थे। दरअसल राहुल बिग बॉस हाउस में दोनों पति पत्नी को हमेशा टारगेट करते थे, जो रुबीना को बिल्कुल पसंद नहीं थीं। जिसके बाद रुबीना ने भी उन्हें नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ा। यही नहीं राहुल हमेशा अभिनव को नल्ला और रुबीना को जूबीना, नागिन जैसे नामों से संबोधित कर चुके हैं। राहुल के अनुसार अभिनव का व्यक्तित्व स्ट्रांग नहीं है, इसलिए वह घर के अंदर रहना डिजर्व नहीं करते। 

वहीं शो के आखिर में रुबीना और राहुल की दुश्मनी खत्म होती नजर आ रही हैं। यानी नहीं फिनाले में पहुंचने के बाद राहुल रुबीना के लिए गाना गाते भी नजर आए। सामने आए वीडियो को फैंस ने काफी पसंद किया था।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

 

 

जैस्मिन भसीन और राहुल वैद्य की लड़ाई

jasmine and rahul

बिग बॉस हाउस में ट्रैवल टास्क के दौरान राहुल और जैस्मिन में खींचातानी हुई थी, जिसमें जैस्मिन रिक्शे से नीचे गिर जाती हैं। जिसके बाद जैस्मिन ने यह कहते हुए हंगामा खड़ा कर दिया कि राहुल उन्हें नुकसान पहुंचाना चाहते थे। इस टास्क के दौरान जैस्मिन ने राहुल को जमकर गालियां दीं और उनपर पानी फेंक दिया। वहीं राहुल ने भी जैस्मिन को जमकर खरी-खोटी सुनाई और वुमेन कार्ड खेलने का आरोप लगाया। जैस्मिन के साथ हुई लड़ाई पर राहुल न सिर्फ परेशान नजर आए, बल्कि इमोशनल भी दिखे।

हालांकि सलमान खान ने इस टास्क में जैस्मिन के हंगामा किए जाने पर कई सवाल खड़ा कर दिए थे। बाद में जैस्मिन को अपनी गलती समझ में आती है और वह राहुल से माफी मांगती नजर आईं। इस बात पर राहुल न सिर्फ उन्हें माफ करते हैं, बल्कि कहते हैं कि अगर उनकी वजह से उन्हें मेंटली या फिर फिजिकली किसी भी तरह की परेशानी हुई है, तो वह उसके लिए माफी चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: निक्की तंबोली के बाद ये है बिग बॉस 14 का दूसरा फाइनलिस्ट

शोले के हैं वीरू

aly goni and rahul

वैद्य सच्चे दिल के हैं इस बात में कोई दो राय नहीं है, तभी तो उनकी और अली की दोस्ती शो के आखिर तक देखने को मिल रही है। बिग बॉस हाउस में अपने इस दोस्त के लिए राहुल हमेशा सपोर्ट में नजर आते हैं। यही नहीं अली भी उन्हें अपना सच्चा दोस्त बताते हैं। हालांकि टिकट टू फिनाले टास्क में दोनों के बीच मनमुटाव देखने को मिला, लेकिन उन्होंने इसका असर अपनी दोस्ती पर पड़ने नहीं दिया। वहीं जैस्मिन के साथ पक्की दोस्ती होने के पीछे भी अली गोनी थे। दरअसल ट्रैवल टास्क के बाद बिग बॉस के घर में अली गोनी की वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई थी, ऐसे में माना जा रहा था कि राहुल और अली के बीच दुश्मनी देखने को मिल सकती है, लेकिन दर्शकों को इसका उल्टा देखने को मिला। अली और राहुल ने न सिर्फ अपनी दोस्ती से दर्शकों का दिल जीता बल्कि वो गेम में भी समझदारी दिखाते रहे।

Recommended Video

बिग बॉस में राहुल वैद्य की जब दोबारा हुई एंट्री

rahul re entry

राहुल वैद्य शो बीच में ही छोड़कर चले गए थे, इसके पीछे कई वजह बताई जा रहीं थीं। दरअसल शो में राहुल खुद को काफी अकेला महसूस कर रहे थे और वो इतने दिनों तक अपने माता-पिता के बिना अकेले नहीं रह सकते। उनकी गेम के प्रति डेडिकेशन और इच्छा नहीं देखे जाने पर सलमान खान उन्हें शो छोड़ने की बात कहते हैं। जिसे राहुल स्वीकर करते हैं और घर से बाहर निकल जाते हैं। हालांकि लगभग 8 से 10 दिन बाद उनकी दोबारा एंट्री होती है। दोबारा एंट्री के वक्त सलमान ने उन पर निशाना साधते हुए कई तीखे सवाल किये हैं, जिसका सामना राहुल वैद्य ने डट कर किया। वहीं आने के बाद सबसे पहले वह रुबीना पर तंज कसते हुए कहते हैं कि 'एक था राजा एक थी रानी, राजा वापस आया खत्म करने कहानी'। उनकी इस लाइन से न सिर्फ घरवालों ने बल्कि रुबीना ने भी खुशी जाहिर की थी।

