प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी हो चुकी हैं और अब शादी की बाद की रस्‍में निभाई जा रही हैं। प्रियंका और निक दोनों ही जोधपुर से दिल्‍ली आ चुके हैं और 4 दिसंबर को उनका रिसेप्‍शन होने वाला है। इस बीच सोशल मीडिया में निक और प्रियंका की शादी से जुड़ी कई बातें और तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं। साथ ही साथ प्रियंका और निक की फैमिली भी तस्‍वीरे अपने-अपने सोशल अकाउंट में शेयर कर रही हैं। प्रियंका चोपड़ा की छोटी बहन और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस परिणिति चोपड़ा ने भी अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्‍ट शेयर की है जिसमें उन्‍होंने संगीत और महंदी से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है। 

Parineeti chopra open many secrets of priyanka chopra and nick jonas sangeet ceremony

संगीत के कार्यक्रम के लिए की गई थी रिसर्च 

परिणिति ने अपनी एक पोस्‍ट में इस बात का जिक्र किया है कि प्रियंका चोपड़ा की आम शादियों से काफी अलग थी और इसे अलग बनाने के लिए लड़की और लड़कों वालों ने कई महीनों तक रिसर्च की थी। दरअसल संगीत सेरेमनी में प्रियंका और निक की उपलब्धियों और उनके बेस्‍ट वर्क को प्रोजेक्‍ट किया जाना था जिस पर लड़की और लड़के वालों ने काफी रिसर्च की और संगीत सेरेमनी वाले दिन जब इसे प्रोजेक्‍ट किया गया था तो लड़की वाले लड़कों वालों को देखते ही रह गए क्‍योंकि डांस, सिंगिंग और स्किट सभी कुछ उन्‍होंने हम से कहीं ज्‍यादा बहतर किया। बेस्‍ट बात तो यह थी कि इंगलिश ही नहीं उन लोगों ने हिंदी में भी गीत गए। यह देख कर हम सभी दंग थे। वह इतना अच्‍छा कर रहे थे कि हमारी आंखे उन पर से हट ही नहीं रही थी। आखिर में जब कॉम्‍पेटीशन का रिजल्‍ट आया तो हमसे बेहतर परफॉर्म करने के बाद भी लड़के वालों ने ट्रॉफी लड़की वालों से शेयर की। 

Parineeti chopra open many secrets of priyanka chopra and nick jonas sangeet ceremony

मेहंदी की रस्‍म में सौंपा गया था जरूरी काम 

मेहंदी की रस्‍म की एक तस्‍वीर को पोस्‍ट करते हुए परिणिति ने लिखा है, ‘शादी में मेहंदी की रस्‍म हर लड़की के लिए खास होती है और हम पंजाबियों में इस रस्‍म को और भी खास बनाने के लिए लड़की बहनों को उसे खुश रखने की जिम्‍मेदारी सौपी जाती है। हमें भी यह काम सौंपा गया था। मगर, यह हमारे लिए काफी आसान हो गया क्‍योंकि निक जीजू ने पहले ही मिमी दीदी को खुश रखने के लिए प्रॉमिस किया हुआ है। दोंने की मुस्‍कुराहट और ढेर सारे धमाल के साथ मेहंदी की रस्‍म पूरी हो गई।’

परिणिति ने किया देसी गर्ल पर डांस 

प्रियंका की शादी में परिवार और खास महमानों को मिला कर गिनती के केवल 80 लोग ही शामिल हुए थे। इन सभी ने प्रियंका चोपड़ा की मेहंदी से लेकर उनकी संगीत सेरेमनी और फिर कैथोलिक वह हिंदू रीतिरिवाज से की गई शादी के फंक्‍शन में भी हिस्‍सा लिया था। संगीत सेरेमनी में प्रियंका और निक की फैमिली ने डांस परफॉर्मेंस दिया था। जिसमें प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन परिणिति चोपड़ा ने भी अपनी बहन के कुछ गानों पर डांस परफॉर्मेंस दी थी। इसमें से एक प्रियंका का फेवरेट सॉन्‍ग फिल्‍म दोस्‍ताना का ‘देसी गर्ल’ भी था। इस गाने पर परफॉर्म करते वक्‍त परिणिति चोपड़ा ने साड़ी पहनी थी और वह बिल्‍कुल प्रियंका जैसा ही डांस भी कर रही थीं। 

  • Anuradha Gupta
  • Her Zindagi Editorial