आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल जल्द ही आने वाली है। इस फिल्म को लेकर लोग बहुत उत्साहित हैं क्योंकि पहली बार आयुष्मान किसी महिला के किरदार में भी दिखेंगे और उन्होंने महिला की आवाज़ में डबिंग भी की है। ये फिल्म अभी रिलीज हुई भी नहीं है और आयुष्मान खुराना ने अपनी नई फिल्म बाला का टीजर भी लॉन्च कर दिया। आयुष्मान अपनी नई फिल्म में गंजे बने हैं और टीजर ही बहुत रोचक दिख रहा है।  

आयुष्मान खुराना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस टीजर को शेयर किया और इसे और इसे देखकर साफ समझ आता है कि आयुष्मान एक बार फिर से अपने कॉमिकल अंदाज़ में हमारे लिए कुछ नया लेकर आए हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- National Film Awards 2019: जानें किसे मिले अवॉर्ड, देखें लिस्ट 

 

बाला का टीजर और ड्रीम गर्ल का प्रमोशन देखकर लगता है कि बस आयुष्मान अब एकदम सही ट्रैक पर हैं और अब उनसे उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। वैसे तो आयुष्मान खुराना एकदम नया ट्रेंड फॉलो कर रहे हैं, लेकिन अगर वो बॉलीवुड का ट्रेंड अपनाते हैं कि हॉलीवुड की फिल्मों का रीमेक किया जाए तो आयुष्मान को ये फिल्में जरूर करनी चाहिए। 

1. Mr. Bean -  

Rowan Atkinson द्वारा अभिनित ये फिल्म इतिहास ही है। हालांकि, इसके बाद जॉनी इंग्लिश भी आई, लेकिन मिस्टर बीन का रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया। इतनी साधारण तरह से इस फिल्म में कॉमेडी दिखाई गई है कि बस मन कह उठता है वाह। अब अगर कॉमेडी की बात है तो अब आयुष्मान ये साबित कर ही चुके हैं कि वो इस विद्या में महारत हासिल कर चुके हैं। ऐसे में अगर मिस्टर बीन का रीमेक बॉलीवुड में बनता है तो यकीनन उसके लिए आयुष्मान खुराना से बेहतर कोई और साबित नहीं हो सकता है।  

best hollywood comedy

2. Scent of a Woman- 

अंधाधुन फिल्म में आयुष्मान खुराना पहले से ही एक नेत्रहीन व्यक्ति का किरदार निभा चुके हैं। इसके लिए आयुष्मान को नैशनल अवॉर्ड भी मिला है। ऐसे में 1992 में आई फिल्म सेंट ऑफ ए वुमेन का किरदार निभाना आयुष्मान के लिए मुश्किल नहीं होगा। इसकी कहानी दो अहम कैरेक्टर के इर्द-गिर्द घूमती है जिनमें से एक अंधा रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर है तो दूसरा एक हाईस्कूल स्टूडेंट। इस फिल्म में एक्टिंग कमाल की थी और इसे भी आयुष्मान के लिए एक चैलेंजिंग रोल कहा जा सकता है।

Famous hollywood movies

3. Deadpool- 

अगर आयुष्मान कोई सुपरहीरो फिल्म करना चाहें तो मैं उन्हें सीधे तौर पर डेडपूल बनते देखना चाहती हूं। रेयान रेनॉल्ड्स द्वारा अभिनित ये फिल्म मार्वल के सबसे व्यंगात्मक और अलग सुपरहीरो की है। इस सुपरहीरो का काम कॉमेडी करना भी है और साथ ही साथ ऐसे काम करना जो कोई और नहीं कर सकता है। बस यहीं बारी आती है हमारे आयुष्मान की। 

ayushmann khurrana hollywood movies

4. Mrs. Doubtfire- 

1993 में आई इस अमेरिकी कॉमेडी फिल्म की हिंदी रीमेक 'चाची 420' कमल हसन पहले ही बना चुके हैं, लेकिन एक हॉलीवुड फिल्म के कई रीमेक तो बन सकते हैं। आयुष्मान को राधा, सीता और पूजा बने देख ये कहा जा सकता है कि वो Mrs. Doubtfire का किरदार भी बखूबी निभा लेंगे। यही नहीं वो भी कमल हसन की तरह ही लोगों को हंसा भी लेंगे। आयुष्मान जवान लड़की की भूमिका में तो ड्रीम गर्ल के एक दो सीन में दिख ही जाएंगे, लेकिन बूढ़ी महिला के किरदार में उन्हें देखना तो कुछ और ही होगा। 

ayushmann khurrana movies

इसे जरूर पढ़ें- भारतीय डॉक्यूमेंट्री 'पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस' ने जीता ऑस्कर अवॉर्ड, पीरियड्स को लेकर अवेयर करती है ये फिल्म

5. The 40-Year-Old Virgin

ये थोड़ी अडल्ट कॉमेडी फिल्म जरूर रही है, लेकिन आयुष्मान खुराना के क्रिएटिव करियर के लिए बिलकुल ठीक है। 40 साल का इंसान कितना अकेला महसूस कर सकता है और उसके बाद किस तरह से बेचारा हीरो कॉमेडी भी कर सकता है ये देखने लायक है। खुद ही सोचिए बाला में आयुष्मान ऐसा किरदार तो निभा ही रहे हैं जिसके बाल नहीं हैं, फिर उन्हें ये किरदार निभाने में दिक्कत तो नहीं होनी चाहिए। 

ayushmann khurrana dream girl

6. The Revenant- 

ये वो फिल्म थी जिसने लियोनार्डो डी कैप्रियो को ऑस्कर दिलवा दिया। इस फिल्म के लिए एक्टिंग करना आसान नहीं होगा और आयुष्मान के लिए ये चैलेंज से कम नहीं होगी। यकीनन अभी तक इस तरह की एक्टिंग वाली एक फिल्म Trapped करने वाले राजकुमार राव भी इसके लिए परफेक्ट होंगे, लेकिन आयुष्मान जिस तरह से अपने साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं उससे लगता है कि ये फिल्म अगर हिंदी में बनाई गई तो आयुष्मान इसके लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं।