• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 24 Jan 2022, 15:39 IST

हिना खान की हैं फैन तो जानिए उनके जीवन से जुड़ी ये मजेदार बातें

अगर आप एक्ट्रेस हिना खान को पसंद करती हैं तो आपको उनकी लाइफ से जुड़े यह फैक्ट्स भी जानने चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 24 Jan 2022, 15:39 IST
Next
Article
hina khan fact

ये रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल में अक्षरा का लीड रोल निभा चुकी एक्ट्रेस हिना खान ने घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई। लीड रोल में अपने पहले सीरियल में ही उन्होंने कमाल कर दिया और इसके बाद उन्होंने बड़े परदे का रूख किया और वहां पर भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा। किरदार पॉजिटिव हो या नेगेटिव, वह हर शेड को परदे पर बेहद ही बखूबी से उतारती हैं। यूं तो फैन्स हिना को उनकी गजब की एक्टिंग और सुंदरता के लिए एडमायर करते हैं। लेकिन इससे अलग भी हिना खान से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं, जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए।

मसलन, हिना खान एक बेहतरीन अदाकारा हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि उन्होंने कभी भी एक एक्ट्रेस बनने के बारे में नहीं सोचा था और एक्टिंग में करियर बनाने से पहले वह कई अन्य क्षेत्रों में खुद को एक्सप्लोर कर रही थीं। यहां तक कि अक्षरा का रोल भी उन्हें किस्मत से ही मिला था, जिसने बाद में उनकी पूरी किस्मत ही बदलकर रख दी। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको हिना खान की लाइफ से जुड़ी कुछ मजेदार बातों के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी पसंद आएंगी-

एक्टिंग करने का दूर-दूर तक नहीं था विचार

hina khan tv

हिना खान एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्हें उनकी किस्मत ही एक्टिंग क्षेत्र में ले आई। हिना खान का मुख्य रूप से पत्रकारिता को अपने करियर विकल्प के रूप में चुनना चाहती थीं। हालांकि, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स करने के बाद, वह एयर-होस्टेस बनने के लिए मुंबई आ गईं, लेकिन उस दौरान उन्हें मलेरिया हो गया और वे एयर होस्टेस ट्रेनिंग एकेडमी में शामिल नहीं हो सकीं। शायद ऐसा इसलिए भी हुआ क्योंकि किस्मत में उनके लिए कुछ और ही लिखा था।

किस्मत से मिला सीरियल

 hina

चूंकि हिना एक्टिंग में करियर बनाने को लेकर बिल्कुल भी सीरियस नहीं थीं, इसलिए उन्होंने इसके लिए कुछ खास कोशिश भी नहीं की। एक दिन, वह अपने दोस्तों के साथ ’ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के ऑडिशन में गई। किस्मत से ही अगले ही दिन उनहें निर्माता का फोन आया। उन्हें बताया गया कि उन्हें मुख्य लीड की भूमिका के लिए चुना गया है। उन्होंने खुशी-खुशी इसे स्वीकार कर लिया। हालांकि, हिना के इस रोल से उनके पिता खुश नहीं थे लेकिन जल्द ही हिना की खुशी देखकर वह मान गए।

इसे भी पढ़ें: हिना खान के लिए फिजिकल से ज्यादा मेंटल हेल्थ है प्रायोरिटी, वजन बढ़ने पर कही ये बात

कई सीरियल्स में आ चुकी हैं नजर

hina khan simple

अगर हिना खान के पॉपुलर सीरियल्स की बात की जाए तो उसमें ये रिश्ता क्या कहलाता है और कसौटी जिन्दगी की 2 का नाम लिया जाता हे। लेकिन इसके अलावा भी हिना खान ने कई सीरियल्स में गेस्ट अपीयरेंस दी हैं। जैसे साल 2010 में वह चांद छुपा बादल में“ और “सपना बाबुल का में दिखाई दी थीं। इतना ही नहीं, साल 2011 में शेफ पंकज का जायका नामक एक कुकरी शो में वह एक सेलिब्रिटी गेस्ट के रूप में नजर आई थीं।

इसे भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड की वो अंडररेटेड अभिनेत्रियां जिनके टैलेंट को नहीं मिली ज्यादा पहचान

बैग में रखती हैं यह खास चीज

hina khan face

यूं तो हिना खान के बैग में कई चीजें मौजूद होती हैं, लेकिन एक चीज जिसे वह कभी भी अपने पर्स में रखना नहीं भूलती हैं, वह है एक ताविज। वह हमेशा अपने पर्स में एक ताविज रखती हैं। यह हिना का धर्म के प्रति गहरा विश्वास है या फिर इससे जुड़ा कोई अंधविश्वास, यह तो केवल वही जानती हैं। लेकिन इससे एक बात जरूर जाहिर होती है कि वह एक आस्तिक हैं और भगवान में बहुत मानती हैं।

स्वभाव से हैं इंट्रोवर्ट पर्सन 

hina khan actress

यूं तो हिना खान परदे पर हर तरह के रोल बेहद आसानी से कर लेती है। लेकिन वास्तविक दुनिया में हिना एक इंट्रोवर्ट पर्सन हैं और इंडस्ट्री में उनके ज्यादा लोग नहीं हैं जिन्हें वह अपना दोस्त कहती हैं।

Recommended Video

इस सीरियल को करती हैं पसंद 

hina khanceleb

हिना खान को अपने शो ये रिश्ता क्या कहलाता है, क़ुबूल है’ देखना बहुत पसंद है। वह अक्सर फ्री टाइम होने पर इस सीरियल को देखना पसंद करती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।