रिया और अरुण की शादी को 7 साल हो चुके हैं इन 7 सालों में दोनों के बीच फैली उदासी की वजह से अब दोनों के बीच वो शादी के तुरंत बाद पहले वाली वो शोखी और शरारत नहीं रही। दोनों को अपने रिश्ते से बोरियत महसूस होने लगी अब वह ऐसा क्या करे की उनकी लाइफ बेहतर हो। रिलेशन को रोमांटिक बनाने के लिए दोनों तरफ से पहल की जरूरत होती है। दो लोगों की थिंकिंग, फीलिंग ही किसी रिश्ते को खास बनाती है।

couple pic inside

इस बारे में मशहूर साइकोलौजिस्ट अनुजा कपूर का कहना है कि पतिपत्नी के बिजी शेड्यूल और समय की कमी के कारण दोनों के रिश्ते में वो बात नहीं रही। बेडरूम में घुसते ही अपने पार्टनर के साथ वही बोरिंग टच, वही घिसीपिटी बातें, वही संतुष्टि और वही अहसास, कब मूड का स्विच औफ कर देता है, पता ही नहीं चलता, पर चिंता की बात नहीं रिलेशन को रोमांटिक बनाने के लिए दोनों तरफ से पहल की जरूरत होती है। दो लोगों की थिंकिंग, फीलिंग ही किसी रिश्ते को खास बनाती है, कहते हैं न खुशियां हमारे आसपास ही होती हैं बस उसे ढूंढ़ने की जरूरत होती है, तो देर किस बात की, उम्र का कोई भी दौर हो, लाइफ को उम्र भर रोमांटिक बनाए रखने के लिए कुछ रोमांटिक टिप्स फालो करें. क्योंकि ये ही आप की बोरिंग लाइफ में एनर्जी भरने का काम करें। 

 इसे भी पढ़े: 'शादी का मतलब यह नहीं कि फिजिकल रिलेशन के लिए पत्नी हमेशा तैयार हो'

हेल्दी फ्लर्टिंग करें

रोमांटिक पलों को खास बनाने के लिए आप को अपनी लाईफ में फ्लर्टिंग जरूर करनी चाहिए और वो भी हैल्दी फ्लर्टिंग. अपने पार्टनर के लुक, स्टाइल और ड्रेसिंग सेंस की तारीफ करें जब आप अपने पार्टनर से हेल्दी फ्लर्टिंग करती हैं तो बॉडी में एक्साइटमेंट और एनर्जी आती है और यही एनर्जी आप को अपने पार्टनर के साथ गुड फील कराती है कि आपका पार्टनर के आप को ऑब्जर्व करता है।

लाइफ पार्टनर की गर्लफ्रैंड बनें

रोमांस के समय अपने लाइफ पार्टनर की वाइफ न बन कर गर्लफ्रैंड बनने की कोशिश करें। उस की आंखों में प्यार से देखें और उसे अपनी प्यारी बातों और अदाओं से फील गुड कराएं तभी आप अपनी शादी के बाद की लाइफ में रोमांस का रंग भर सकती हैं।

abhshek ash inside

खुद को करें ब्यूटीफाई

उम्र बढ़ने  के साथ आप की बॉडी में भी काफी चेंजेज आते हैं जैसे चेहरे पर फाइन लाइंस, ढलती स्किन आदि ऐसे में  के अपने को अपटूडेट रखनेलिए अपना ब्यूटी ट्रीटमैंट हर महीने करवाइए जिस से आप की खूबसूरती में और भी निखार आ सके और आप के पार्टनर आप की खूबसूरती में ही खो जाए।

इसे भी पढ़े: साथी के दूर हो जाने का सदमा आपको बना सकता है बीमार

लाइफ पार्टनर से खुल कर करें बात 

शादी के बाद की लाइफ में रोमांच भरने के लिए एक दुसरे से बात करना बहुत जरूरी है एक दुसरे को सुने-समझे उस के साथ पार्न मूवी देखें, जिस से आप अपने अंदर ऐक्साइटमेंट महसूस करें।

inside

डिनर पर जाएं 

हफ्ते में एक बार रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर पर जरूर जाएं. अगर घर में  बोरिंगलाइफ हो रही हो तो रोमांस का मजा लेने के लिए आप दोनों किसी होटल व रिसॉर्ट भी जा सकती हैं और कुछ पल प्यार के गुजार सकती है

प्यार का प्रदर्शन है जरुरी

अपने प्यार का प्रदर्शन करने के लिए एकदूसरे को हग दें, प्यार की थपकी दें पब्लिक प्लेस पर एक दुसरे का हाथ थामने का अहसास ही काफी रोमांटिक होता है। 

Recommended Video

रूम को करें डेकोरेट 

अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए घर में ही एक माहौल बनाइए रोमांस में डूबने के लिए अगर मूड नहीं बन रहा है तो कुछ सुझाव आजमाएं. सेंटेड कैंडल और फूलों से रूम को सजाए. असैंसिशयल औयल की कुछ बूंदें चादर और तकिए पर भी छिड़क सकती हैं. इस से प्यार का असर दोगुना होगा।

ranveer dipika  inside

म्यूजिक थेरेपी लें 

गीत-संगीत आपके दुःख और उदासी को एनर्जी से भर देगा। इसलिए म्यूजिक थेरेपी से अपनी लव लाइफ को बेहतर बनाएं। अपने पार्टनर को समय दें 

चाहे कितना भी बिजी शेड्यूल हो अपने पार्टनर के लिए क्वालिटी टाइम जरुर निकाले शादी के बाद एक-दुसरे को टाइम देना रिश्तों को मजबूत बनाता हैं।