वैलेंटाइन डे आने वाला है, ऐसे में प्रेमियों और कपल्स को इस का दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है। लोग इस दिन को अलग-अलग तरीके से सेलिब्रेट करते हैं, कोई बाहर घूमने जाता है, तो कुछ इस दिन घर पर ही रहकर क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं। इस दिन अपने पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए कपल्स कई तरह का प्लान बनाते हैं, जिसके लिए ऐसी जगहों की तलाश में रहते हैं जहां वह खुलकर समय बिता सकें। इसके लिए आपके घर से बेहतर जगह कोई और नहीं हो सकती है। 

आप अपने पार्टनर के लिए कुछ सरप्राइज प्लान कर रही हैं और इसके लिए अपने कमरे को रोमांटिक लुक देना चाहती हैं तो उसे खास तरीके से डेकोरेट करना न भूलें। आप चाहें तो डेकोरेट करने के लिए कैंडल्स का उपयोग कर सकती हैं। इन दिनों कैंडल्स की मदद से कमरे को रोमांटिक लुक देना बेहद आसान है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे आइडियाज, जिसे आप वैलेंटाइन डे के दिन अपने कमरे को रोमांटिक लुक दें सकती हैं।

  • कमरे में बनाएं दो दिल

candle decor at home

अगर आपका कमरा बड़ा है तो आप दो दिल बना सकती हैं और उसे कैंडल और फूलों से डेकोरेट कर सकती हैं। मार्केट में अलग-अलग तरीके के कैंडल आसानी से मिल जाएंगे, जिसका इस्तेमाल कमरे को डेकोरेट करने के लिए किया जा सकता है। वैलेंटाइन डे पर रेड कलर के कैंडल का उपयोग करें, यह देखने में काफी खूबसूरत नजर आएगा।

  • कैंडल लैंप

candle lamp for decor

कैंडल लैंप आपके कमरे को न सिर्फ रोमांटिक लुक देगी बल्कि इससे रौनक भी बढ़ जाएगी। खूबसूरत कैंडल लैंप से कमरे को डेकोरेट करने के अलावा आप चाहें तो खूबसूरत मैसेज भी लिख सकती हैं। इन दिनों कैंडल लैंप का इस्तेमाल त्योहार या फिर खास मौके पर खूब किया जाता है। ऐसे में आप चाहें तो कमरे की रौनक बढ़ाने के लिए वैलेंटाइन डे के दिन इसे डेकोरेट कर सकती हैं।

  • कैंडल लाइट डिनर

candle light dinner

वैलेंटाइन डे कैंडल लाइट डिनर के बिना अधूरा है। आप चाहें तो पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए स्पेशल डिनर प्लान कर सकती हैं। ऐसे में डिनर टेबल को डेकोरेट करने के लिए खूशबूदार कैंडल और गुलाब की पंखुड़ियों का इस्तेमाल कर सकती हैं। कैंडल लाइट डिनर के लिए ये डेकोरेशन आइडिया परफेक्ट ऑप्शन है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के दौरान ऐसे मनाएं वैलेंटाइन डे, गिफ्ट्स से लेकर डेट तक पर रखें ध्यान

  • कैंडल से लिखें दिल की बात

candle and decor

वैलेंटाइन डे के दिन अगर आप अपने पार्टनर से दिल की बात करना चाहती हैं या फिर उन्हें शादी के लिए प्रपोज करना चाहती हैं तो कैंडल का ऐसे करें उपयोग। कमरे में एंट्री करते वक्त इस तरह लिखकर उन्हें प्रपोज कर सकती हैं। इसके अलावा आप चाहें तो खूबसूरत सा लव मैसेज लिखकर भी सजावट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: कोल्‍ड ड्रिंक पीने का मन नहीं है तो इन 10 तरीके से करें इस्‍तेमाल

Recommended Video

  • कैंडल से बेड को करें डेकोरेट

candle base decor

बेड कमरे का मुख्य हिस्सा होता है, ऐसे में इसे डेकोरेट करना न भूलें। ज्यादातर लोग फूलों से डेकोरेट करते हैं, लेकिन आप चाहें तो कैंडल का भी उपयोग कर सकती हैं। कोशिश करें को बेड पर अधिक कैंडल का उपयोग न करें, बल्कि दिल बनाकर उसके किनारों में कैंडल लगा दें। आप इसके साथ फूलों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइटर हरजिन्दगी के साथ।