देशभर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस वायरस की दूसरी लहर संक्रमितों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। कोरोना के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रोजाना 3 लाख से ज्यादा लोग जानलेवा संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। वहीं, मरने वाले लोगों का आंकड़ा भी दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी वजह से देश में कई जगहों पर लॉकडाउन लगाया गया है। 

इस जानलेवा वायरस से बचाव के लिए लोग घर में समय बिता रहे हैं। चूंकि ज्यादातर कंपनियों ने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दिया हुआ है। इस संकट की घड़ी में लोग घर पर ही अपने पार्टनर के साथ हैं। अगर लॉकडाउन के दौरान आप भी अपने पार्टनर के साथ घर पर ही हैं तो कई बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। इन बातों का ध्यान से पार्टनर के साथ आपका रिश्ता और ज्यादा मजबूत होगा। आज के आर्टिकल में आपको बताते हैं कुछ ऐसी बातें जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए।  

काम में हाथ बटाएं

couple image

लॉकडाउन की वजह से पार्टनरएक-दूसरे को ज्यादा समय दे रहे हैं। जो पहले दौड़ती-भागती जिंदगी में मुमकिन नहीं था। अगर आप अपने पार्टनर के साथ घर पर ही हैं तो घर की सफाई, खाना बनाने, बच्चों की देखभाल करने या बाहर से कोई चीज मंगाने में पार्टनर की मदद करें। ऐसा करने से आपके बीच प्यार और ज्यादा बढ़ेगा और लॉकडाउन का समयबिना बोरियत के निकल जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: आपके पति आलसी हैं? तो इन तरीकों से करवाएं काम

पार्टनर का रखें ख्याल

couple image

अगर आप पार्टनर के साथ घर में हैं तो कोरोना काल में पार्टनर की छोटी-छोटी चीजों का ख्याल रखें। पार्टनर का हाल पूछते रहें कि उनकी तबियत खराब तो नहीं है। उनका किसी चीज की जरूरत तो नहीं है। इस मुश्किल समय में अगर आप पार्टनर का ख्याल रखेंगे तो उनको अच्छा लगेगा। साथ ही आप दोनों का रिश्ता और ज्यादा मजबूत होगा।

Recommended Video

हसीन पल याद करें

good memory

हर किसी की लाइफ में कुछ मीठी तो कुछ कड़वी यादें होती हैं। कोरोना काल में पार्टनर के साथ घर में हैं तो बातचीत के दौरान कोई भी कड़वी याद पर बात न करें। ऐसा करने से आप दोनों के बीच तनाव आ सकता है। इसलिए हमेशा उन यादों पर बात करें जिनसे आप दोनों का रिश्ता मजबूत हो।

इसे भी पढ़ें: इरफान खान की इस ख़ूबी को देखकर फ़िदा हुईं थी सुतापा, शादी से पहले लिव-इन में रहे   

बहसबाजी करने से बचें

couple image

कहते हैं जहां प्यार होता है, वहीं, तकरार होती है। लेकिन जब पार्टनर ज्यादा समय घर में साथ रहते हैं तो छोटी-छोटी बातों पर बहस करने लगते हैं। छोटी सी बात का बड़ा इश्यू बना देते हैं और फिर बहस लड़ाई में बदल जाती है। जिसका आपके रिश्ते पर नेगेटिव असर पड़ता है। इसलिए पार्टनर से बहसबाजी न करें और प्यार से रहें।  

मन की बातें करें शेयर

couple image

इस दौड़ती-भागती जिंदगी में पार्टनर को समय न देने की वजह से कई बार रिश्ते में दूरियां आ जाती हैं। काम के दबाव और सफर की थकान की वजह से आप पार्टनर से ज्यादा बात नहीं कर पाते हैं। जिस वजह से आपके पार्टनर के दिमाग में कई सारी नेगेटिव बातें चलनी लगती हैं। अगर आप पार्टनर के साथ घर में समय बिता रहे हैं तो उनके साथ बैठकर उनकी सभी बातों का जवाब दें और उनकी नाराजगी या शक को दूर करें। यकीन मानिए ऐसा करने से आपकी पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ जाएंगी। 

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें। इस तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरज़िंदगी के साथ। 

Image Credit: Freepik