Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    मूवी और ब्रांड प्रमोशन के लिए बॉलीवुड सेलेब्स कर चुके हैं ये अजीबों-गरीब हरकत

    किसी भी चीज की सफलता का एक अहम् पहलू उसका प्रमोशन आइडिया होता है। अपने नए प्रोजेक्ट या मूवी आदि के बारे में बताने के लिए यूनिक तरीके से प्रमोशन करना प...
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Updated at - 2023-01-25,18:24 IST
    Next
    Article
    bollywood celebs in hindi

    किसी भी सेलेब्स की पॉपुलैरिटी अमूमन इस बात पर निर्भर करती है कि उसका काम लोगों को कितना पसंद आता है। जब कोई मूवी हिट होती है तो उसके साथ उस मूवी में काम करने वाले कलाकारों की ब्रांड वैल्यू पर भी पॉजिटिव असर पड़ता है। यही कारण है कि कोई भी सेलेब खुद को केवल किसी मूवी में एक्टिंग करने तक ही खुद को सीमित नहीं रखता है। बल्कि अपने प्रोजेक्ट के बारे में लोगों को बताने और उसमें दिलचस्पी पैदा करने की कोशिश भी करते हैं।

    आज के समय में सेलेब्स अपनी मूवी से लेकर एड व ब्रांड प्रमोशन के लिए तरह-तरह के कई अनोखे तरीके अपनाते हैं। अमूमन उनके तरीके कहीं ना कहीं उनके प्रोजेक्ट से जुड़े हुए होते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें प्रमोशन के लिए कुछ हटकर करने का प्रयास किया-

    मलाइका अरोड़ा का फेक मैरिज अनाउंसमेंट 

    celebs in hindi

    मलाइका अरोड़ा इन दिनों अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं और कपल्स इनकी शादी की खबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, एक बार उन्होंने फेक मैरिज अनाउंसमेंट भी किया था और यह उनका एक प्रमोशनल स्टंट था। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की और उसमें लिखा था कि उन्होंने ’हां’ कहा था।

    उनकी इस पोस्ट के बाद लोगों ने उन्हें बधाई दी, क्योंकि उन्होंने लिखा था कि वो अर्जुन कपूरके साथ अपनी शादी की बात कर रही हैं। लेकिन बाद में यह पता चला कि यह उनके शो मूविंग इन विद मलाइका का एक प्रमोशनल स्टंट था।

    इसे ज़रूर पढ़ें- एक्टिंग ही नहीं, बेहतरीन सिंगिंग भी करते हैं यह फिल्मी सितारे

    पुलकित और यामी का फेक लव अफेयर

    pulket in hindi

    2016 में पुलकित सम्राट और यामी गौतम के बीच नजदीकियां काफी बढ़ रही थीं। इतना ही नहीं, श्वेता रोहिरा के साथ पुलकित सम्राट की शादी उनकी यामी गौतम से बढ़ती नजदीकियों के कारण एक साल के भीतर ही खत्म हो गई। श्वेता ने खुद अपने टूटे रिश्ते के लिए यामी को दोषी ठहराया।

    हालांकि, पुलकित और यामी ने कभी भी इस बारे में बात नहीं की। लेकिन कुछ वक्त बाद खुद पुलकित ने इंटरव्यू में बताया था कि यामी के साथ उनका रिश्ता फिल्म सनम रे को प्रमोट करने के लिए था।

    विद्या बालन बन गईं भिखारी  

    Vidya balan in hindi

    किसी सेलेब्स का भिखारी बनना शायद बेहद ही अटपटा लगे। लेकिन विद्या बालन ने ऐसा किया। विद्या ने अपनी फिल्म बॉबी जासूस के लिए एक भिखारी का गेटअप लिया और फिल्म का प्रमोशन किया। उन्हें हैदराबाद के एक स्टेशन के बाहर भीख मांगते देखा गया। उनका गेटअप इतना बेहतरीन था कि किसी को भी उन पर शक नहीं हुआ। यहां तक कि उन्हें एक महिला ने कोई काम नहीं करने और भीख मांगने के लिए डांटा था।

    इसे ज़रूर पढ़ें- बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने अपने बयान से बताया हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का असली सच

    टीवी एड के लिए दिशा का प्रमोशन स्टंट

    साल 2019 में टाइगर और दिशा ने अपने फैन्स को बेहद खुश कर दिया, जब उन्होंने अपनी गुप्त सगाई की घोषणा की। दिशा ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की और इसे कैप्शन दिया था, “किसी ने सवाल उठाया और मैंने हां कहा।“ टाइगर ने भी अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की। उनकी इस पोस्ट के साथ ही लोगों ने उन्हें बधाइयां दी। हालांकि, कुछ ही घंटों में दोनों ने यह खुलासा किया कि यह पेप्सी के एड के लिए एक प्रमोशनल स्टंट था।

    इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय भी आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। साथ ही, अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

    Image Credit- Instagram

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।