बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में बहुत सारे सेलिब्रिटीज के ब्रेकअप मशहूर हैं। मगर, एक्‍ट्रेस करिश्‍मा कपूर और एक्‍टर अभिषेक बच्‍चन का ब्रेकअप बेहद अनोखा है। दोनों पहले दोस्‍त बने, फिर दोस्‍ती प्‍यार में बदली और प्‍यार रिश्‍ते में बदलने ही वाला था कि दोनों का ब्रेकअप हो गया । बहुत कम लोगों को यह बात पता है कि करिश्‍मा कपूर और अभिषेक बच्‍चन की इंगेजमेंट तक हो गई थी मगर, इंगेजमेंट के चंद दिनों बाद ही दोनों का रिश्‍ता टूट गया।

आज हम आपको दोनों की लव स्‍टोरी और ब्रेकअप स्‍टोरी के बारे में बताएंगे। साथ ही करिश्‍मा कपूर और अभिषेक बच्‍चन की वो 5 तस्‍वीरें दिखाएंगे जिसमें दोनों का प्‍यार एक दूसरे के लिए झलकता था। 

इसे जरूर पढ़ें: Throwback Pictures: सलमान खान-ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की कुछ तस्‍वीरें जिनमें झलकता था एक दूसरे के लिए प्‍यार

karisma abhishek interview

कब शुरू हुई लव स्‍टोरी 

करिश्‍मा कपूर करियर के मामले में अभिषेक बच्‍चन से काफी सीनियर हैं। उन्‍होंने 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में एंट्री कर ली थी। वहीं अभिषेक बच्‍चने ने अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत अभिषेक बच्‍चन के साथ फिल्‍म रिफ्यूजी से की थी। अभिषेक और करिश्‍मा कपूर के प्‍यार की शुरुआत सन 1997 में श्‍वेता बच्‍चन की शादी से शुरू हुई थी।

इसे जरूर पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने क्‍यों किया था एक्‍स-बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ मालया से ब्रेकअप, जानें वजह

karishma shady past

श्‍वेता बच्‍चन की शादी राजकपूर की बेटी के बेटे निखिल नंदा से हुई है। रिश्‍ते में करिश्‍मा कपूर श्‍वेता की ननंद लगती हैं। श्‍वेता की शादी में करिश्‍मा कपूर और अभिषेक एक दूसरे से मिले और यहां से दोनों की दोस्‍ती का सिलसिला शुरू हुआ। दोस्‍ती प्‍यार में बदली और 5 साल के रिलेशनशिप के बाद एक ईवेंट में जया बच्‍चने ने करिश्‍मा कपूर को अपनी बहू बता कर सभी से इंट्रोड्यूस कराया। क्या आपने देखा है माधुरी दीक्षित का ऐसा लुक, 13 तस्वीरों से जानिए उनकी कहानी

karishma kapoor age

उस समारोह में जया बच्‍चन ने कहा था, 'नंदा फैमिली से जुड़ कर हम पहले ही कपूर फैमिली से जुड़ चुके हैं। मगर, एक बार फिर हम कपूर फैमिली से जुड़ने वाले हैं। इस बार हम अपने परिवार में करिश्‍मा कपूर को बहू बना कर ला रहे हैं।' जया बच्‍चन की इस घोषणा के बाद करिश्‍मा ने भी एक मीडिया इंटरव्‍यू में यह बात स्‍वीकार की।

Recommended Video

उन्‍होंने कहा, 'अभिषेक ने मुझे डायमंड रिंग के साथ प्रपोज किया और मैंने हां कह दिया।' मगर इस घटना की ठीक 4 महीने बाद ही करिश्‍मा कपूर और अभिषेक बच्‍चन की इंगेजमेंट टूट गई। इस वजह से कुछ समय के लिए गौरी खान ने कर लिया था शाहरुख खान से Breakup

karishma kapoor marriage

क्‍यों हुआ ब्रेकअप 

जब करिश्‍मा कपूर और अभिषेक बच्‍चन का ब्रेकअप हुआ तो बहुत सारी चर्चाएं हुई। मगर कॉस्‍मोपॉलिटियन की रिपोर्ट के मुताबिक, 'करिश्‍मा कपूर की मां बबीता को इस बात की चिंता था कि बच्‍चन परिवार का फाइनेंशियल स्‍टेटस इतना मजबूत नहीं है। वहीं अभिषेक बच्‍चन ने भी अपने करियर की शुरुआत की थी और उस वक्‍त करिश्‍मा बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेस थीं। 

aishwarya and karishma

बबीता चाहती थीं कि करिश्‍मा आर्थिक रूप से हमेशा ही मजबूत बनी रहें। बस इन्‍हीं सब बातों को लेकर करिश्‍मा कपूर ने अभिषेक बच्‍चन से सगाई तोड़ना ही सही समझा।' हालाकि, अभिषेक और करिश्‍मा दोनों ही इस सगाई के टूटने पर बहुत दिन तक परेशान रहे। मगर, बाद में करिश्‍मा ने डिवॉर्सी बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली और अभिषेक ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन के साथ रिलेशनशिप में आ गए। 

हालाकि अभिषेक और करिश्‍मा दोनों ही अब अपनी-अपनी लाइफ में खुश हैं। वहीं करिश्‍मा कपूर बेशक बच्‍चन फैमिली में किसी से बात न करती हों मगर, श्‍वेता बच्‍चन के साथ उनकी दोस्‍ती आज भी कायम है। हाल ही में करिश्‍मा कपूर श्‍वेता कपूर के फैशन ब्रांड की स्‍टोर लॉन्चिंग में भी शामिल हुई थीं। ईवेंट्स और पार्टीज में भी करिश्‍मा और श्‍वेता को एक साथ देखा गया है। अमिताभ बच्चन ने शेयर की जया की पुरानी तस्वीर