पटौदी परिवार की शहज़ादी सारा अली खान का आज जन्मदिन है। सारा अली खान की खूबसूरती और उनकी मासूमियत के साथ-साथ वो अपनी एक्टिंग के लिए भी चर्चा में रही हैं। उनकी दोनों फिल्मों में उनके एक्टिंग स्किल्स को पसंद किया गया है और साथ ही साथ उनके पास आगामी फिल्मों के ऑफर भी आ गए हैं। केदारनाथ उनकी पहली फिल्म होने वाली थी, लेकिन कुछ विवादों के चलते उनका डेब्यू सिम्बा से हुआ।  

सारा अली खान को अक्सर शांत देखा गया है। सारा अली खान की मैक्सी ड्रेस हो, उनका एयरपोर्ट पर अपना लगेज खुद लेकर जाना हो या फिर उनका बेबाक होकर इंटरव्यू देना हो, उनकी हर अदा को लोग पसंद करते हैं। इस चुलबुली लेकिन शांत दिखने वाली एक्ट्रेस के बारे में कुछ बातें जान लेते हैं।  

Sala Ali khan wallpaper

इसे जरूर पढ़ें- Birthday Special: दीपा कर्माकर को इन्होंने बनाया इंटरनेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय जिम्नास्ट 

1. पहली ही फिल्म में मिला अवॉर्ड- 

सारा अली खान को पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड मिल चुका है। वो जब से 4 साल की थीं तब से फिल्मों में आना चाहती थीं और पहली फिल्म की सफलता देखकर लगता है कि वो वाकई बहुत अच्छा काम किया उन्होंने फिल्मों में आकर।  

inside

2. डेब्यू से पहले ही हो गया था उनपर केस? 

एनडीटीवी की एक खबर के मुताबिक सारा अली खान पहले से ही केदारनाथ के लिए काम कर रही थीं उस समय केदारनाथ किसी कारणों से अटक गई। सारा ने फिर सिम्बा की शूटिंग शुरू कर ली। इस बात से नाराज़ होकर डायरेक्टर अभिषेक कपूर ने सारा पर केस कर दिया। अभिषेक कपूर ने कहा कि एक फिल्म के दौरान सारा ने दूसरी फिल्म शुरू कर दी। हालांकि, इसकी पुष्टी नहीं हुई, लेकिन उस समय ये खबर चारों तरफ थी। 

3. मां के हैं सबसे ज्यादा करीब- 

सारा अली खान अपनी मां अमृता सिंह के सबसे ज्यादा करीब हैं। वो एक इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि उनका सबसे बड़ा डर यही है कि कहीं कोई ऐसा दिन न आए जब वो मां के करीब न रहें। सारा अली खान ये भी खुलासा कर चुकी हैं कि उन्हें अपनी मां को गहरी नींद से जगाने में बहुत मज़ा आता है। हालांकि, उनकी मां कभी उनपर गुस्सा नहीं करतीं।  

Sara Ali khan with amrita singh

4. इस चीज़ की हैं दीवानी- 

सारा अली खान को नाखूनों का ख्याल रखना बहुत पसंद है और वो एक इंटरव्यू में ये बात कह चुकी हैं कि उन्हें नेल पेंट बहुत पसंद है। वो केदारनाथ की शूटिंग के दौरान लगभग हर शूट के लिए अलग नेलपेंट लगाती थीं। सारा को एक फोटोशूट करना था और जब उन्हें पता चला कि वो नेल पेंट नहीं बदल सकती हैं तो उन्हें बहुत दुख हुआ।  

5. टेनिस का है शौख- 

सारा अली खान को टेनिस खेलना अच्छा लगता है और उन्हें अक्सर अपने पिता और भाई के साथ टेनिस खेलते देखा जा सकता है।  

इसे जरूर पढ़ें- Fashion Trend: बॉलीवुड Divas के इन 5 यूनीक स्टाइल लंहगों से लें इंस्पिरेशन 

6. श्रीदेवी हैं फेवरेट एक्ट्रेस-  

सारा अली खान की फेवरेट एक्ट्रेस श्रीदेवी हैं। वो कई बार इसका खुलासा कर चुकी हैं। सारा बताती हैं कि वो अचंभित रह जाती हैं ये देखकर कि कैसे श्रीदेवी ने चांदनी फिल्म में और सदमा फिल्म में दो बिलकुल विपरीत रोल भी एकदम आसानी से निभा लिए।  

7. पिज्जा और मीठा खाना है बहुत पसंद-

सारा अली खान को PCOD है और उन्हें वजन बढ़ने की समस्या से काफी परेशानी हुई। सारा एक समय पर 96 किलो की थीं। पर फिर भी उन्हें मीठा खाना और पिज्जा बहुत पसंद है। मीठे में उन्हें बेसन का लड्डू और मिल्क केक बहुत अच्छा लगता है। सारा ने अपना वजन कम करने के लिए ये सब कुछ छोड़ दिया, लेकिन फिर भी कभी-कभी वो ये सब खा लेती हैं। हालांकि, अब फिटनेस के लिए वो लगातार जिम जाती हैं और उन्हें पिलाटेस की ट्रेनिंग लेते भी देखा गया है। 

8. कौन बनेगा करोड़पति में आ चुकी हैं सारा-

सारा अली खान अपने पिता के साथ कौन बनेगा करोड़पति में आ चुकी हैं। अमिताभ बच्चन ने सारा अली खान को आदाब भी किया था। ये तस्वीर काफी फेमस है। 

Sara Ali khan kbc

स्‍वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के अवसर पर HerZindagi महिलाओं के लिए एक exclusive वर्कशॉप प्रस्‍तुत कर रहा है। हमारे #BandhanNahiAzaadi अभियान का हिस्सा बनने के लिए आज ही फ्री रजिस्ट्रेशन करें। सभी प्रतिभागियों को मिलेगा आकर्षक इनाम।