आजकल लड़कियां अपने स्टाइल को एन्हॉन्स करने के लिए डिफरेंट स्टाइल्स को कैरी करती हैं। फिर चाहे बात बैकलेस ब्लाउज की हो या फिर स्लीवलेस क्रॉप टॉप की। लेकिन यह सभी डिफरेंट विमेन वियर आप पर तभी अच्छे लगते हैं, जब उन्हें सही तरह से कैरी किया जाए। मसलन, अगर आपने बैकलेस टॉप या ब्लाउज कैरी किया है और आपके ब्रा की स्ट्रैप नजर आ रही है या फिर स्लीवलेस टॉप से आपके ब्रा की स्ट्रैप नीचे गिर रही है तो ऐसे में आपका पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। ब्रा एक एसेंशियल विमेन वियर है और इसलिए आप इसे स्किप भी नहीं कर सकतीं। अब सवाल यह उठता है कि ऐसे में क्या किया जाए। इस समय जरूरत होती है आउट ऑफ द बॉक्स सोचने की। जी हां, ऐसे कई अमेजिंग हैक्स होते हैं जो आपकी ऐसी छोटी-छोटी प्रॉब्लम्स को सॉल्व करते हैं और फिर उसके बाद आप अपने स्टाइल को बेहद आसानी से फ्लॉन्ट कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको ब्रा से जुड़े ऐसे ही कुछ अमेजिंग हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी पसंद आएंगे-

जब पहने स्लीवलेस टॉप

 bra hacks inside

अगर आप स्लीवलेस टॉप पहन रही हैं तो यकीनन आपको अक्सर ब्रा की स्ट्रैप बार-बार नीचे गिरने की परेशानी का सामना करना पड़ता होगा। ऐसे में अक्सर महिलाएं अपनी  स्ट्रैप को बहुत टाइट कर लेती हैं, इससे कंधे में रेड निशान आ जाते हैं। इतना ही नहीं, इससे आपको बाद में काफी दर्द भी होता है। हालांकि आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। बस आप इस हैक को अपनाएं। आप एक छोटी सी स्ट्रैप लें और उसके दोनों छोर पर टिच बटन लगाएं। अब आप इसे स्ट्रैप को अपने टॉप के अंदर के शोल्डन वाले हिस्से पर स्टिच करें। अब आप जब भी स्लीवलेस टॉप को पहनें तो ब्रा की स्ट्रैप को उसके अंदर फिक्स करें। इसके बाद वह स्ट्रैप कभी भी बार-बार नीचे नहीं गिरेगी।

इसे जरूर पढ़ें: मैक्सी ड्रेस में दिखना है ब्यूटीफुल तो टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के इन लुक्स से लें आईडियाज

अगर पहनें बैकलेस टॉप

 bra hacks inside

अगर आप बैकलेस टॉप या गाउन पहन रही हैं तो आपको अक्सर पीछे से ब्रा के स्ट्रेप दिखने की प्रॉब्लम झेलनी पड़ती होगी। यह कई बार काफी शर्मिन्दा कर देने वाला भी होता है। ऐसे में आपको अपनी ब्रो को एक स्ट्रेपलेस ब्रा में तब्दील करना होगा। इसके लिए आप अपनी ब्रा के दोनों साइड्स के पीछे वाले हिस्से जो बैक पर नजर आता है, उसे काट लें। अब आप ब्रा की स्ट्रेप को कप साइज के निचले वाले हिस्से में स्टिच करें। बस आपकी बैकलेस ब्रा बनकर तैयार है। अब आप इसे अपने शोल्डर से पहन सकती हैं। यह आपकी ब्रेस्ट को शेप भी देगी और बैक से नजर भी नहीं आएगी।

इसे जरूर पढ़ें: केजुअल्स से लेकर पार्टी में कैरी किए जा सकते हैं साड़ी के यह बेहतरीन स्टाइल

जब पहने वन शोल्डर टॉप

 bra hacks inside

अगर आप वन शोल्डर टॉप पहन रही हैं तो दूसरी साइड से आपकी ब्रा साफ नजर आती है, जो देखने में बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती। भले ही आप ट्रांसपेरेंट ब्रा पहनें, फिर भी वह दिखाई तो देती ही है। ऐसे में आप इस हैक का सहारा लें। बस आप अपनी ट्रांसपेरेंट ब्रा की स्ट्रेप पर थोडा ग्लू लगाएं। अब इसके उपर आप बीड्स चिपकाएं। उसके बाद इसे पहनें। ऐसा करने से वह बाहर से देखने पर ब्रा की स्ट्रेप नजर नहीं आएगी, बल्कि आपकी टॉप का एक खूबसूरत डिजाइन लगेगी।

Recommended Video

नहीं दिखेंगे साइड बल्ज़िस

 bra hacks inside

यह प्रॉब्लम तो हम में से अधिकतर लड़कियों ने झेली ही है। कई बार ऐसा होता है कि आपको अपनी ब्रा का सही कप साइज तो मिल जाता है, लेकिन जब आप उसे पहनती हैं तो उसकी स्ट्रेप टाइट होती है, जिससे आपके साइड से बल्ज़िस नजर आते हैं, जिससे टॉप आदि पहनने पर आपको अच्छी फिटिंग नहीं मिलती। वहीं स्ट्रेप टाइट होने पर दर्द भी काफी होता है। ऐसे में आप इस हैक की मदद लें। आप एक छोटा सा कपड़ा लेकर उसे स्ट्रेप बनाएं और उसके दोनों हिस्सों पर हुक के दोनों हिस्से स्टिच करें। अब आप इस स्ट्रेप को अपनी ब्रा की स्ट्रेप के साथ जोड़ दें। ऐसा करने से आपकी स्ट्रेप का साइज बढ़ जाएगा। जिससे ना तो साइड बल्जिस दिखेंगे और आपको दर्द भी नहीं होगा। (ब्रा खरीदने और पहनने के ये 5 टिप्स अपनाने से महिलाओं का बढ़ेगा कॉन्फिडेंस)

इस लेख को पढ़ने के बाद यकीनन आपको अपनी कई प्रॉब्लम्स का जवाब मिल गया होगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image credit: freepik