हर महीने हम आपके लिए राशिफल लेकर आते हैं ताकि आप जान सकें कि आने वाला नया महीना आपके लिए क्‍या लेकर आएगा? ऐसा इसलिए क्‍योंकि भविष्य के बारे में थोड़ी जानकारी लेकर हम उसके हिसाब से प्लानिंग करके लाइफ को बेहतर बना सकते हैं। भविष्य में होने वाली घटनाओं को जानने के लिए टैरो कार्ड रीडिंग बेहद दिलचस्प होती है। इसलिए हम फरवरी के महीने के टैरो कार्ड रीडिंग के साथ वापस आ गए हैं और टैरो कार्ड रीडर सोनिया मलिक प्‍यार का महीना कहलाने वाले फरवरी का राशिफल हमारे साथ शेयर कर रही हैं। अगर आप भी आने वाले महीने का अपना भविष्‍यफल जानना चाहती हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

मेष (21 मार्च- 19 अप्रैल)

चीजें उस तरह से काम नहीं कर रही हैं जिस तरह से आप उन्हें चाहते थे। फरवरी भी आपके लिए बहुत अच्‍छा महीना नहीं होगा लेकिन आपको थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है। ओवरथिंकिंग से कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। यदि आप लंबे समय तक अस्वस्थ रहते हैं, तो डॉक्टर से परामर्श करें।

feb weekly aries

वृषभ (20 अप्रैल- 20 मई)

फरवरी आपके लिए बहुत अच्छा महीना नहीं होगा क्योंकि आर्थिक मामले आपको समय-समय पर परेशान कर सकते हैं। यह आपके लिए पूरे महीने को बहुत निराशाजनक बना सकता है। इसका उपाय यह है कि आप अधिक मेहनत करें और अपने पैसे बचाने और इसे सही निवेश करने पर ध्यान केंद्रित करें। पैसे खर्च न करें।

इसे जरूर पढ़ें:साल 2021 में कैसा रहेगा आपका भविष्य, जानिए हर राशि के टैरो कार्ड प्रिडिक्शन्स

मिथुन (21 मई- 20 जून)

इस राशि वाले लोगों के लिए फरवरी का महीना बहुत अच्‍छा नहीं है। यदि आप किसी नए प्रोजेक्‍ट पर काम करने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए कुछ और समय तक इंतजार करना होगा जब तक कि चीजें आपके पक्ष में काम करना शुरू न करें। कहीं निवेश करने या नई नौकरी के लिए स्विच करने का अच्छा समय नहीं है।

Feb  horoscope gemini cancer

कर्क (21 जून से 22 जुलाई)

टैरो कार्ड के अनुसार आने वाला महीना इस राशि के लिए वास्तव में कोई सकारात्मक बदलाव नहीं लाएगा। जितना संभव हो सके घर पर रहने की कोशिश करें क्योंकि इस राशि के लोगों में स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित होने की संभावना है।

सिंह (23 जुलाई -22 अगस्त)

यह आपके लिए बहुत अच्छा महीना है। चीजें आपके पक्ष में काम करेंगी। संभावना है कि आपको काम का अच्छा अवसर मिलेगा। आप जो कहते हैं, उसे लोग महत्व देने लगेंगे। इन सभी महीनों में आप जो मेहनत कर रहे हैं, वह आखिरकार आपको परिणाम देने लगेगा।

feb leo horoscope

कन्या (23 अगस्त- 22 सितंबर)

फरवरी का महीना आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है। चीजें उस तरह से काम नहीं करेगी, जैसा कि आप उन्हें चाहते थे और इससे बहुत सारे मूड स्विंग्‍स हो सकते हैं। इसका आपके मानसिक स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ेगा। आपको यह बहुत निराशाजनक लग सकता है लेकिन सकारात्मक सोच और नई शुरुआत के साथ आगे बढ़कर सब दूर करने की कोशिश करें।

तुला (23 सितंबर- 22 अक्टूबर)

आपको अपने लक्ष्यों के बारे में फिर से सोचने की जरूरत है। चीजें अभी भी अपने स्‍थान पर नहीं है और यह समस्याएं पैदा कर सकती है क्योंकि आप जो योजना बना चुके थे उसे प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। आपको अपने लक्ष्यों के प्रति अधिक फोकस्ड और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।

feb libra horoscope

वृश्चिक (23 अक्टूबर- 21 नवंबर)

आने वाला महीना आपके लिए अच्‍छे और बुरे दोनों का मिश्रण होगा। आपको नए अवसर मिल सकते हैं लेकिन उन्हें अस्वीकार करना आपके लिए काफी नुकसानदेह हो सकता है। अपने जीवन में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले दोबारा सोचना सबसे अच्छा रहता है। इस महीने अपनी सेहत का ध्यान रखें

Recommended Video

धनु (22 नवंबर- 21 दिसंबर)

इस राशि के लोगों के लिए फरवरी का महीना बहुत अच्‍छा होगा क्‍योंकि चीजें उसी तरह होंगी जैसे आप उन्‍हें चाहते थे। चाहे कार्य में नया अवसर हो या आपके प्रेम जीवन के बारे में, यह आपके लिए आगे आने वाला समय अच्‍छा होगा। आप जो चाहते हैं वह सब सच हो जाएगा।

feb saggitarius horoscope

मकर (22 दिसंबर से 19 जनवरी)

अगर आपने अपना पैसा कहीं निवेश किया था तो संभावना है कि आपको इससे लाभ मिलेगा। लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप किसी को पैसे उधार न दें। अपने पैसे को सही जगह पर निवेश करने की कोशिश करें और इसे जितना हो सके बचाएं।

इसे जरूर पढ़ें:सही स्‍थान पर रखेंगी क्रिस्‍टल तो होंगे ये 9 बड़े फायदे

कुंभ (20 जनवरी -18 फरवरी)

टैरो कार्ड के अनुसार, फरवरी का महीना आपके जीवन में कोई सकारात्मक बदलाव नहीं लाएगा। अपने व्यक्तिगत जीवन या कार्यस्थल में रहें, कार्ड आगे की समस्याओं को दर्शाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप हर चीज़ पर नज़र रखें, ख़ासकर अपने रिश्तों को, जैसा कि आप बुरे झगड़े में पड़ सकते हैं।

pisces feb horoscope

मीन (19 फरवरी- 20 मार्च)

स्वास्थ्य के लिहाज से यह आपके लिए बहुत अच्छा महीना नहीं है। आगे किसी भी समस्‍या को रोकने के लिए आपको अपने स्वास्थ्य पर कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता है। समझदारी से काम लेने पर आप अच्छी तरह से काम नहीं कर पाएंगे। इससे आपको काफी तनाव हो सकता है।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।