लिप बाम एक ऐेसा ब्यूटी केयर प्रॉडक्ट है, जो अमूमन महिला की ब्यूटी किट में होता ही है। फटे होंठों को मुलायम बनाने से लेकर यह आपके होंठों को एक शाइन भी देता है और शायद यही कारण है कि महिलाएं इसे हमेशा ही अपने हैंड बैग में रखना पसंद करती है। यकीनन आप भी इसे हमेशा अपने पास रखती होंगी। लेकिन लिप बाम का इस्तेमाल केवल यहीं तक सीमित नहीं है।

लिप बाम एक बेहद ही वर्सेटाइल ब्यूटी प्रॉडक्ट है, जिसे ना केवल ब्यूटी रिजेमे में कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है, बल्कि यह आपके घर की भी कई छोटी-बड़ी प्रॉब्लम्स का हल भी चुटकियों में निकाल देता है। हो सकता है कि अब तक आप लिप बाम को केवल एक ही तरह से इस्तेमाल करती आई हों, लेकिन आज इस लेख में हम आपको लिप बाम को इस्तेमाल करने के कुछ ऐसे बेमिसाल आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगी। इसके बाद आपको लिप बाम यकीनन एक बेहद काम की चीज नजर आने वाली है। तो चलिए जानते हैं लिप बाम के कुछ अमेजिंग यूजेस-

शू-बाइट से करे बचाव

आमतौर पर महिलाओं को हाई हील्स पहनना काफी पसंद होता है, क्योंकि यह उनके लुक में एक ग्रेस एड करती है। लेकिन हाई हील्स के कारण उन्हें शू बाइट हो जाते है, जिससे उन्हें काफी तकलीफ होती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप लिप बाम का इस्तेमाल करें। ब्लिस्टर से बचने के लिए आप उन एरिया पर लिप बाम को अप्लाई करें, जहां से आपके फुटवियर आपको नुकसान पहुंचाते है। एक बार लिप बाम का इस्तेमाल करके देखें, आपको पहली बार में ही काफी अंतर महसूस होगा।

निकाले उंगली में फंसी हुई रिंग

ring for lip bam

कभी-कभी उंगली में अंगूठी फंस जाती है, तो हम उसे बाहर निकालने के चक्कर में जबरन खींचते हैं, जिससे हमें चोट भी लग जाती है। लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। बस अपनी उंगली पर थोड़ा सा लिप बाम लगाएं और फिर अंगूठी को निकालें। आप देखेंगी कि यह केवल एक झटके में बहुत आसानी से निकल रहा है।

रोके खून का बहना

कब किसको कहां चोट लग जाए, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जाता है। आपके क्लच में प्राथमिक चिकित्सा किट हो भी सकती है और नहीं भी। लेकिन, आपके पास निश्चित रूप से एक लिप बाम होगा। ऐसे में खून को रोकने और तेजी से ठीक होने के लिए इसे छोटे-छोटे कट और रैशेज पर लगाएं।

इसे ज़रूर पढ़ें- रणबीर कपूर की वजह से खुद को एक अच्छी मां मानती हैं अनुष्का शर्मा, जानिए क्यों

चमकाएं जूते 

ring

जब भी हम कहीं बाहर जाते हैं तो सिर से लेकर पैर तक एकदम परफेक्ट दिखना चाहते हैं। चाहे कपड़े हों या जूते, वह एकदम चमकने चाहिए। इसके लिए हम काफी पैसा भी खर्च करते हैं। लेकिन अगर आपके पास लेदर के फुटवियर हैं और आप उसे एक बार फिर से नए जैसा बनाना चाहती हैं तो आप लिप बाम की मदद ले सकती हैं। बस एक मुलायम सूती कपड़े की मदद से अपने जूतों पर कुछ लिप बाम लगाएं और वे बस वे एक बार फिर से चमचमाने लगेंगे।

Recommended Video

ज़िपर को ठीक करे

zip

कभी-कभी, आपके कपड़ों पर लगे ज़िपर आपको आखिरी समय में फंस कर आपको धोखा दे सकती हैं। उस समय समझ नहीं आता कि क्या किया जाए। इस स्थिति में भी आप बैग में रखे लिप बाम को इस्तेमाल कर सकती हैं। बस इसे जिपर पर थोड़ा सा लगाएं, और इसे स्मूद करने के लिए इसे आगे-पीछे करें। आपकी जिप की प्रॉब्लम इस छोटी सी टिप से आसानी से दूर हो जाएगी।

इसे ज़रूर पढ़ें- बेकार पड़ी पुरानी चीजों का करें इस्तेमाल और घर को दें एक न्यू लुक

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik)