अगर आपके पति की जिंदगी में कोई दूसरी औरत है तो आपको थोड़ा संभलकर इस मामले को डील करने की जरूरत है। जाने-माने रिलेशनशिप कोच पकज दीक्षित का कहना है कि अगर एक पत्नी को लगता है कि उसके पति की जिंदगी में उसके अलावा कोई और भी है तो उसे जल्दबाजी में किसी भी तरह का फैसला लेने से बचना चाहिए। 

हर पत्नी अपने पति से यही चाहती है कि वो जिंदगी भर केवल उसका बनकर रहें, मतलब पति-पत्नी के बीच कोई तीसरा ना आए लेकिन जब ऐसा हो जाता है तो एक पत्नी का अपने पति से भरोसा उठ जाता है और वो जिंदगी भर दोबारा कभी भी अपने पति पर भरोसा नहीं कर पाती है। 

husband is cheating

Image Courtesy: Pixabay

तो चलिए आपको बताते हैं कि जाने-माने रिलेशनशिप कोच पकंज दीक्षित की क्या सलाह है उन महिलाओं को जिनको ऐसा लगता है कि उनके पति की जिंदगी में कोई दूसरी महिला भी है। 

सबसे पहले अपने पति से बात करें 

जब किसी पत्नी को पता चलता है कि उसके पति की जिंदगी में कोई और भी है तो वो जल्दबाजी में फैसला लें या तो घर से चली जाती है या फिर अपने पति से बात करना बंद कर देती है। पकंज दीक्षित का कहना है कि किसी भी महिला को चाहिए कि वो ऐसे हालात में सबसे पहले अपने पति से बात करें कि क्या सच में उनकी जिंदगी में कोई दूसरी महिला भी है। यह पूछने के लिए सच में एक महिला को हिम्मत चाहिए होगी लेकिन ऐसा करना ही आगे चलकर ठीक साबित होगा। 

Read more: एक्सपर्ट से जानिए बुरे वक्त में ऐसे दें अपने पति का साथ ताकि और भी गहरा हो जाए आपका रिश्ता

husband is cheating

Image Courtesy: Pixabay

अपने फ्रेंड्स या फैमली को ना करें एकदम से शामिल 

वो कहते हैं ना कि कभी-कभी आंखों देखा भी गलत हो सकता है, शायद आपको आपने पति के बारे में जो कुछ भी पता चला हो वो गलत हो। अगर ऐसे में आप जल्दबाजी में अपने फ्रेंड्स और फैमली को शामिल कर लेंगी तो आपका आपके पति के साथ रिश्ता बिगड़ सकता है। पकज दीक्षित का कहना है कि ऐसे मामले में अपने फ्रेंड्स और फैमली को एकदम से शामिल नहीं करना चाहिए। 

Read more: फिजिकल रिलेशनशिप के अलावा भी ये 4 चीजें आपके साथ करना चाहता है आपका पार्टनर

husband is cheating

Image Courtesy: Pixabay

आप ही तय कर सकती हैं क्या सही और क्या गलत 

पति-पत्नी के रिश्ते में कुछ फैसले ऐसे होते हैं जो केवल वो ही दोनों ले सकते हैं अगर कोई तीसरा आपके हिस्सा का फैसला लेगा या फिर आपके फैसले को प्रभावित करेगा तो हो सकता है कि आगे चलकर आपको इस बात का अफसोस हो। आप अपने पति के साथ मिलकर तय करिए कि आगे आप दोनों क्या करना चाहते हैं। पकज दीक्षित का कहना है कि अगर ऐसे मामलों में महिला जल्दबाजी ना दिखाए तो वो अपनी जिंदगी के लिए सही फैसला ले पाती हैं। 

 
  • Kirti Jiturekha Chauhan
  • Her Zindagi Editorial