• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने शादी के लिए छोड़ा अपना करियर

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद अपने कामयाब करियर को छोड़ फैमिली पर किया अधिक फोकस।   
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -16 May 2022, 13:01 ISTUpdated -16 May 2022, 14:01 IST
Next
Article
bollywood actresses left their career for marriage m

किसी भी एक्ट्रेस का सपना फिल्म इंडस्ट्री में कामयाब होना होता है। वह अपने किरदार और एक्टिंग से लोगों के दिलों में राज करना चाहती हैं। लेकिन बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने शादी के बाद अपने करियर को अलविदा कह दिया। उनके करियर छोड़ने के कई अलग-अलग कारण रहे। इन एक्ट्रेसेस का एक्टिंग करियर शादी से पहले काफी अच्छा खासा था। लेकिन शादी के बाद उन्होंने काम करना छोड़ दिया। नीतू कपूर से लेकर भाग्यश्री तक इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं। आइए जानते हैं इन एक्ट्रेसेस के बारे में। 

नीतू कपूर 

Bollywood Actresses Who Quit Acting Career After Marriage ()

नीतू कपूर अपने समय की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में आती थी। उन्होंने शादी के बाद अपने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया। दरअसल कपूर परिवार में पहले महिलाओं को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थीं। इस वजह से नीतू कपूर ने ऋषि कपूर से शादी करने के बाद अपना एक्टिंग करियर छोड़ दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नीतू कपूर को लंबे समय बाद साल 2009 में स्क्रीन पर देखा गया था। वो भी स्पेशल अपीयरेंस के रूप में। इस समय तक उनके बेटे रणबीर कपूर ने भी अपना बॉलीवुड डेब्यू कर लिया था। 

आसिन 

Bollywood Actresses Who Quit Acting Career After Marriage ()

साउथ फिल्मों से लेकर बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाली आसिन ने भी शादी के बाद अपने करियर को अलविदा कह दिया। साल 2016 में एक्ट्रेस ने माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी कर ली जिसके बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर को बाय-बाय कर दिया। एक्ट्रेस ने शादी से पहले फिल्म और ऐड से जुड़े सारे कमिटमेंट्स पूरे कर लिए थे। इन दिनों अभिनेत्री अपनी फैमिली लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं। उनकी एक प्यारी बेटी भी है। 

ट्विंकल खन्ना 

ट्विंकल खन्ना ने भी शादी के बाद अपने फिल्मी करियर को पूरी तरह से अलविदा कह दिया था। शादी से पहले उनकी फिल्म मेला फ्लॉप हुई थी। उसके बाद एक्ट्रेस किसी भी फिल्म में नजर नहीं आई। ट्विंकल खन्ना कई बार इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि वह फिल्मों में दोबारा काम नहीं करना चाहती हैं। हालांकि वह अब राइटर, बिजनेसवुमन और इंटीरियर डिजाइनर हैं। 

भाग्यश्री 

Bollywood Actresses Who Quit Acting Career After Marriage ()

भाग्यश्री अपनी पहली फिल्म मैंने प्यार किया से रातों रात स्टार बन गई। सलमान खान के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। 19 साल की उम्र में उन्होंने एक्टर हिमालय दासानी के साथ शादी की। इसके बाद वह फिल्मों में नजर नहीं आई। 

इसे जरूर पढ़ेंः  इन 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया था धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू पर हो गईं फ्लॉप

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे बी टाउन की कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वह दिलजले, सरफरोश, भाई और हम साथ साथ है जैसी फिल्मों में काम किया है। साल 2004 के बाद उन्होंने एक्टिंग को छोड़ फैमिली पर अधिक फोकस किया है। 

नम्रता शिरोडकर

Bollywood Actresses Who Quit Acting Career After Marriage ()

नम्रता ने 90 दशक में अपनी स्माइल और खूबसूरती से सबको अपना दीवाना बना दिया था। उन्होंने 1993 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आई। लेकिन शादी के बाद उन्होंने भी अपने करियर को अलविदा कह दिया। एक इंटरव्यू में नम्रता ने बताया था कि महेश बाबू ने शादी से पहले ही नम्रता से कह दिया था कि वह शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगी। इस शर्त को नम्रता ने माना और महेशा बाबू से शादी कर ली। साल 2005 में दोनों ने शादी की आज उनके दो बच्चे हैं गौतम और सितारा। 

इसे जरूर पढ़ेंः भारत में पैदा नहीं हुई हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, जानिए

सायरा बानो 

सायरा बानो ने महज 16 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। कम ही समय में उन्होंने इंडस्ट्री में एक मुकाम हासिल किया। वह अपने समय की तीसरी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थी। उन्होंने दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार से शादी कर ली। इसके बाद उन्होंने से फिल्मों से दूरी बना ली। सायरा बानो ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपनी मर्जी से एक्टिंग करियर को छोड़ा है। 

 उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।