बॉलीवुड की ऐसी हीरोइंस जिन्हें अपनी फिल्म को सुपरहिट कराने के लिए किसी हीरो की जरूरत नहीं पड़ी। इस लिस्ट में आलिया भट्ट से लेकर सोनम कपूर तक का नाम शामिल है। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी फिल्मों के बारे में जो बॉक्स ऑफिस पर लीड एक्ट्रेस की वजह से सुपरहिट रहीं। 

आलिया भट्ट (राज़ी) 

bollywood actress played lead role

आलिया भट्ट की फिल्म ‘राज़ी’ बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। कम बजट में बनी इस फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। इस फिल्म की कहानी तो काफी दमदार है लेकिन साथ ही आलिया भट्ट की एक्टिंग के चलते बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म धमाल कर गई। 

जायरा वसीम (सीक्रेट सुपरस्टार) 

bollywood actress played lead role

फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' में वैसे तो बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर आमिर खान हैं लेकिन इस फिल्म में 'दंगल गर्ल' जायरा वसीम की एक्टिंग देखने लायक है। इस फिल्म में ऐसी लड़की की कहानी को दर्शाया गया है जो सिंगर बनना चाहती है और इस किरदार को जायरा वसीम ने काफी अच्छे से निभाया है। 

इसे जरूर पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने खोले रणवीर सिंह के बेडरूम के राज

सोनम कपूर (नीरजा) 

bollywood actress played lead role

फिल्म ‘नीरजा’ में सोनम कपूर ने अशोक चक्र से सम्मानित नीरजा भनोट का किरदार निभाया जिसने अपनी जान पर खेलकर हाइजेक हुए प्लेन से 100 से ज्यादा लोगों की जान बचाई थी। इस फिल्म के बाद सोनम कपूर की एक्टिंग की तारीफ होने लगी। 

प्रियंका चोपड़ा (मैरी कॉम)  

bollywood actress played lead role

प्रियंका चोपड़ा ने ‘मैरी कॉम’ फिल्म में मशहूर बॉक्सर एम सी मैरी कॉम’ के संघर्ष के साथ-साथ देश में बॉक्सिंग के साथ जुड़े खिलाड़ियों की परेशानियों को अपनी एक्टिंग के जरिए बखूबी दिखाया। इसके चलते प्रियंका चोपड़ा को कई अवॉर्ड भी दिए गए। 

कंगना रनौत (क्वीन) 

bollywood actress played lead role

कंगना रनौत की फिल्म 'क्वीन' उनकी सबसे बेहतरीन और हिंदी सिनेमा की सबसे शानदार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का डायरेक्शन विकास बहल ने किया। इस फिल्म ने कंगना रनौत को रातों-रात सुपरहिट हीरोइन भी बना दिया। 

विद्या बालन (द डर्टी पिक्चर) 

bollywood actress played lead role

‘द डर्टी पिक्चर’ फिल्म का निर्देशन मिलन लुथ्रिया ने किया। इस फिल्म में विद्या बालन ने जिस तरीके से एक्टिंग की उसके बाद उनके चाहने वालों की लिस्ट कई गुना बढ़ गईं। 

रानी मुखर्जी (मर्दानी) 

bollywood actress played lead role

फिल्म ‘मर्दानी’ में रानी मुखर्जी ने एक बहादुर पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया जो बड़े-बड़े माफियाओं से अकेले ही लड़ती है। इस फिल्म की खूब चर्चा हुई और रानी के फैंस ने यहां तक कहां कि उन्हें फिल्म हिट कराने के लिए किसी हीरो की जरूरत नहीं है। 

Recommended Video