आलिया अपनी आने वाली फिल्म 'कलंक' के प्रमोशन में व्‍यस्‍त हैं और उनकी ये फिल्‍म 17 अप्रैल को रिलीज होगी। आलिया फिल्‍म अपने कोस्टार्स के साथ इस फिल्‍म का प्रमोशन कर रही हैं। इस फिल्‍म में आलिया के साथ वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त भी अभिनय करते नजर आएंगे। साल 2019 की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही 'कलंक' करण जौहर का ड्रीम प्रोजेक्ट हैं। करण ने इस फिल्‍म के बारे में बताया था कि ये कहानी 15 साल पहले उनके पापा बनाना चाहते थे। लेकिन पापा की तबियत ठीक नहीं थी। बाद में उनके निधन के बाद ये प्रोजेक्ट रुक गया।

alia batt vote inside

इसे जरूर पढ़ें: सुहाना खान से लेकर नव्या नवेली नंदा पहली बार डालेंगे वोट, 5 और स्टारकिड्स हैं इस लिस्‍ट में शामिल

फिल्म 'कलंक' के प्रमोशन के दौरान आलिया से एक इंटरव्यू के दौरान लोकसभा चुनाव में वोट देने के बारे में सवाल पूछा गया। जिसके जबाव में आलिया ने कहा कि वो वोट नहीं दें सकती। साथ ही उन्‍होंने यह भी खुलासा किया कि वो वोट क्‍यों नहीं दे सकती। इंडिया टुडे के इंटरव्यू में आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर पहुंचे थें। इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि लोकसभा चुनाव में वो अपना वोट देंगे, तो जवाब में सोनाक्षी, वरुण और आदित्य ने कहा कि वो अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल जरूर करेंगे और वोट देंगे। साथ ही, उन्‍होंने कहा कि वोट देना बहुत जरूरी है।

लेकिन आलिया भट्ट ने सवाल के जबाव में कहा कि वो वोट नहीं दे सकती। जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि उनके पास इंडियन सिटीजनशिप नहीं हैं। आलिया ने बताया कि उनके पास ब्रिटिश सिटीजनशिप है। आलिया ब्रिटिश नागरिक हैं। उनकी मां सोनी राजदान के पास भी ब्रिटिश नागरिकता है। चूंकि आलिया के पास इंडियन सिटीजनशिप नहीं हैं इसलिए वह अपना वोट नहीं डाल सकती। आलिया अपना वोट तभी डाल सकती हैं जब उनके पास इंडियन सिटीजनशिप हो और उन्हें इंडियन पासपोर्ट मिल जाए।

alia batt vote inside

आलिया के वर्कफ्रंट की बात करें तो फरवरी में उनकी फिल्म गली बॉय रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म में आलिया की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। इस साल आलिया की दो बड़ी फिल्में ब्रह्मास्त्र और कलंक रिलीज होने वाली हैं। ब्रह्मास्त्र में आलिया रणबीर कपूर के साथ नजर आएंगी। दोनों पहली बार स्क्रीन शेयर करने जा रहे हैं।

वहीं, कंगना और आलिया के बीच फिल्म मणिकर्णिका की रिलीज से समय से विवाद चल रहा है। इस बार कंगना ने आलिया पर निशाना साधा हैं। कंगना ने आलिया की एक्टिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है। कंगना ने फिल्म गली बॉय में आलिया के काम को बेहद साधारण बताया। एक इंटरव्यू में कंगना ने कहा कि मैं बहुत शर्मिंदगी महसूस कर रही हूं। गली बॉय की परफॉर्मेंस में हैरान करने जैसा क्या था। ये विवाद बॉलीवुड लाइफ के ऑनलाइन पोल से शुरू हुआ। जहां 2019 की बेस्ट एक्ट्रेस के सर्वे में कंगना ने आलिया को हराया। वोटिंग में कंगना पहले और आलिया दूसरे नंबर पर रहीं।

alia batt vote inside

इससे पहले कंगना ने मिड डे को दिए इंटरव्यू में आलिया-रणबीर को इस जनरेशन का युवा चेहरा बताए जाने की आलोचना की थी। कंगना ने कहा था, ''उन्हें युवा कहने की क्या बात है। रणबीर कपूर 37 साल के हैं। आलिया भट्ट सिर्फ 27 साल की हैं। 27 साल की उम्र में मेरी मां के तीन बच्चे थे। यह बिल्कुल अनुचित है। बच्चे हैं कि डंब हैं।''

alia batt vote inside

इसे जरूर पढ़ें: प्रेग्नेंसी की खबरों पर दीपिका पादुकोण ने तोड़ी चुप्‍पी, जानें क्‍या कहा

अब आलिया ने कंगना को इसका जवाब दिया हैं। हाल ही में आलिया से जब कंगना के इस बयान पर रिएक्शन मांगा गया तो उन्होंने कहा कि मैं कंगना के काम की बहुत इज्जत करती हूं और उनके विचारों का रिस्पेक्ट करती हूं। अगर उन्हें ऐसा लग रहा है तो इसकी कोई वजह होगी। मैं इस कमेंट की जगह ये याद करना चाहूंगी कि उन्होंने राजी के समय मेरी कितनी तारीफ की थी। मैं अपने काम पर फोकस करूंगी और कोशिश करूंगी की ऐसा कुछ करूं कि वो मेरी तारीफ करें।

Photo courtesy- instagram.com(@aliaabhatt)