दिल के अंदर है सच्चा आशिक

rahul vaidya and disha parmar

बिग बॉस हाउस में राहुल वैद्य का नाम पवित्रा पुनिया और निक्की तंबोली से जोड़ा जा रहा था। माना जा रहा था कि दोनों में से एक से राहुल वैद्य का लव कनेक्शन देखने को मिल सकता है, लेकिन फैंस हैरान तब हुए जब उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड होने का खुलासा किया। राहुल अपनी गर्लफ्रेंड यानी दिशा परमार के जन्मदिन पर न सिर्फ दुनिया के सामने अपने प्यार का खुलासा करते हैं बल्कि लिपस्टिक पर उनका नाम लिखकर प्रपोज भी करते हैं। हालांकि उनके इस अंदाज को पब्लिसिटी स्टंट बताया गया था। लोगों के मुताबिक राहुल ऐसा लाइमलाइट में आने के लिए कर रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें काफी क्रिटिसाइज भी किया गया।

राहुल वैद्य पर लाइमलाइट लेने का आरोप

rahul in bigg boss

बिग बॉस हाउस में अगर किसी की लड़ाई सबसे ज्यादा दिखाई दी है तो वो हैं राहुल और रुबीना। इस वजह से दोनों अक्सर सुर्खियों में बने रहते थे। यही नहीं मीडिया इंटरैक्शन में भी राहुल वैद्य से सवाल किया गया था कि क्या वह जानबूझकर रुबीना दिलैक से लड़ाई करते हैं, ताकी खबरों में बने रहें। यही नहीं लोगों ने भी कहा कि राहुल रुबीना एयरलाइन पर चढ़ गए और खबरों में बने रहने के लिए उनके साथ लड़ाई करते रहते हैं। मीडिया की इन बातों से राहुल काफी आहत हुए थे, और इमोशनल होकर रुबीना से सवाल करते नजर आए। राहुल रुबीना से कहते हैं कि मैं जब भी आपके पास आकर बात करने की कोशिश करता हूं या फिर कुछ कहता हूं तो ऐसा क्यों लगता है कि लाइमलाइट में आने के लिए करता हूं। आपने मीडिया के सामने भी यही कहा कि मैं खबरों में बने रहने के लिए ऐसा करता हूं। जिसपर रुबीना उनकी पूरी बात सुनती है और फिर माफी भी मांगती हैं।

वैलेंटाइन वीक में दिशा परमार की एंट्री

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

 

 

बिग बॉस में वैलेंटाइन वीक बेहद खास रहा, जहां अली गोनी और जैस्मिन भसीन को वक्त बिताने का मौका मिला, वहीं राहुल की गर्लफ्रेंड दिशा परमार की भी एंट्री हुई। गर्लफ्रेंड को देख राहुल बेहद इमोशनल नजर आए और उन्होंने दुनिया के सामने शादी के लिए दिशा को प्रपोज कर डाला। राहुल अपनी गर्लफ्रेंड के लिए घुटनों पर बैठ जाते हैं और पूछते हैं कि क्या वह उनसे शादी करेंगी। दिशा उनके प्रपोजल को स्वीकर कर लेती हैं और कहती हैं हां मैं तुमसे शादी करूंगी। राहुल उनके इस रिएक्शन से खुशी से चिल्लाने लगते हैं। 

फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे फाइनलिस्ट

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

 

 

टॉप 5 में पहुंचने वाले तीसरे फाइनलिस्ट राहुल वैद्य हैं। बता दें कि सबसे पहले निक्की तंबोली फाइनल में पहुंची थीं, उसके बाद राखी और फिर राहुल वैद्य। राहुल वैद्य को फैंस नंबर वन पर देखना चाहते हैं, जिस वजह से वह सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड में रहे थे। वहीं राहुल वैद्य सबसे पहले सोशल मीडिया ट्रेंड करने वाले कंटेस्टेंट थे, जिन्हें लेकर लोगों ने 3 दिन में 10 मिलियन ट्वीट्स कर डाले थे, हालांकि बाद में रुबीना के फैंस ने ओवर टेक कर लिया था और कुछ दिनों में कई रिकॉर्ड बना दिए थे। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि दोनों के बीच कांटे की टक्कर है। अब देखना दिलचस्प है कि आखिर बिग बॉस की ट्रॉफी किसके हाथों में जाती है।

ये सेलेब्स कर रहे राहुल को सपोर्ट

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mika Singh (@mikasingh)

 

 

वहीं श्रेयस तलपड़े ने भी राहुल वैद्य को बधाई दी है। इसी के साथ उन्होंने ट्वीटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि आपको पता है कि बिग बॉस 14 का विनर कौन होगा?

 

इसके अलावा पारस छाबड़ा की एक्स गर्लफ्रेंड आकांक्षा पुरी भी राहुल वैद्य को शुरू से सपोर्ट कर रही हैं। वह अक्सर राहुल वैद्य के सपोर्ट में ट्वीटर पर बोलती नजर आती हैं। बीते दिनों आकांक्षा पुरी ने राहुल और दिशा परमार के रिलेशनशिप पर ट्वीट किया था।

 

कई टीवी सेलेब्स बिग बॉस 14 में राहुल वैद्य के गेम को पसंद कर रही हैं। यही नहीं उनके पक्ष में लगातार कई ट्वीट किए हैं। काम्या पंजाबी, देबिना बनर्जी आदि शामिल हैं। वहीं अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें और बिग बॉस 14 से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।