कोरोना के इस कठिन दौर में भले ही घर से बाहर निकलने की परमिशन मिल गई है, लेकिन फिर भी अभी बाहर जाना खतरे से खाली नहीं है। हो सकता है कि इन दिनों आप अपने प्यार का इजहार करने के बारे में सोच रही हों, लेकिन अपने प्रपोजल को उतना खास ना बना पाएं, क्योंकि अभी भी मार्केट पहले की तरह खुली नहीं है। ऐसे में घर पर प्रपोज करना भी एक अच्छा आईडिया है। यह यकीनन अधिक सुरक्षित ऑप्शन है। हो सकता है कि आपको घर पर अपने पार्टनर को प्रपोज करना थोड़ा बोरिंग लग रहा हो। आप यह सोच रही हों कि घर पर रहते हुए आप अपने प्रपोजल बेहद खास और यादगार किस तरह बना पाएंगी ताकि आपका पार्टनर ना कह ही ना सके। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको घर पर ही प्रपोजल के कुछ यूनिक आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी अच्छे लगेंगे-

गुब्बारों का लें सहारा

 proposal ideas inside

यह मैरिज प्रपोजल का एक यूनिक आईडिया है और आपके पार्टनर को जरूर पसंद आएगा। इसके लिए आप कुछ बैलून लें और हर गुब्बारे के अंदर कुछ स्लिप डालें, जिसमें आप यह बताएं कि आपको अपने पार्टनर की कौन सी खासियत पसंद है और आप उनके साथ आप अपनी पूरी जिन्दगी क्यों बिताना चाहती हैं। इसके बाद आप गुब्बारों को फुलाएं और उसके उपर मैरी मी या मुझसे शादी करोगे लिखें। आप इन बैलून को उनके कमरे में रखकर बंद कर दें। जब वह कमरे को ओपन करेंगे तो यह बैलून देखकर उन्हें काफी खुशी होगी। साथ ही आपके प्रपेजल का तरीका भी उन्हें काफी अच्छा लगेगा।

इसे जरूर पढ़ें: अपने पार्टनर को करना है प्रपोज, यहां से लें आईडिया

बनाएं स्लाइड शो

 proposal ideas inside

यकीनन आप दोनों को एक साथ लंबा वक्त हो गया है और अब आपको लग रहा है कि आपको अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर ले जाना चाहिए। ऐसे में आप उन सभी यादों को सहेजकर अपने पार्टनर को प्रपोज करें। इसके लिए आप साथ में बिताए गए वक्त की कुछ तस्वीरें और वीडियोज की मदद से एक स्लाइड शो बनाएं। आप इसे अपने पार्टनर के साथ बैठकर देखें और इसी बीच ही अपने पार्टनर को प्रपोज करें।

इसे जरूर पढ़ें: करीना को अपनी बेगम बनाने के लिए सैफ ने इस शहर में किया था उन्हें प्रपोज

Recommended Video

यह भी है तरीका

 proposal ideas inside

यह भी एक ऐसा तरीका है, जो सिंपल होने के बावजूद भी बेहद प्रभावशाली है। इसके लिए आप एक कागज पर अपना प्रपोजल लिखें और फिर उसे बेहद ही यूनिक तरीके से कमरे में डेकोरेट करें। इसके बाद कुछ मोमबत्तियों के साथ पूरे कमरे को रोशन करें। कोशिश करें कि आप घर के ऐसे कमरे में प्रपोजल प्लॉन करें, जहां पर आप दोनों अक्सर क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं। इसके बाद जब आपका कमरे में आए तो आप घुटनों के बल बैठकर उन्हें प्रपोज करें। आप चाहें तो अपने प्रपोजल को और भी प्रभावशाली बनाने के लिए पार्टनर के लिए केक या फिर कुछ खास भी कुक कर सकती हैं, जिसके बीच में आप रिंग छिपा सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह क अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आरपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com