रिश्ते बनाने आसान होते हैं लेकिन उनको निभाना बेहद मुश्किल। कोई भी रिश्ता विश्वास, ईमानदारी और सच्चाई पर टिका होता है। ऐसा ही कुछ लाइफ पार्टनर के साथ भी है। हमारी जिंदगी में लाइफ पार्टनर की एक अहम जगह है। हम उनके साथ सुख-दुख में हमेशा खड़े रहते हैं। चूंकि हमें अपने पार्टनर की सूरत से नहीं बल्कि सीरत से प्यार होता है। हम उनके साथ जिंदगी की हर छोटी-बड़ी बात शेयर करते हैं। 

यहां तक कि रोजाना की जिंदगी में घटने वाली हर बात जब तक हम जीवनसाथी के साथ डिस्कस नहीं कर लें हमें चैन नहीं पड़ता है। लेकिन लाइफ में कुछ ऐसी बातें होती हैं जो कभी भी अपने जीवनसाथी के साथ साझा नहीं करनी चाहिए। आपका पार्टनर चाहे कितनी ही बार इन सवालों का जवाब मांगे लेकिन गलती से भी उन्हें इसके बारे में कुछ न बताएं। क्योंकि इसका सीधा असर आपके रिश्ते पर पड़ सकता है। आइए आपको बताते हैं कि जीवनसाथी के साथ कौन सी बातें कभी शेयर नहीं करनी चाहिए।       

पुरानी रिलेशनशिप की बात न करें

relationship

कई लड़के अपने जीवनसाथीका पास्ट जानने के लिए परेशान रहते हैं। अगर वह आपसे पूछें कि आपके शादी से पहले कितने बॉयफ्रेंड थे तो इस सवाल का जवाब बिल्कुल न दें। क्योंकि लड़के अपने पार्टनर के पास्ट को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं और फिर हर छोटी-छोटी बात में आपके पास्ट का मुद्दा उठता रहेगा। इसलिए इस सवाल के जवाब को टालना ही समझदारी है वरना आपका रिश्ता टूटने के कगार पर पहुंच सकता है। वहीं, एक समझदार इंसान को आपके पास्ट से कोई मतलब नहीं होता है क्योंकि वह आपके साथ वर्तमान और भविष्य देखता है।

इसे भी पढ़ें: रिलेशन को हैप्पी बनाती हैं यह बातें, जरूर करें इन पर डिस्कशन

पार्टनर से सास-ससुर की बुराई न करें

relationship

शादी के बाद सास-ससुरके साथ आपसी समझ बनाने में समय लगता है। ऐसा हो सकता है कि शुरू में आपको उनकी कुछ आदतें पसंद न आएं। ऐसे में चुपचाप सास-ससुर को समझने की कोशिश करें। लेकिन भूल से भी अपने पार्टनर से उनके माता-पिता की बुराई बिल्कुल न करें। क्योंकि कोई भी बच्चा अपने माता-पिता की बुराई नहीं सुन पाता है। इसलिए अपने सास-ससुर से जुड़ी बात अपने तक ही रखें और जीवनसाथी से इस बारे में कोई बात न करें।

Recommended Video

एक्स के टच में होने की बात न बताएं

relationship

कई बार प्यार-प्यार में मुंह से कई राज निकल जाते हैं। पार्टनर से भूल से भी एक्स के टच में रहने और उनसे बात करने का जिक्र न करें। पार्टनर के साथ इस राज को शेयर करने के बाद आपका रिश्ता खराब हो सकता है। भले ही एक्स अब आपका सिर्फ दोस्त हो लेकिन आपका जीवनसाथी इस बात को समझ नहीं पाएगा। इसलिए आपके लिए अच्छा है कि इस राज पर से कभी पर्दा न उठाएं।

इसे भी पढ़ें: इन 7 बातों से समझें कि रिलेशनशिप में क्या चाहते हैं पुरुष

पुरानी सेक्स लाइफ के बारे में न बताएं

relationship

सेक्स के टॉपिक पर पार्टनर आपस में खुलकर बात कर लेते हैं। अगर आपको अपने पार्टनर की कोई बात शारीरिक संबंध बनाते समय पसंद नहीं आती है तो इस बारे में उनसे बात न करें। आपकी बात पार्टनर को बुरी लग सकती है। इसके अलावा जीवनसाथी से अपने पुरानी सेक्स लाइफ पर बात न करें। वरना आपके रिश्ते में दूरियां आने लगेंगी। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें। इस तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरज़िंदगी के साथ। 

Image Credit: Freepik, media.istockphoto.com