• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 12 May 2022, 13:55 IST

एक्टिंग ही नहीं, बेहतरीन सिंगिंग भी करते हैं यह फिल्मी सितारे

ऐसे कई बॉलीवुड सेलेब्स हैं, जो एक्टिंग के साथ-साथ बेहतरीन सिंगिंग भी करते हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 12 May 2022, 13:55 IST
Next
Article
actress and singer

बॉलीवुड में कई बेहतरीन टैलेंटेड सेलेब्स हैं, जो न केवल उम्दा एक्टिंग करते हैं, बल्कि वह वास्तव में एक मल्टी टैलेंटेड पर्सन है। यह सेलेब्स परदे पर तो अपनी एक्टिंग का जादू चलाते ही हैं, बल्कि सिंगिंग के मामले भी यह किसी से पीछे नहीं है। आलिया भट्ट से लेकर श्रद्धा कपूर तक, कई ऐसे  सेलेब्स हैं, जिन्होंने सिर्फ फिल्मों में एक्टिंग ही नहीं है, बल्कि फिल्मी गानों के लिए अपनी आवाज भी दी है। इनकी एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग को भी फैन्स ने उतना ही पसंद किया।

यूं तो गाने का शौक अधिकतर लोगों को होता है, लेकिन उसके साथ-साथ सुर की समझ होना और सुरीली आवाज होना भी उतना ही जरूरी है। इन सेलेब्स को यह दोनों ही गुण गॉड गिफ्टेड हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी एक्टिंग के साथ उनकी आवाज भी दर्शकों को उतनी ही पसंद है-

श्रद्धा कपूर

shraddha kpoor

श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक हैं। वह हर तरह के रोल में एकदम फिट बैठती हैं। उन्होंने अपनी ही दो फिल्मों के गानों में आवाज दी है। पहला आशिक फिल्म का गाना सुन रहा है तू है और दूसरी फिल्म थी- एक था विलेन जिसमें गलियां सॉन्ग को गाया था। यह दोनों ही गाने काफी पॉपुलर हुए थे। यकीनन श्रद्धा ही आवाज बेहद ही सुरीली है।

इसे जरूर पढ़ें:Happy Birthday: श्रद्धा कपूर को हेल्दी रहने के लिए डांस करना है पसंद, जानें इनके ब्यूटी सीक्रेट्स

आलिया भट्ट

alia bhatt as a singer

कपूर खानदान की नई बहू आलिया भट्ट भी एक मल्टी टैलेंटेड एक्ट्रेस है। वह क्यूट फेस के साथ-साथ सुरीली आवाज की भी स्वामी है। आलिया भी फिल्म में गाना गा चुकी हैं। उन्होंने ऑस्कर विजेता संगीतकार ए आर रहमान के साथ गायन की शुरुआत की। किसी भी गायक के लिए एआर रहमान जैसे संगीतकार के साथ डेब्यू करना हमेशा एक बहुत बड़ी बात होती है। उन्होंने फिल्म हाईवे में साहा जैसा मधुर गीत गाया है।

अमिताभ बच्चन 

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के मिलेनियम स्टार और लिविंग लेजेंड हैं। यह कहना गलत नहीं है कि वह प्रतिभा के सागर हैं। एक बार भारी आवाज होने के कारण उन्हें ऑल इंडिया रेडियो द्वारा खारिज कर दिया गया था, लेकिन बाद में उनकी एक्टिंग और आवाज ने बॉलीवुड में अपना जादू चलाया। उन्होंने एक या दो नहीं, बल्कि कई फिल्मों के लिए गीत गाए हैं, फिर चाहे वह सिलसिला का “रंग बरसे“ हो, या फिर बागबान का ट्रैक “मैं यहाँ तू वहा“। बिग बी हमेशा ही अपने गायन से फैन्स को प्रभावित करने में सक्षम रहे हैं। उनकी खूबसूरत आवाज पेशेवर गायकों को एक कॉम्प्लेक्स दे सकती है। 

माधुरी दीक्षित 

mashuri dixit singing

माधुरी दीक्षित अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली सुंदरता और बेहतरीन डांस के लिए जानी जाती हैं। लेकिन संगीत की भी माधुरी दीक्षित को एक अच्छी समझ है। यहां तक कि उन्होंने फिल्म देवदास के एक गाने के लिए ना केवल शानदार डांस किया, बल्कि उस गीत को अपनी आवाज भी दी। माधुरी दीक्षित ने देवदास फिल्म में काहे छेड़ मोहे गीत को गाया और इस गीत के जरए अपनी शानदार आवाज से दुनिया का परिचय कराया। इस गाने को सुनने के बाद लोग उनकी आवाज के भी कायल हो गए। उनकी मुस्कान, आवाज, और नृत्य आज तक लोगों को मंत्रमुग्ध कर देती है।

इसे जरूर पढ़ें:53 की उम्र में ये है माधुरी दीक्षित की फिटनेस का राज़, इस ट्रिक से रखती हैं अपनी बॉडी का ख्याल

Recommended Video


श्रुति हासन 

श्रुति हासन महान अभिनेता कमल हसन और सागरिका की बेटी हैं। उन्होंने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में सफलता पाने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा। श्रुति परदे पर तो कमाल करती ही हैं, लेकिन गायन से उन्हें विशेष लगाव है। यह कहा जाए कि वह एक गायिका ही पैदा हुई थी, तो गलत नहीं होगा। महज 6 साल की उम्र में श्रुति ने अपने पिता की फिल्म के लिए गीत थेवर मेगन गाया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों के लिए गाना गाया और फिर अभिनय की दुनिया में कदम रखा।

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।