रेखा नहीं बल्कि अमिताभ की जिंदगी में ये 4 महिलाएं उनके बहुत करीब हैं। यहां तक कि अमिताभ बच्चन की जिंदगी इन 4 महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमती है। 

11 अक्टूबर 1942 को जन्मे सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की सफलता को तो सब देखते हैं लेकिन इस सफलता के पीछे छिपा हुआ संघर्ष कम लोगों को नजर आता है। फिल्मों में आने के पहले भी अमिताभ ने संघर्ष किया। फिल्मों में आने के बाद उनकी संघर्ष की राह और कठिन हो गई। उन्होंने जो फिल्में की वे बुरी तरह फ्लॉप हो गईं। कई लोगों ने उन्हें घर लौट जाने की या कवि बनने की सलाह भी दे डाली। ‘जंजीर’ के हिट होने के पहले तक उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

इन सबके बावजूद अमिताभ बच्चन आज भी बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। अक्सर उनका नाम रेखा से जोड़ा जाता है लेकिन ऐसा नहीं है। अमिताभ की जिंदगी में ऐसी 4 महिलाएं हैं जो उनके बेहद करीब हैं। 

अमिताभ की पत्नी जया बच्चन 

amitabh bachchan life  close women

Image Courtesy: @Amitabh Bachchan/Instagram

बॉलीवुड के बिग बी कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन दिल के मामले में जया बच्चन से हार चुके हैं लेकिन ऐसे ही नहीं अमिताभ जया पर अपना दिल हारे थे। जया बच्चन और अमिताभ पहली बार फिल्म 'बंसी बिरजू' में साथ नजर आए थे। उनकी यह फिल्म 1972 में रिलीज हुई थी। इसके बाद दोनों 'जंजीर', 'अभिमान', 'चुपके-चुपके', 'मिली', 'शोले' और 'कभी खुशी कभी गम' जैसी फिल्मों में नजर आए। 

ऐसा कहा जाता है कि अमिताभ को दरअसल ऐसी लड़की पसंद थी जो वक्त के हिसाब से मॉडर्न भी हो और इसके साथ ही स्वभाव में पारंपरिक छवि भी लिए हुए हो। यही वो वजह थी कि अमिताभ जया पर अपना दिल हार गए थें। 

Read more: ऐसे ही नहीं अमिताभ जया बच्चन पर अपना दिल हार गए

साल 1976 में फिल्म दो अंजाने की शूटिंग के दौरान अमिताभ और रेखा के अफेयर की अफवाहों ने जोर पकड़ लिया था। यह खबर आग की तरह तब फैल गई जब ऋषि कपूर और नीतू की शादी में रेखा मांग में सिंदूर लगा के आईं थीं। इसके बावजूद भी जया और अमिताभ के रिश्ते के बीच में दूरी नहीं आई थी। जया ने अमिताभ के किसी और के साथ जुड़ने की किसी भी खबर पर यकीन नहीं किया था। 

अमिताभ की बेटी श्वेता बच्चन नंदा 

amitabh bachchan life  close women

Image Courtesy: @Amitabh Bachchan/Instagram

अमिताभ बच्चन को अपनी बेटी श्वेता बच्चन नंदा से बहुत लगाव है। इन दिनों अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता के करियर को लेकर उत्साहित हैं। श्वेता ने बतौर लेखिका अपना डेब्यू भी कर लिया है। उनकी किताब 'पैराडाइज टावर्स' को प्रकाशित करने का अधिकार हार्पर कॉलिन्स ने खरीद लिया है। 

अमिताभ बच्चन ने अपनी इस खुशी को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। वह बेस्ट और सबसे अच्छी हैं।

Read more: पति और बेटे के मैसेज ने किया जया बच्चन को इमोशनल, ऐसी रहीं उनकी बर्थडे पार्टी

श्वेता बच्चन नंदा के मायके में सभी बॉलीवुड एक्टर्स हैं। मगर उन्होंने कभी भी इस क्षेत्र में करियर बनाने की नहीं सोची। अब उन्होंने दादा और मशहूर लेखक हरिवंश राय बच्चन की राह को चुन लिया है।

अमिताभ की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन 

amitabh bachchan life  close women

Image Courtesy: @Amitabh Bachchan/Instagram

अमिताभ के अपनी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ ससुर और बहू वाला रिश्ता कम पिता और बेटी वाला रिश्ता ज्यादा है। दोनों जब भी साथ में नजर आते हैं इनके फैंस यही कहते हैं कि पिता और बेटी की आपस में अच्छी बनती है। 

Read more: ऐश्वर्या ने फैमिली ट्रिप के लिए चुना एक ऐसा देश, जहां 10 हज़ार से ज्यादा हैं बीच

अमिताभ की पोती आराध्या बच्चन 

amitabh bachchan life  close women

Image Courtesy: @Amitabh Bachchan/Instagram

अभिषेक और ऐश्वर्या की बेटी आराध्या में अमिताभ बच्चन की जान बसती है। बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपनी पोती आराध्या और नातिन नव्या के लिए बेहद खास खत भी लिखा था। अमिताभ ने लिखा था कि आपको स्वेच्छा से अपना फैसला लेना होगा। अपनी इच्छा का चुनाव खुद से करना और आपको ये चिंता नहीं करनी चाहिए कि लोग क्या कहेंगे। 

 

 

Recommended Video